Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज फिर 75 फ्लाइट्स कर दी कैंसिल, इतने करोड़ रुपये का नुकसान

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज फिर 75 फ्लाइट्स कर दी कैंसिल, इतने करोड़ रुपये का नुकसान

एयर इंडिया एक्सप्रेस को बीते कुछ दिनों से चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से गुजरना पड़ा है। केबिन क्रू के एक ग्रुप के विरोध को वापस लेने के बाद रविवार से फ्लाइट ऑपरेशन में सुधार होने की उम्मीद की जा सकती है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 10, 2024 15:07 IST
एयर इंडिया एक्सप्रेस का रनवे पर खड़ा विमान।- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA EXPRESS एयर इंडिया एक्सप्रेस का रनवे पर खड़ा विमान।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की चालक दलों (केबिन क्रू) के स्टाफ के साथ लगातार चल रहे रार का असर शुक्रवार को भी देखने को मिला। एयरलाइन को 10 मई की तारीख की 75 फ्लाइट्स को कैंसिल करनी पड़ी। एयरलाइन को तीन दिनों में लगातार फ्लाइट कैंसिल करने से तगड़ा झटका लगा है। भाषा की खबर के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस को 30 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। एयरलाइन के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट का परिचालन रविवार से सामान्य होने की उम्मीद है।

एक वर्ग ने हड़ताल ली वापस

खबर के मुताबिक, एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में कई केबिन क्रू मेंबर्स के बीमार होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को लगातार फ्लाइट्स कैंसिल करना पड़ा है। हालांकि, बीते गुरुवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग ने विरोध को वापस लेने और काम पर लौटने का फैसला किया है। इसके साथ ही एयरलाइन ने केबिन क्रू के 25 मेंबर्स की बर्खास्तगी का लेटर भी वापस लेने पर सहमति जता दी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस - जो AIX कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) का अपने साथ विलय पूरा करने की प्रक्रिया में है, में 2,000 से अधिक केबिन क्रू सहित लगभग 6,000 कर्मचारी हैं।

260 से अधिक फ्लाइट अबतक हो चुकी हैं कैंसिल

टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस हर रोज लगभग 380 फ्लाइट्स ऑपरेट करती है, ने हड़ताल को देखते हुए परेशानी को कम करने की कोशिशों के तहत परिचालन में कटौती की है। मंगलवार रात से, एयरलाइन ने 260 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। मंगलवार रात से केबिन क्रू के एक वर्ग की हड़ताल के चलते बड़ी संख्या में फ्लाइट्स कैंसिल हो गईं। एयरलाइन के अधिकारी का कहना है कि शनिवार को फ्लाइट कैंसिल होने की संख्या करीब 45-50 रहने की उम्मीद है। एयरलाइन ने गुरुवार दोपहर को कहा कि उसने 85 उड़ानें या कुल दैनिक क्षमता का लगभग 23 प्रतिशत रद्द कर दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement