1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

bjp वीडियो

यूपी के चुनाव में ओवैसी की एंट्री.. मुस्लिम वोट की रेस शुरु ? देखिए रिपोर्ट

समाचार पत्रिका | Jun 13, 2021, 04:00 PM IST

असदुद्दीन ओवैसी ने अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी निगाहें टिका दी हैं। यूपी के चुनाव में ओवैसी की एंट्री से मुस्लिम वोट पर क्या असर पड़ेगा देखिए रिपोर्ट l

दिग्विजय ने कहा-अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पुनर्विचार करेगी, भाजपा ने निशाना साधा

Jun 12, 2021, 11:00 PM IST

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की सोशल मीडिया पर एक ऑडियो चैट में इस कथित टिप्पणी को लेकर शनिवार को एक विवाद खड़ा हो गया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना ‘बहुत दुखद’ है तथा उनकी पार्टी सत्ता में आने इस पर ‘‘पुनर्विचार’’ करेगी। उनकी इस टिप्पणी को लेकर भाजपा ने निशाना साधा और उन पर भारत के खिलाफ जहर उगलने और ‘‘पाकिस्तान की भाषा’’ बोलने का आरोप लगाया। भाजपा का दावा है कि सिंह ने पाकिस्तानी मूल के पत्रकार के साथ संवाद के दौरान यह टिप्पणी की।

अनुच्छेद 370 के नाम पर 'टूलकिट' का ज़िक्र क्यों हुआ? देखिए कुरुक्षेत्र

Jun 12, 2021, 10:29 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ‘क्लब हाउस’ संवाद के दौरान यह टिप्पणी करके एक विवाद को जन्म दे दिया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना ‘बहुत दुखद’ है तथा उनकी पार्टी इस पर पुनर्विचार करेगी। उनकी इस टिप्पणी को लेकर भाजपा ने निशाना साधा और कांग्रेस पर भारत के खिलाफ बोलने तथा पाकिस्तान की ‘हां में हां’ मिलाने का आरोप लगाया।

विशेष समाचार | दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस चैट टूलकिट का हिस्सा : भाजपा

समाचार पत्रिका | Jun 12, 2021, 05:00 PM IST

दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट का ऑडियो लीक होने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला तेज करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि यह कुछ दिन पहले बताए गए टूलकिट का हिस्सा है।

कश्मीर पर कांग्रेस की साज़िश 'अनलॉक', बीजेपी ने जारी किया दिग्विजय का ऑडियो

समाचार पत्रिका | Jun 12, 2021, 11:40 AM IST

दिग्विजय के क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी रिपोर्टर शाहज़ेब भी मौजूद था। आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस ऑडियो 12 मई का है, जब उन्होंने पाकिस्तानी रिपोर्टर्स के सामने कहा कि कांग्रेस 370 हटाने के फैसले पर विचार करेगी।

मुकुल रॉय की तृणमूल में वापसी, ममता बोलीं, अभी भाजपा के और नेता भी पार्टी में आएंगे

Jun 11, 2021, 10:21 PM IST

पश्चिम बंगाल बीजेपी के बड़े नेताओं में से एक मुकुल रॉय आज टीएमसी में शामिल हो गए। शुक्रवार दोपहर मुकुल रॉय ने टीएमसी दफ्तर पहुंचकर पार्टी की सदस्यता हासिल की। इससे पहले उन्होंने पार्टी मुख्यालय में ममता बनर्जी और दूसरे नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की। बता दें कि कुछ दिन पहले जब मुकुल रॉय की पत्नी कोरोना से संक्रमित थीं तो तृणमूल कांग्रेस सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अस्पताल जाकर रॉय की पत्नी का हालचाल लिया था। वहीं मुकुल रॉय का जाना बीजेपी के लिए बड़ा नुकसान बताया जा रहा है। दरअसल 2017 के बाद टीएमसी के दिग्गजों को बीजेपी में लाने में उनकी अहम भूमिका रही है। अब मुकुल रॉय की घर वापसी के बाद उनके करीबी और समर्थकों का भी टीएमसी में जाना तय माना जा रहा है।

हकीकत क्या है | यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

Jun 10, 2021, 09:40 PM IST

योगी आदित्यनाथ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली में अन्य शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ बैठकें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नियंत्रण को फिर से स्थापित करने के प्रयास का हिस्सा हैं क्योंकि उन्हें अभूतपूर्व असंतोष और चिंतित केंद्रीय नेतृत्व का सामना करना पड़ रहा है।

सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल होना चाइये: रीता बहुगुणा

राजनीति | Jun 10, 2021, 02:20 PM IST

राजस्थान में जल्द ही अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में 9 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं।। कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं जब कि कुछ के प्रमोशन के संकेत मिले हैं। राजस्थान में अधिकतम कुल 30 मंत्री बनाये जा सकते हैं। फिहाल कैबिनेट में मुख्यमंत्री गहलोत समेत कुल 21 सदस्य हैं। पायलट खेमे में गए विधायकों में से तीन या चार को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं बीएसपी से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में से दो या तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं।

कुरुक्षेत्र | बीजेपी में शामिल होने वाले जितिन प्रसाद का यूपी चुनाव 2022 के दौरान बीजेपी, कांग्रेस पर पड़ सकता है असर

Jun 09, 2021, 08:10 PM IST

कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए उसके वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद बुधवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अन्य शीर्ष भगवा नेताओं की उपस्थिति में उन्हें औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया गया।

कुरुक्षेत्र | भाजपा शुरू कर दी यूपी चुनाव 2022 की तैयारी?

