Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले पैट कमिंस का बड़ा बयान, कहा - IPL ने खत्म किया...

WTC के फाइलन मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल को लेकर एक बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 04, 2023 16:44 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY पैट कमिंस

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले दोनों ही टीमे प्रैक्टिस सेशन के दौरान जमकर पसीना बहा रही है। इससे पहले दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे। इस दौरान खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अब वह अपने-अपने नेशनल ड्यूटी पर लौट गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अब एक महामुकाबले के लिए तैयार हैं। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। 

IPL को लेकर क्या बोले कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का मानना है कि आईपीएल ने खिलाड़ियों के समय पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एकाधिकार को खत्म कर दिया है और उन्होंने कहा कि भविष्य में खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर राष्ट्रीय टीम को महत्व देने के लिए मनाना चुनौती होगा। कमिंस ने कहा कि आईपीएल ने एक दशक पहले क्रिकेट का परिदृश्य बदल दिया था और ऐसे में वह ट्रेंट बोल्ट के न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुबंध को ठुकरा कर विश्व भर की टी20 लीग में खेलने के फैसले से सहमत दिखे। 

भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले कमिंस ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा कि पिछले कुछ समय से लग रहा था कि ऐसा होने जा रहा है और अब ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के समय पर अब पहले की तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का एकाधिकार नहीं रहा। आईपीएल ने एक दशक पहले इसमें बदलाव कर दिया था, लेकिन अब अधिक से अधिक खिलाड़ी इसमें शामिल हो रहे हैं और इसलिए मेरा मानना है कि हमें इसको लेकर सक्रिय होना होगा। 

अपने खिलाड़ियों से क्या चाहते हैं कमिंस

कमिंस चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी किसी भी अन्य चीज पर राष्ट्रीय टीम को प्राथमिकता दें लेकिन उन्होंने कहा कि मोटी धनराशि वाले फ्रेंचाइजी आधारित लीग के मौजूदा समय में ऐसा करना चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने को जितना हो सके उतना खास बनाना होगा। लेकिन यह चुनौती बनने जा रहा है। हमें इसको लेकर गंभीरता से विचार करना चाहिए। कमिंस ने इसके साथ ही कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ने द्विपक्षीय टेस्ट सीरीद को अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है। उन्होंने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement