Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone 15 में अब नहीं होगी चार्जिंग की दिक्कत, Apple अपने यूजर्स को देने वाला है ये 7 फीचर्स

iPhone 15 में अब नहीं होगी चार्जिंग की दिक्कत, Apple अपने यूजर्स को देने वाला है ये 7 गजब के फीचर्स

Apple Iphone 15 को लॉन्च होने में अभी काफी दिन हैं लेकिन इसको लेकर अभी से ही मार्केट में चर्चा होने लगी है। नेक्स्ट आईफोन लाइनअप में इस बार यूजर्स को कई बड़े बदलाव दिखने वाले हैं। लीक्स की मानें तो बॉडी फ्रेम से लेकर सॉफ्टवेयर तक हर सेक्शन में कंपनी कई बदलाव करेगी। इस बार iPhone 15 टाइटेनियम बॉडी के साथ आ सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 03, 2023 7:29 IST
Apple, iPhone, Iphone 15, iPhone15 Pro, iPhone 15 Price, Iphone 15 price in India, Tech News, Tech N- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस बार iPhone 15 में यूजर्स को यूएसबी टाइप सी का भी सपोर्ट मिल सकता है।

Apple iPhone 15 Specifications : एप्पल जब भी अपना कोई प्रोडक्ट लाती है तो वह लॉन्च होने तक चर्चा में बना ही रहता है। iPhone  15 के साथ भी ऐसा ही है। एप्पल इस साल सितंबर महीने में iPhone 15 को लॉन्च कर सकती है। आईफोन 15 के लॉन्च में अभी काफी समय बचा हुआ है लेकिन अभी से ही लोग इसको खरीदने पर विचार करने लगे हैं। इस बार एप्पल अपने नेक्स्ट आईफोन में हॉर्डवेयर से लेकर सॉफ्टवेयर कई बड़े बदलाव कर सकती है क्योंकि इससे पहले iPhone 14 में कंपनी ने कुछ बड़े चेंजेज नहीं किए थे। 

कुछ दिन पहले ही ऐसी लीक्स निकल कर सामने आई थी कि इस बार iPhone 15 की बॉडी पिछली लाइनअप की तुलना में थोड़ी मोटी रहने वाली है। इसका साफ मतलब है कि फोन थोड़ा बल्की होगा। अगर आप भी iPhone 15 लेने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं इस बार इसमें मिलने वाले कुछ खास फीचर्स के बारे में...

  • एप्पल iPhone 15 Pro को  A17 बायोनिक चिप के साथ लॉन्च कर सकती है। नय चिपसेट स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को बढ़ाने वाला है।
  • लीक्स की मानें तो इस बार आईफोन 15 में यूजर्स को स्टेनलेस स्टील की बजाय टाइटेनियम से बना फ्रेम मिलने वाला है। आपको बता कें कंपनी  एप्पल वॉच अल्ट्रा में स्टेनलेस स्टील का फ्रेम देती है। 
  • एप्पल आईफोन 15 को लेकर जो लीक्स सामने आई हैं उसके अनुसार एप्पल वॉच की तरह iPhone 15 Pro में डिस्प्ले में इस बार यूजर्स को चारों तरफ अल्ट्रा थिन कर्व्ड बेजेल्स देखने को मिल सकते हैं।  हालांकि फोन का डिस्प्ले फ्लैट रहेगा।
  • फ़ास्ट USB-C पोर्ट: iPhone 15 में इस बार सबसे बड़ा बदलाव इसके यूएसबी पोर्ट में देखने को मिल सकता है। इस बार कंपनी अपनी अगली लाइनअप में USB 3.2 या थंडरबोल्ट 3 के साथ USB-C पोर्ट दे सकती है। इससे डेटा को तेज स्पीड से शेयर किया जा सकता है।
  • एप्पल iPhone15 में Macs and iPad Pro की तरह, iPhone 15 Pro में भी वाई-फाई 6ई का सपोर्ट दे सकती है। 
  • लीक्स की मानें तो एप्पल पहली बार iPhone 15 में 8 जीबी रैम दे सकती है। हालांक 8 जीबी रैम का ऑप्शन अपर वेरिएंट में ही होगा। नीचे के सभी मॉडल में 6GB RAM ही रहने की संभावना है।
  • माना जा रहा है कि iPhone 15 Pro Max में पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस होगा। इसकी मदद से कम से कम 6x ऑप्टिकल ज़ूम हो सकता है।

यह भी पढ़ें- MWC 2023: बजट फोन बनाने वाली कंपनी Tecno ने लॉन्च किया 1 लाख का फोल्डेबल फोन, जानें इसकी खासियत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement