1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र के लोग सुनिश्चित करेंगे कि देवेंद्र फडणवीस राजनीति से सेवानिवृत्त हो जाएं: नाना पटोले

महाराष्ट्र के लोग सुनिश्चित करेंगे कि देवेंद्र फडणवीस राजनीति से सेवानिवृत्त हो जाएं: नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पर ‘‘झूठ की मशीन’’ होने का आरोप लगाया और दावा किया कि राज्य के लोग राजनीति से उनकी सेवानिवृत्ति सुनिश्चित करेंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 28, 2021 22:36 IST
Maharashtra Congress president Nana Patole- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Maharashtra Congress president Nana Patole

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पर ‘‘झूठ की मशीन’’ होने का आरोप लगाया और दावा किया कि राज्य के लोग राजनीति से उनकी सेवानिवृत्ति सुनिश्चित करेंगे। पटोले संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री के बयान के बारे में पूछा गया था कि सत्ता में आने के चार महीने के अंदर उन्होंने स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण बहाल नहीं किया तो वह राजनीति से ‘संन्यास’ ले लेंगे। 

पटोले ने विधानसभा में विपक्ष के नेता पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘राज्य के लोग उनकी नौटंकी समझते हैं और वे उन्हें राजनीति से सेवानिवृत्त कर देंगे।’’ गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने हाल में महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी के लिए आरक्षण रद्द कर दिया था। पटोले ने स्थानीय निकाय चुनाव में ओबीसी का आरक्षण खत्म होने के लिए फडणवीस के नेतृत्व में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार, मोदी सरकार और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने कहा, ‘‘आरएसएस आरक्षण विरोधी मानसकता का है।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास ओबीसी का सटीक आंकड़ा है लेकिन उसने इसे महाराष्ट्र के साथ साझा नहीं किया। राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष ने फडणवीस को सत्ता में रहते वादा नहीं निभाने के लिए ‘‘झूठ की मशीन’’ कहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र के लोग सुनिश्चित करेंगे कि देवेंद्र फडणवीस राजनीति से सेवानिवृत्त हो जाएं: नाना पटोले News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X