1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

कन्या राशि

August 23 – September 23

कन्या राशि के जातकों को जमीन-जयदाद में फायदा मिलेगा। लेकिन फिजूल खर्च करने से बचें। यह वर्ष नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा नया साल 2022।

करियर

इस साल करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में कोई अच्छी नौकरी मिलेगी जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा,अच्छी आमदनी मिलेगी, जिससे आप अपने परिवार वालों की अच्छी तरह से देखभाल करेंगे और आप अपनी सेविंग्स भी करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आएं। जो लोग अपना बिज़नेस कर रहे है उन्हें इस साल कोई अच्छी सी डील मिलेगी, साथ ही आपकी पुरानी जमीन-जायदाद से भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

आर्थिक स्थिति

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। लघु उद्योगों से जुड़े लोगों के लिये धन लाभ के संयोग बन रहे हैं। अगर आप इस बीच किसी बड़े उद्योग से जुड़ना चाहते हैं, तो जांच परख करके ही करें, साथ ही आप इस साल फिजूल खर्च करने से बचें और समय-समय पर अपने खर्चे और जमा–पूंजी का हिसाब-किताब करते रहें। हालांकि प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को पैसा कमाने के लिए इस वर्ष थोड़ी भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

दांपत्य सम्बन्ध

दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को इस साल जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा, आपको संतान की सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आयेगी और रिश्तें भी मज़बूत होंगें। यह वर्ष नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। लवमेट्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। रिश्तें में मजबूती आएगी।

स्वास्थ्य

इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। इस वर्ष आपको कंधों में दर्द, जोड़ों में दर्द आदि जैसे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है। जिन लोगों को शुगर सम्बन्धी समस्या है वह अपनी सेहत का ख्याल रखें। लेकिन चिंता न करें समय रहते सब ठीक हो जायेगा। अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए फ्रेश सब्जी और फ्रेश जूस पिएं। आलस्य छोड़कर अपने दिनचर्या में बदलाव करे। रोज़ थोड़ा पैदल चलें। यह वर्ष इस दृष्टि से खास है कि इस साल अगर आप जरा भी कोशिश करेंगे तो आपका, वर्षों का बिगड़ा स्वास्थ्य सही हो जायेगा।

शिक्षा

इस साल छात्रों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, लेकिन उन मौकों को भुना पाने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पढ़ाई को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अगर आप उच्च संस्थान में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो उसकी तैयारी पहले से ही कर लें। अपनी शिक्षा को लेकर आप जो भी फैसला लें, उसमें बड़ों का सहयोग जरूर लें। साल के बीच में छुट्टियों के दौरान किसी पार्ट टाइम कोर्स को ज्वॉइन करेंगे तो आपके भविष्य के लिये फायेदमंद होगा।