Jun 08, 2021, 07:55 PM IST

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी चुनावी रणनीति पर काम शुरू करने वाली भाजपा ताकत और कमजोरी का विश्लेषण करेगी और नेताओं के व्यक्तिगत रिपोर्ट कार्ड भी तैयार करेगी।

मुक़ाबला: दिल्ली सरकार कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रही है?

समाचार पत्रिका | Jun 04, 2021, 08:55 PM IST

भाजपा ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना से जितनी मौत हुई हैं, उससे बहुत कम बताई गई हैं। संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत का दिल्ली सरकार हिसाब नहीं दे रही है।

कुरुक्षेत्र | राजस्थान में वैक्सीन की बर्बादी को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Jun 03, 2021, 08:04 PM IST

राजस्थान में बड़े पैमाने पर वैक्सीन की बर्बादी हुई है। लगभग 2500 खुराक के साथ 500 से अधिक शीशियां अभी भी उनमें शेष हैं। हालांकि राज्य सरकार बर्बादी से इनकार करती रही है।

भाजपा के संबित पात्रा ने कोविड से हुई मौतों पर पूछे केजरीवाल से सवाल

समाचार पत्रिका | Jun 03, 2021, 01:40 PM IST

भाजपा के संबित पात्रा ने कोविड से हुई मौतों पर पूछे केजरीवाल से सवाल

कुरुक्षेत्र: मोदी सरकार के 7 साल.. कितने कमाल कितने सवाल?

May 30, 2021, 08:20 PM IST

केंद्र में मोदी सरकार ने 7 साल पूरे कर लिए हैं। केंद्र की मोदी सरकार के सात साल पूरा करने के मौके पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए इन 7 सालों को 7 आपराधिक भूल बताया है।

कुरुक्षेत्र | आप ने केंद्र पर टीकाकरण अभियान में दिल्ली के प्रति आंशिक रुख रखने का आरोप लगाया

May 27, 2021, 08:38 PM IST

कोविड -19 टीकाकरण अभियान पर गलत सूचना फैलाने के लिए भाजपा दिल्ली सरकार पर भारी पड़ी। भाजपा ने कहा कि केंद्र ने दिल्ली को 45 लाख से अधिक मुफ्त खुराक प्रदान की और दावा किया कि दिल्ली सरकार ने 8 लाख से अधिक टीकों की खरीद की, जबकि राष्ट्रीय राजधानी के निजी अस्पतालों ने 9 लाख खुराक की खरीद की।

कोरोना वायरस संबंधी टिप्पणी के लिए भाजपा ने कमलनाथ की निंदा की

May 22, 2021, 09:28 PM IST

भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कोरोना वायरस के प्रकार को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का ‘‘अपमान’’ हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रही है और इसके बजाए उसने नकारात्मक राजनीति की है।

कुरुक्षेत्र: 'इंडियन स्ट्रेन' वाली टिप्पणी पर भाजपा ने कमलनाथ को घेरा

May 22, 2021, 08:20 PM IST

भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कोरोना वायरस के प्रकार को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का ‘‘अपमान’’ हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है।

भारत महामारी को कैसे हरा सकता है? देखिए मुक़ाबला

समाचार पत्रिका | May 22, 2021, 07:02 PM IST

सरकार द्वारा राज्यों से म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) को महामारी घोषित करने के लिए कहने के बाद, कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की कमी और इस बीमारी को आयुष्मान भारत योजना के तहत कवर नहीं किए जाने पर लिखा है।

कोविड मौतों पर राजनीति क्यों? देखिए कुरुक्षेत्र

May 20, 2021, 09:14 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि उन बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा देने के बारे में विचार किया जाए जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता या फिर इनमें से ऐसे किसी एक को खो दिया है जो घर की जीविका चलाता रहा हो। उन्होंने प्रधानमंत्री पत्र लिखकर यह भी कहा कि इन बच्चों को बेहतर भविष्य की उम्मीद देना राष्ट्र के तौर पर सबकी जिम्मेदारी है।

BJP ने कांग्रेस पर 'टूलकिट' से PM मोदी को बदनाम करने का आरोप लगाया । देखिए- मुक़ाबला

समाचार पत्रिका | May 19, 2021, 07:19 PM IST

कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर साझा किए गए कथित टूल किट को लेकर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा।

और पढ़ें
X