1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. DC vs PBKS, Head to Head: पंजाब के खिलाफ रहा है दिल्ली का दबदबा, आईपीएल में दोनों टीमों के बीच ऐसा है रिकॉर्ड

DC vs PBKS, Head to Head: पंजाब के खिलाफ रहा है दिल्ली का दबदबा, आईपीएल में दोनों टीमों के बीच ऐसा है रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का टूर्नामेंट में यह छठा मैच होगा। अब तक खेले गए अपने पांच मुकाबलों में से फ्रेंचाइजी को सिर्फ दो में जीत मिली है जबकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2022 11:21 IST
DC vs PBKS head to head, DC vs PBKS head to head in IPL, Delhi Capitals vs Punjab Kings head to head- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI DC vs PBKS head to head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 32वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे में खेला जाना था लेकिन दिल्ली के खेमे कोरोना संक्रमण होने के कारण अब यह मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम का टूर्नामेंट में यह छठा मैच होगा। अब तक खेले गए अपने पांच मुकाबलों में से फ्रेंचाइजी को सिर्फ दो में जीत मिली है जबकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने अपना सातवां मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। पंजाब अब तक खेले गए अपने 6 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है जबकि 3 मैचों में उसे हार का भी सामना करना पड़ा है। ऐसे में लीग चरण के बचे अपने बाकी के मैचों में टीम की कोशिश होगी कि बेहतर प्रदर्शन कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करें।

यह भी पढ़ें- IPL 2022, DC vs PBKS : कोरोना प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स के सामने है पंजाब किंग्स की चुनौती

हालांकि इससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल में दिल्ली और पंजाब के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों में कौन टीम किस पर रही है भारी-

दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स, हेड टू हेड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीम ने 28 बार एक दूसरे भिड़ चुकी है। इस दौरान दिल्ली की टीम ने 15 मैचों में जीत हासिल की जबकि पंजाब किंग्स ने 13 मैचों में बाजी मारी है। वहीं दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो इसमें भी दिल्ली के सामने पंजाब कमतर साबित हुई।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पुणे नहीं मुंबई में होगा दिल्ली और पंजाब का मैच, DC के कैंप में कुल 5 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

पिछले पांच मैचों के नतीजों को देखें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की जबकि पंजाब किंग्स सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज सकी है। इसके इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे, जिसमें दोनों ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को पटखनी दी थी। 

वहीं दोनों टीमों के बीच के बीच के औसत स्कोर की बात की जाए तो वह 144 रन का रहा है।