Sunday, July 21, 2024
Advertisement

छक्का लगाकर कोहली ने पूरा किया शतक, भारत को जीत दिलाकर बनाए ये बड़े कीर्तिमान

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली और उन्होंने छक्के लगाकर शतक पूरा किया है। उन्होंने टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 19, 2023 23:56 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

India vs Bangladesh ICC ODI World Cup 2023: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार चौथी जीत है। बांग्लादेश ने भारत को इस मैच में जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने ये स्कोर बहुत ही बौना साबित हुआ। भारत के लिए विराट कोहली ने तूफानी शतक लगाया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। आतिशी शतक जड़ते ही कोहली ने कई कीर्तिमान बना दिए। 

टीम इंडिया ने की बेहतरीन शुरुआत

टीम इंडिया ने टारगेट का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार अंदाज में रन बनाए। रोहित ने 48 रन और शुभमन ने 55 रन बनाए। इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी विराट कोहली ने संभाल ली। उन्होंने छक्का लगाकर शतक पूरा किया और टीम इंडिया को जीत दिला दी। उन्होंने 103 रन बनाए। उनका केएल राहुल ने अच्छा साथ दिया। बांग्लादेश के गेंदबाज मैच में प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। 

विराट कोहली ने बनाए ये कीर्तिमान

विराट कोहली ने इस मैच में तूफानी पारी खेलते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 26000 रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 212वीं फिफ्टी लगाई है। इसी के साथ उन्होंने जैक कैलिस के पीछे छोड़ दिया है। कैलिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 211 फिफ्टी लगाईं हैं। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में चेज करते हुए उन्होंने पहला शतक लगाया है। इसके अलावा उनका वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ये दूसरा शतक है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी: 

264 - सचिन तेंदुलकर

217 - रिकी पोंटिंग
216 - कुमार संगाकारा
212- विराट कोहली
211 - जैक कैलिस

भारत को मिला था 257 रनों का टारगेट 

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए  तंजीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। तंजीद ने 51 रन और लिटन ने 66 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और आउट हो गया। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन, नसुम अहमद ने 14 रन बनाए। अंत में महमूदुल्लाह ने 46 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत में रन लुटाए, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद भारतीय बॉलर लय में आ गए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए हैं। शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया। 

यह भी पढ़ें: 

शुभमन गिल ने वनडे वर्ल्ड कप में पहली बार किया ये काम, विस्फोटक बैटिंग से जीता दिल

विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement