1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs KKR : क्रिस मौरिस की घातक गेंदबाजी से राजस्थान ने कोलकाता को दी मात

RR vs KKR : क्रिस मौरिस की घातक गेंदबाजी से राजस्थान ने कोलकाता को दी मात

राजस्थान रॉयल्स ने पहले धाकड़ गेंदबाजी और उसके बाद बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से मात दी।

IANS IANS
Updated on: April 24, 2021 23:34 IST
Chris Morris- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chris Morris

मुम्बई| स्टार ऑलराउंडर क्रिस मौरिस (24-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और फिर कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 42) के नेतृत्व में बल्लेबाजों के संयमित खेल के बूते राजस्थान रॉयल्स टीम ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन अपने पांचवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था। इस मैच से पहले दोनों ने एक-एक मैच जीते थे जबकि तीन-तीन गंवाए थे। दोनों के खाते में दो-दो अंक थे। कोलकाता बेहतर नेट रन रेट के कारण आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर था जबकि राजस्थान सबसे नीचे था लेकिन इस जीत ने राजस्थान को चार अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंचा दिया है।

100 रन पर राहुल तेवतिया (5) के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद कप्तान ने डेविड मिलर (नाबाद 24, 23 गेंद, 3 चौके) के साथ संयम के साथ खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। अपनी खराब बैटिंग के कारण आलोचना झल रहे कप्तान ने 41 गेदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया।

राजस्थान ने तेवतिया के अलावा जोस बटलर (5), यशस्वी जायसवाल (22) तथा शिवम दुबे (22) के विकेट गंवाए। वरुण चक्रवर्ती को दो विकेट मिले जबकि शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एख सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 133 रन बना बना सकी। कोलकाता की ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि दिनेस कार्तिक के बल्ले से 25 रन निकले। इसके अलावाव नीतीश राणा ने 22 रन बनाए।

राजस्थान के लिए मौरिसके अलावा जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली।

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 24 रन के कुल योग पर अपने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (11) का विकेट गंवा दिया। गिल को जोस बटलर ने रन आउट किया।

नीतीश राणा (22) अच्छा खेल रहे थे लेकिन 45 के कुल योग पर चेतन सकारिया ने कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

राणा ने 25 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। सुनील नारायण (6) तरक्की पाकर ऊपर बैटिंग के लिए आए लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 54 के कुल योग पर जयदेव उनादकट द्वारा आउट कर दिए गए।

61 के कुल योग पर क्रिस मौरिस ने कप्तान इयोन मोर्गन (0) को रन आउट कर कोलकाता को चौथा झटका दिया। कोलकाता ने अगले पांच विकेट सिर्फ 40 रनों पर गंवा दिए। इसमें राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक के भी विकेट शामिल हैं।

राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्के लगाए। पूर्व कप्तान कार्तिक ने 24 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। पैट कमिंस के बल्ले से भी 10 रन निकले।

Write a comment

Social Tracker