Friday, July 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Tata Technologies IPO: पैसा लगाने से पहले जान लें क्या चल रहा ग्रे मार्केट में आईपीओ का रेट

Tata Technologies IPO: पैसा लगाने से पहले जान लें क्या चल रहा ग्रे मार्केट में आईपीओ का रेट

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का एक लॉट 30 शेयर का होगा। एक निवेश एक या उसके गुणक में बोली लगा सकता है। टी+3 शेड्यूल के मद्देनजर, टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ आवंटन की तारीख 27 या 28 नवंबर 2023 को होने की संभावना है, जबकि टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 29 नवंबर 2023 को पड़ सकती है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 20, 2023 11:46 IST
टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ: टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 22 नवंबर 2023 को निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। इसमें रिटेल निवेश 22 से लेकर 24 नवंबर 2023 तक बोली लगा पाएंगे आपको बता दें कि टाटा समूह की कंपनी ने टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ की कीमत ₹475 से ₹500 प्रति शेयर तय की है। अगर आप इस बड़े आईपीओ में पैसा लगाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि यह आईपीओ ग्रे मार्केट में कितने प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। आइए, इस आईपीओ से जुड़ी सारी जानकारी आपको देते हैं। 

352 के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा आईपीओ 

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का आईपीओ ग्रे मार्केट में ₹352 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। एक्सपर्ट के अनुसार, टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) आज ₹352 है, जो लगभग अपरिवर्तित है क्योंकि यह पिछले हफ्ते ₹369 प्रति शेयर से ₹17 कम है। एक्सपर्ट के मुताबिक, ₹17 की गिरावट निवेशकों के लिए चिंता का विषय नहीं होनी चाहिए क्योंकि टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी अभी भी ₹475 से ₹500 के टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ मूल्य बैंड के 70 प्रतिशत के करीब है। उन्होंने कहा कि टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की सब्सक्रिप्शन ओपनिंग की तारीख तेजी से नजदीक आ रही है और शुक्रवार को शेयर बाजार का मूड भी खराब रहा। इसलिए थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। 

मोटी कमाई की उम्मीद

एक्सपर्ट का कहना है कि टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ जब बाजार में बंपर प्रीमियम के साथ लिस्ट होने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए कि टाटा ग्रुप की किसी कंपनी का आईपीओ करीब 20 साल के बाद आ रहा है। ऐसे में हर निवेशक इसको अपने पोर्टफोलियो में रखना चाहेगा। हालांकि, जिस तरह से रुझान है, उसको देखते हुए काफी निवेशकों को मायूस होना पड़ सकता है क्योंकि सभी को आईपीओ नहीं मिलेंगे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement