Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2021, RCB vs PBKS : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पंजाब को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता, जानें क्या है प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 26वें मुकाबले में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 30, 2021 19:16 IST
PBKS vs RCB toss, PBKS vs RCB live, PBKS vs RCB toss updates, PBKS vs RCB toss today, PBKS vs RCB to- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM PBKS vs RCB toss

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों का यह सातवां मैच है। बेंगलोर ने अब तक खेले गए छह मुकाबलों में से पांच जीते हैं और एक हारा है। उसके खाते में 10 अंक हैं और वह तालिका में तीसरे क्रम पर है।

दूसरी ओर, पंजाब ने छह में से दो मैच जीते हैं और चार मैच गंवाए हैं। उसके खाते में चार अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है।

दोनों टीमों के बीच अगर अब तक के मुकाबलों की बात की जाए, तो 26 मुकाबलों में पंजाब किंग्स ने 14 और आरसीबी ने 12 मुकाबले जीते हैं। 2018 से अब तक 6 मुकाबले हुए हैं, जिनमें आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है। पंजाब ने 2 और आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं।

आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ही सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 14 पारियों में सबसे ज्यादा 21 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन भी पंजाब किंग्स के नाम है। उन्होंने 2016 में 25 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

प्लेइंग XI- 

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

PBKS- केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बराड़।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement