Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021 : विराट कोहली को परेशान करता है ये गेंदबाज, रोहित ने डेब्यू करा चली ये बड़ी चाल

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 20 साल के तेज गेंदबाज मार्को यानसन (Marco Jansen) को शामिल किया है जो साउथ अफ्रीका से ताल्लुक रखता है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2021 19:49 IST
IPL 2021 : विराट कोहली को...- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS IPL 2021 : विराट कोहली को परेशान करता है ये गेंदबाज, रोहित ने डेब्यू करा चली ये बड़ी चाल

IPL 2021 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिडंत हो रही है। चेन्नई में खेले जा रहे इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले के लिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 20 साल के तेज गेंदबाज मार्को यानसन (Marco Jansen)को शामिल किया है जो साउथ अफ्रीका से ताल्लुक रखता है। 

6 फीट 8 इंच लंबे मार्को यानसन को मुंबई की टीम ने IPL की पिछली नीलामी में महज 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। दिलचस्प बात ये है कि मुंबई इस खिलाड़ी पर लंबे समय से नजर रखे हुए थी और नीलामी में आते ही MI ने खिलाड़ी को अपना बना लिया।

MI vs RCB, TOSS : RCB के कप्तान कोहली ने चुनी गेंदबाजी, यहां देखें 'Playing XIs'

मार्को यानसन की खासियत की बात की जाए तो वह गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम में ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। मार्को ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 64.99 के स्ट्राइक रेट और 20.95 के औसत से 440 रन बना चुके हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी करते हुए वह 22.96 के औसत से 54 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि मार्को ने महज 10 T20 मैच खेले हैं और 71 रन बनाने के अलावा 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

गौरतलब है मार्को यानस साल 2018 में नेट प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली को अपनी गेंदबाजी से परेशान कर चुके हैं। भारतीय टीम जब 2018 में साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच खेल रही थी तो नेट में बल्लेबाजी के दौरान कोहली कई बार मार्को की ऑफ स्टंप गेंद पर बीट हुए थे। उस वक्त मार्को की उम्र महज 17 साल थी।

IPL 2021 : जानें कौन है रजत पाटीदार, जिसने 49 गेंदों में तूफानी शतक जड़ बनाई RCB की Playing XI में जगह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement