1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

वृषभ राशि

April 20 – May 21

इस साल वृषभ राशि के जातकों को बिजनेस में अधिक लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही साल 2022 में आपके दाम्पत्य रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी। इस वर्ष आप ज्यादा लापरवाही न करें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए वृषभ राशि के जातकों का कैसा बीतेगा नया साल।

करियर

यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है | अगर आप प्राइवेट सेक्टर में है तो आपको नये मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष बेहतरीन रहने वाला है। सीनियर्स काम में आपकी पूरी सहायता करेंगे। अपने काम से आप बॉस को इंप्रेस करेंगे, पदोन्नति का रास्ता खुलेगा। लेकिन इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, कुछ लोग आपकी तरक्की से ना खुश भी होंगें। इन सब को किनारे कर अपने करियर पर फोकस करें तो अच्छा होगा।

आर्थिक स्थिति

इस साल आपको धन के मामलों में पहले से रणनीति बनाकर रखनी पड़ेगी। नये कारोबार की शुरुआत करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति चेक कर लें तो ठीक रहेगा। सोच–समझ कर लिया गया फैसला आपको जरूर लाभ दिलाएगा। साल के मध्य में आय के नए स्त्रोत मिलेंगे, साथ ही आपके हाथ कोई बड़ी डील लगेगी, जिससे साल के अंत तक आपके पास एक अच्छी खासी आमदनी होगी । कुल मिलाकर साल 2022 में आपकी आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में रहने वाली है। आर्थिक मामलों में आपकी किस्मत आपका साथ देगी।

दाम्पत्य जीवन

साल 2022 में आपके दाम्पत्य रिश्तें में मजबूती बनी रहेगी । दोनों के बीच तालमेल से रिश्तों में मिठास बढ़ेगा । इस दौरान आप थोड़े जज़्बाती हो सकते हैं । रिश्तों में अपने जज़्बातों को काबू में रखने की जरूरत है। बाकी साल का अधिकतर समय आपके लिये अनुकूल रहेगा । पहले से चली आ रही अनबन भी दूर होंगी। जीवन में बच्चों की मौजूदगी से घर की खुशियां बढ़ेंगी और पारिवारिक माहौल भी बेहतर बना रहेगा, साथ ही आपके रिश्ते को नये आयाम मिलेंगे ।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है | आपको कोई पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या जैसे आपके घुटनों में दर्द, पेट दर्द यदि से सावधान रहने की जरुरत है | इस वर्ष आप ज्यादा लापरवाही न करें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आपको ज्यादा गुस्सा भी आयेगा, जिसकी वजह से आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती है | फास्ट फ़ूड कम करें, ज्यादा तला हुआ खाना खाने से बचें, साथ ही समय-समय पर स्वास्थ्य सम्बन्धी चेकअप कराते रहें | एसिडिटी और गैस से बचाव करते रहें |

शिक्षा

शिक्षा के लिहाज से यह साल ठीक रहने वाला है। उच्च शिक्षा पाने के लिए सिर्फ थोड़ा सा प्रयास करना होगा। अपनी पढ़ाई के टाइम टेबल को इस साल सुधारने की आवश्यकता है। किसी चीज़ को याद रखने के लिये अपने पास हर वक्त एक डायरी रखें और उसमें अपने रोज़ के महत्वपूर्ण चीजें नोट करें । बैंकिंग और मैनेजमेंट से जुड़े विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी । कुछ विषयों को समझने में दिक्कतें आ सकती हैं । नयी टेक्नोलॉजी से जुडे छात्रों को लाभ मिलेगा