Friday, March 29, 2024
Advertisement

DC vs MI : दिल्ली से हार के बाद रोहित का छलका दर्द, बताया कहॅा हुई टीम से चूक

दिल्ली से हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने माना की उनकी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं कि जिसके चलते हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 20, 2021 23:45 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

अमित मिश्रा (4 विकेट) की घातक स्पिन गेंदबाजी से आईपीएल के 2021 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियस को 6 विकेट से हराया। मैच में एक अंतराल पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के विकेट गिरते रहे। जिससे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को हीर का सामना करना पड़ा। इस तरह हार के बाद रोहित ने भी माना की उनकी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं कि जिसके चलते हार का सामना करना पड़ा। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, "जिस तरह की हमें शुरुआत मिली थी। उसका हम फायदा नहीं उठा पाए और मिडिल ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की जा सकती थी। पॉवरप्ले तक स्कोर अच्छा था लेकिन विकेट गिरते चले गए और इसका श्रेय दिल्ली के गेंदबाजों को जाता है। उन्होंने दबाव बनाए रखा और विकेट लेते रहे।"

वहीं मैच में आने वाली ओस को लेकर रोहित ने आगे कहा, "हम जानते थे कि दूसरी पारी में ओस आएगी। (इसके बावजूद टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी) पिछले मैच कुछ मैचों में हमने देखा कि दूसरी पारी में गेंद को ग्रिप करना इतना कठिन नहीं था। इसलिए ओस को प्रमुख कारण नहीं बता सकते हैं। मैच जीतने के लिए आपको स्मार्ट क्रिकेट खेलना होता है। जो हमने नहीं खेला।"

मैच की बात करें तो पिछले मुंबई की टीम टॉस जीतकर अमित मिश्रा ( 4 विकेट ) की घातक गेंदबाजी के आगे पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 45 रन बनाए। मुंबई के लिए जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए।

बता दें कि इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है। दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement