Sunday, July 21, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में बाकी है सिर्फ एक स्थान; कौन सी टीम बनाएगी जगह, इन 2 मैचों से चलेगा पता

Bangladesh Cricket Team: T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अब सिर्फ एक स्थान खाली रह गया है और इस जगह को भरने के लिए मैदान में दो टीमें बड़ी दावेदार हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 16, 2024 13:42 IST
Netherlands And Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Netherlands And Bangladesh Cricket Team

Super 8 Qualification Scenario: T20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप चरण खत्म होने की ओर है। अभी तक कुल 7 टीमें सुपर-8 राउंड के लिए अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। एक स्थान खाली है, जिसके लिए मैदान में दो टीमें बड़ी दावेदार हैं। अब दो मैचों से सुपर-8 की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए अभी तक भारत, अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। 

सुपर-8 में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को चाहिए सिर्फ एक जीत

बांग्लादेश बनाम नेपाल और नीदरलैंड्स बनाम श्रीलंका इन दोनों मैचों से ही सुपर-8 की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। बांग्लादेश की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तीन मुकाबले खेले हैं। टीम ने 2 मैच जीतकर 4 अंक हासिल किए हैं। अब 17 जून को बांग्लादेश का नेपाल से सामना होगा। अगर बांग्लादेश की टीम इस मैच में जीत हासिल करती है, तो वह आसानी से सुपर-8 में जगह पक्की कर लेगी। 

किस्मत के सहारे है नीदरलैंड्स की टीम

दूसरी तरफ इसी ग्रुप में नीदरलैंड्स की टीम मौजूद हैं। टीम ने अभी तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें से एक में ही जीत हासिल की है। नीदरलैंड्स को सुपर-8 में पहुंचने के लिए किस्मत का सहारा भी चाहिए। नीदरलैंड्स को अपना आखिरी मैच 17 जून को श्रीलंका से खेलना है। नीदरलैंड्स को इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा ये भी दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश की टीम नेपाल से मैच हार जाए। फिर उस कंडीशन में नीदरलैंड्स सुपर में पहुंचेगी। 

अमेरिका की टीम ने किया है दमदार प्रदर्शन

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसी वजह से फैंस को ग्रुप स्टेज में खूब रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका की टीम अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रही है। टीम ने पहले मैच में कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की। भारत के खिलाफ उन्हें जरूर हार मिली और आयरलैंड के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से धुल गया। फिर भी पांच अंकों के साथ वह सुपर-8 में जगह बनाने में कामयाब रहे। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड को इस तरह से मिल सकती है एंट्री, बचा सिर्फ एक रास्ता

ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही इस टीम की खुली किस्मत, सीधे सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई; हो गया फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement