1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. BSE में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 229 लाख करोड रुपए के नए रिकार्ड स्तर पर पहुंचा

BSE में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 229 लाख करोड रुपए के नए रिकार्ड स्तर पर पहुंचा

निवेशकों की खरीदारी जारी रहने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 229 लाख करोड़ रुपये के पर अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 07, 2021 21:53 IST
BSE में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 229 लाख करोड रुपए के नए रिकार्ड स्तर पर पहुंचा- India TV Paisa
Photo:BSE

BSE में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 229 लाख करोड रुपए के नए रिकार्ड स्तर पर पहुंचा

नई दिल्ली: निवेशकों की खरीदारी जारी रहने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 229 लाख करोड़ रुपये के पर अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया। बीएसई का सेंसेक्स सोमवार को 228.46 अंक यानी 0.44 प्रतिशत बढ़कर 52,328.51 अंक पर पहुंच गया। यह सेंसेक्स का अब तक बाजार बंद होने के समय का सर्वोच्च स्तर है। 

निवेशकों की खरीदारी जारी रहने से बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण सोमवार को बढ़कर 2,29,01,742.97 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले कार्यदिवस शुक्रवार की तुलना में निवेशकों की संपत्ति में 1,81,694.26 करोड़ रुपये का उछाल आया है। रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष अजित मिश्रा का कहना है कि बाजार में सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक वैश्विक संकेतों और बेहतर उम्मीद के साथ हुई। 

पूरे दिन सेंसेक्स में सकारात्मक रुख बना रहा। विभिन्न क्षेत्रों के शेयरों में मजबूत लिवाली का जोर रहा। इसके साथ ही कोविड-19 के नये मामलों में लगातार गिरावट और कई राज्यों में प्रतिबंधों में ढील दिये जाने की घोषणा का भी धारणा पर अनुकूल प्रभाव रहा। 

बीएसई सेंसेक्स में शामिल 30-कंपनी शेयरों में पावर ग्रिड का शेयर 4.44 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक लाभ में रहा। इसके बाद एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर बढ़त में रहे। वहीं दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी और डा़ रेड्डीज में 4.43 प्रतिशत तक की गिरावट रही।

Write a comment
X