Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Sanju Samson Return: संजू सैमसन वापसी के लिए तैयार! इंस्टाग्राम पोस्ट से भारतीय क्रिकेटर ने खत्म किया सस्पेंस

संजू सैमसन श्रीलंका सीरीज के पहले टी20 में चोटिल होने के बाद बाहर हो गए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली थी। यह स्पष्ट भी नहीं था कि वह फिट नहीं हैं या बाहर किए गए हैं। पर अब इस राज से खुद सैमसन ने पर्दा हटा दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 28, 2023 18:23 IST
संजू सैमसन- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM @IMSANJUSAMSON संजू सैमसन

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 के बाद से टीम से बाहर हैं। उन्हें वहां पहले मैच में घुटने में चोट लगी थी। उसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। उस वक्त उन्होंने एक पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया पर, ऑल इज वेल लिखा था। उसके बाद अटकलें थीं कि उन्हें चोट लगी है या उन्हें बाहर किया गया है। फिर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी वह टीम में नहीं चुने गए। इसके बाद यह चर्चाएं और तेज हो गईं। हालांकि, शनिवार को सैमसन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट करते हुए अब इस सस्पेंस से पर्दा हटा दिया है।

संजू सैमसन ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की है। इस फोटो के लोकेशन में उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बेंगलुरु डाला है। इससे यह पता चलता है कि, वह रिकवरी के लिए एनसीए में थे। अब उन्होंने अपनी फोटो के साथ जो कैप्शन (All Set & Ready To Go) लिखा है, उससे यह भी साफ हो गया है कि वह अब फिट हो चुके हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। हालांकि, वह फिलहाल भारत के स्क्वॉड में शामिल नहीं हैं। इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। अब उसमें उनको जगह मिलती है या नहीं यह देखने वाली बात होगी। वरना इसके बाद वह आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालते और जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

सैमसन की वापसी इन 2 खिलाड़ियों के लिए खतरे की घंटी

संजू सैमसन ने पिछले साल भारत के लिए वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा खेल दिखाया था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले वह लगातार वनडे टीम का भी हिस्सा थे। उसके बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर किया गया और उन्हें टी20 टीम में जगह दे दी गई। श्रीलंका सीरीज में चोट लगने के बाद वह बाहर हो गए और उनके बाद राहुल त्रिपाठी की किस्मत खुल गई। फिलहाल अभी तक त्रिपाठी कुछ खास कर नहीं पाए हैं और ऐसे में सैमसन के फिट होने के बाद उनकी जगह पर खतरा मंडरा सकता है। वहीं संजू विकेटकीपर बल्लेबाज हैं तो आने वाले समय पर ईशान किशन भी अगर आउट ऑफ फॉर्म रहते हैं तो उनके लिए भी खतरे की घंटी बन सकते हैं।

संजू सैमसन की जगह स्थिर नहीं

संजू सैमसन के पिछले रिकॉर्ड पर नजर डालें तो एक दो मैच छोड़कर उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में रणजी में भी संजू का कमाल देखने को मिला था। कई सालों से सैमसन का टीम से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी है। अक्सर देखा जाता है कि संजू सैमसन जब भी टीम से बाहर होते हैं तो उनको लेकर सोशल मीडिया पर कैम्पेन शुरू हो जाता है। साल 2022 में उनका वनडे और टी20 दोनों का औसत भी काफी अच्छा रहा था। साल 2022 में वनडे में उनका औसत 71 का रहा है और टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने पिछले साल 44.75 की औसत से रन बनाए। 

अब फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि सैमसन के फिट होने के बाद वह दोबारा कब टीम इंडिया की जर्सी में नजर आते हैं। क्योंकि इस साल होना है वनडे वर्ल्ड कप और इसी कारण टीम इंडिया इस साल कम टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी। वहीं वनडे प्लान में पिछली कुछ सीरीज से संजू सैमसन को टीम में नहीं मौका मिल रहा है। जबकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक समय ऐसा था कि उन्हें उपकप्तान बनाने की बात चल रही थी जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे थे। पर आज वो खेलेंगे भी या नहीं इस पर भी संशय है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ: करो या मरो के मैच में क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति, Playing 11 में हार्दिक पंड्या किसे देंगे मौका?

शेफाली की युवा शेरनियां लेंगी अंग्रेजों से 2017 का बदला! वर्ल्ड कप में इतिहास रचने की दहलीज पर टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement