Thursday, July 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में पक्की की जगह, दर्ज की वर्ल्ड कप इतिहास की गेंदों के अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत

T20 World Cup 2024: मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के लिए अपनी जगह को धमाकेदार तरीके से पक्का कर लिया है। नामीबिया के खिलाफ मुकाबले में 73 रनों के टारगेट को कंगारू टीम ने 6 ओवर्स के अंदर ही एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 12, 2024 8:37 IST
Australia Cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया की टीम के बीच एंटिगुआ के मैदान पर खेला गया मुकाबला लगभग 23 ओवर्स के अंदर ही खत्म हो गया। इस मैच में पूरी तरह से मिचेल मार्श की कप्तानी में खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा देखने को मिला जिसमें उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए नामीबिया की टीम को 17 ओवर्स में सिर्फ 72 रनों के स्कोर पर समेट दिया। वहीं इसके बाद उन्होंने इस टारगेट को 5.4 ओवर्स में सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए सुपर 8 के लिए अपनी जगह को भी पक्का कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में लेग स्पिनर एडम जम्पा की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवर्स में सिर्फ 12 रन देते हुए कुल 4 विकेट हासिल किए।

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की दर्ज की गेंदों के अंतर से दूसरी बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में मिले 73 रनों के टारगेट को सिर्फ 34 गेंदों के अंदर ही हासिल कर लिया, जिससे उन्होने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में गेंदों के अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस मामले में पहले नंबर पर साल 2014 में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड के बीच खेला गया मुकाबला है जिसमें श्रीलंकाई टीम ने 90 गेंदों पहले ही मैच में जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टारगेट का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर ने जहां 8 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली तो वहीं ट्रेविस हेड के बल्ले से 17 गेंदों में नाबाद 34 तो मिचले मार्श ने 9 गेंदों में नाबाद 18 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप स्टेज में अपना का एक मैच अभी शेष रहते हुए पहले ही सुपर 8 के लिए अपनी जगह को बना लिया है। कंगारू टीम को अब अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला 16 जून को स्कॉटलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है।

इंग्लैंड के लिए हुई राह मुश्किल

साल 2022 की टी20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टीम के लिए सुपर 8 में अब जगह बना पाना काफी मुश्किल दिख रहा है, जिसमें ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल में जहां ऑस्ट्रेलिया अपनी जगह पक्का कर चुकी है तो वहीं दूसरी टीम के क्वालिफाई करने की रेस में स्कॉटलैंड काफी आगे दिखाई दे रही है। इंग्लैंड के जहां अभी 2 मैचों के बाद सिर्फ 2 अंक हैं तो वहीं स्कॉटलैंड के 3 मैचों के बाद 5 अंक हो चुके हैं, ऐसे में इंग्लिश टीम को सुपर 8 में अपनी जगह बनाने के लिए जहां ऑस्ट्रेलिया की स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़ी जीत की उम्मीद लगानी होगी तो वहीं ओमान और नामीबिया के खिलाफ मैच में उन्हें खुद बड़ी जीत हासिल करनी होगी।

ये भी पढ़ें

कनाडा के खिलाफ जीत के बाद बेहद खुश नजर आए बाबर आजम, बताया गुस्से में क्यों फेंक दिया था अपना बल्ला

युवराज और अफरीदी की खास बातचीत ने जीत लिए करोड़ों दिल, भारत-पाकिस्तान मैच के बाद हुआ वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement