Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 January 2023: इन राशि वालों को आज मिलेगा बेशुमार प्यार, जानिए अपना लकी नंबर और रंग

Love Horoscope 13 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 13, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 13 January 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 January 2023

Love Horoscope 13 January 2023: आज का दिन (13 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपका कोई नजदीकी आपके और करीब आना चाहता है लेकिन आप इसे बस दोस्ती तक रखना चाहते हैं। अगर आप इस आदमी को खुलकर अपनी भावनाएं बता देंगे तो अच्छा रहेगा हालांकि इस आदमी से आपको बहुत प्यार और देखभाल भी मिली है और इसने कई बार आपके कठिन समय में आपका ध्यान रखा है। मेरी सलाह यह है कि आप अपने फैसले के बारे में दोबारा सोच लें।      

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आपको और आपके पार्टनर को एक साथ अच्छा समय बिताये हुए काफी समय बीत गया है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने पार्टनर के लिए कुछ समय निकालें। अपने पार्टनर के लिए कुछ उपहार या कोई काम आने वाली चीज भी खरीद सकते हैं, इससे उन्हें आपके प्यार और देखभाल का अंदाजा भी हो जाएगा।     

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने सबंध पर जिद्दीपन को हावी न होने दें। आपका पार्टनर समझौते के मूड में नही है। इसलिए आपको ही समझदारी और लचीले रवैये से काम लेना होगा। आपके इस कदम से आपकी रोमांटिक लाइफ में भी सुधार आएगा। आपके पार्टनर को भी आपके दोस्ताना अंदाज का अहसास होगा। अर्थपूर्ण भाव भंगिमाओं से अपने पुराने सबंध को एक नया अर्थ देने की कोशिश करें।               

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत खास होगा। आपको अपने मन की बात बताने का मौका मिल सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा न निकले जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपनी बात छोटे और अर्थपूर्ण तरीके से पूरी करें। आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने के और भी मौके मिलेंगे। जो बात आपके मन में कई दिन से है, उसे सामने आने दें।                 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता आपको अपने साथी से दूर ले जा सकती है। इसमें आपकी गलती नहीं है, लेकिन अपने प्यार को उचित तरीके से अपने साथी के समक्ष प्रकट करे जो की आपके दिल में हैं। आपका साथी आपसे प्यार और ध्यान की अपेक्षा करता है। जो जुनून और दीवानगी आपके प्यार में से गायब हो गई थी, वह आपके रिश्ते में फिर से अंकुरित होगी। अपने साथी को अपने प्यार की गहराइयों से अवगत कराएं।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि भाग्य लक्ष्मी और पोषण से सबंधित ग्रह आज आपकी राशि में चमक रहे है। अपने प्यार को एक आरामदायक अनुभव से रूबरू कराएं। अपने प्यार को महसूस करायें की वो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों की स्थिति आपके प्यार के जीवन की रक्षा करेगा। ये समय प्रेम में डूबने का समय है। आज आपको अपने साथी के साथ कुछ निजी और अंतरंग समय मिल सकता है।   

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आँका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पायेंगे की वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने सबंध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें।               

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी लव लाइफ के बारे में कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं, हालाँकि आप दिल से ऐसा नही करना चाहते लेकिन तब भी यह समय ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है। इस बात का फैसला केवल आपके हाथ में है कि आप पिछली बातों से अपनी संकल्प शक्ति को मजबूत होने देंगे या उसके कारण अपने आत्मविश्वास को कमजोर पड़ने देंगे। आप जिस तरीके से अपने पिछले समय को समझेंगे, उससे काफी हद तक आपका फैसला प्रभावित होगा।                

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज आप थोड़े चिड़चिड़ी मुद्रा में रहेंगे और हो सकता है, आप अपनी भड़ास अपने साथी पर निकाले। आपको इस चीज का एहसास होगा की आप का व्यव्हार अनुचित था पर आपके लिए ये चुनौतीपूर्ण होगा की आप उस दोष को न मढ़े, जिसमें आपके साथी का कोई कसूर नहीं है। अपने व्यवहार को नियंत्रित करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप ऐसा कर पाने में असमर्थ है तो कुछ समय के लिए अपने साथी से दूर हो जाएं नहीं तो आपके रिश्ते का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा।               

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपका बेहतरीन रहन सहन काफी लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा लेकिन उनमें से अधिकतर काफी चालाक हैं और आपसे प्यार करने का दिखावा करते हैं। ऐसे समय में केवल सकारात्मकता पर फोकस करें कि आप अकेले नही हैं। नकारात्मकता को नजरअंदाज कर दें कि आप अकेले हैं। यह तो बस शुरुआत है और अभी आपको बहुत से चाहने वाले मिलेंगे।            

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

11. कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद कुछ बढ़ सकते हैं लेकिन प्यार उनसे अधिक होने की वजह से बाद में सब कुछ ठीक हो जाएगा। शांति और अंतरंगता बनी रहेगी और दिन शांति से कट जाएगा। आप अपने प्रिय के साथ अपनी मनपसंद पिकनिक स्पॉट पर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।          

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

12. मीन

गणेशजी कहते हैं कि भाग्य लक्ष्मी और पोषण से सबंधित ग्रह आज आपकी राशि में चमक रहे हैं। अपने प्यार को एक आरामदायक अनुभव से रूबरू कराएं। अपने प्यार को महसूस कराएं कि वो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों की स्थिति आपके प्यार के जीवन की रक्षा करेगा। ये समय प्रेम में डूबने का समय है। आज आपको अपने साथी के साथ कुछ निजी और अंतरंग समय मिल सकता है।     

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar: 22 जनवरी को शुक्र करने जा रहा है कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर किस्मत होगी मेहरबान

Makar Sankranti 2023: इन मंत्रों के उच्चारण के साथ मकर संक्रांति के दिन करें ये उपाय, मन की हर इच्छा होगी पूरी

जानिए मकर संक्रांति का धार्मिक महत्व, इस दिन किन चीजों का करना चाहिए दान?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement