Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2021, PBKS v RR H2H : पंजाब और राजस्थान में किसका पलड़ा है भारी, यहां देखें सभी आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 32वें मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने होंगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2021 12:44 IST
IPL 2021, PBKS v RR H2H : पंजाब और...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, PBKS v RR H2H : पंजाब और राजस्थान में किसका पलड़ा है भारी, यहां देखें सभी आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 32वें मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने होंगी। ये मुकाबला दोनों टीमों के आक्रामक टॉप आर्डर के बीच माना जा रहा है। राजस्थान में लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस जैसे आक्रामक बल्लेबाज है जबकि पंजाब में क्रिस गेल और केएल राहुल पर सभी की नजरें टिकी होंगी।

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर की कमी जरुर खलेगी जबकि लुईस के टीम में आने से टीम के बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। लिविंगस्टोन पिछले कुछ वर्षों से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं। वह 'द हंड्रेड' में शानदार प्रदर्शन के बाद दुबई आ रहे हैं। संभावना है कि वह मंगलवार को वेस्टइंडीज के लुईस के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स का IPL 2021 के पहले में हिस्से में प्रदर्शन औसत रहा है, टीम अपने 7 मैचों में तीन में जीत और चार मुकाबलों में हार के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। वहीं, पंजाब अब तक कुल 8 मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे सिर्फ तीन में जीत मिली है जबकि उसने पांच मैच गंवाए हैं। 

राजस्थान टीम में 4 नए चेहरे 

राजस्थान के लिए यह सीजन इतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम के कई स्टार खिलाड़ी दूसरे भाग में नहीं खेल रहे हैं, जिसमें बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे नाम शामिल हैं। हालांकि इनकी भरपाई के लिए टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है। इसमें वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ईवन लूईस, ओशेन थॉमस, तबरेज शम्सी और ग्लेन फिलिप्स शामिल हैं।

LIVE Streaming PBKS v RR : यहां जानिए कब और कहां देख सकते हैं PBKS v RR का मुकाबला

पंजाब में दिखेंगे 3 नए खिलाड़ी

IPL के 14वें सीजन के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स की टीम में 3 नए खिलाड़ी नजर आने वाले हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज नाथन एलिस, आदिल रशीद और एडन मार्करम शामिल हैं। एलिस टीम में रिले मेरेडिथ की जगह आए हैं। वहीं, डेविड मलान की जगह एडन मार्करम और झाय रिचर्डसन की जगह आदिल रशीद को शामिल किया गया है।

हेड टू हेड

हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर हैं। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक 22 बार भिड़ंत हुई जिसमें सैमसन की टीम 12 बार जीत चुकी है जबकि राहुल की टीम 10 बार जीत हासिल करने में सफल रही है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन,एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशेन थॉमस, मुस्ताफिजूर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कण्डेय, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपााल लोमरोर। 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरूख खान, दीपक हुड्डा, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल रशीद, मुरूगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फेबियन एलेन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement