1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. ठाणे में तीन अस्पतालों ने दो महिलाओं का इलाज करने से किया इनकार, एक की मौत

ठाणे में तीन अस्पतालों ने दो महिलाओं का इलाज करने से किया इनकार, एक की मौत

कोरोना वायरस महामारी के बीच दो मरीजों का इलाज करने से इनकार करने पर ठाणे पुलिस ने तीन अस्पताल प्रबंधनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 31, 2020 18:06 IST
ठाणे में तीन अस्पतालों ने दो महिलाओं का इलाज करने से किया इंकार, एक की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) ठाणे में तीन अस्पतालों ने दो महिलाओं का इलाज करने से किया इनकार, एक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ठाणे: कोरोना वायरस महामारी के बीच दो मरीजों का इलाज करने से इनकार करने पर ठाणे पुलिस ने तीन अस्पताल प्रबंधनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें से एक गर्भवती महिला थी, जिसकी ऑटोरिक्शा में ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि तीनों अस्पताल ठाणे नगर निगम के मुंब्रा इलाके में हैं और नगर निकाय ने इन्हें सील कर दिया है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘26 मई को गर्भवती महिला असमा मेहदी (26) का दो अस्पतालों ने इलाज करने से इंकार कर दिया और वह जिस ऑटोरिक्शा से आई थी उसी में उसकी मौत हो गई। तीसरे अस्तपाल ने 25 मई को महक खान नाम की महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ठाणे नगर निगम की शिकायत पर मुंब्रा पुलिस ने तीनों अस्पतालों के खिलाफ भादंसं, महामारी रोग कानून और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।’’ एक अन्य मामले में लॉकडाउन के दौरान नगर निगम के एक अधिकारी को मुंब्रा में लोगों से दुर्व्यवहार को लेकर छुट्टी पर भेज दिया गया है। इस वाकये का एक वीडियो सामने आया था।

निगम द्वारा जारी आदेश के आनुसार, कलवा-मुंब्रा वॉर्ड के उप नगर आयुक्त मनीष जोशी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ठाणे में तीन अस्पतालों ने दो महिलाओं का इलाज करने से किया इनकार, एक की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X