1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

bjp वीडियो

बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

समाचार पत्रिका | Apr 06, 2021, 11:32 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि भाजपा चुनाव जीतने की मशीन नहीं बल्कि देश और देशवासियों का दिल जीतने वाला एक अविरल अभियान है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा अगर चुनाव जीते तो चुनाव जीतने की मशीन कहा जाता है, लेकिन दूसरे अगर चुनाव जीते तो पार्टी की वाहवाही, नेता की वाहवाही, न जाने क्या-क्या कहा जाता है। इस तरह के 2 मापदंड हम देख रहे हैं।

टॉलीगंज से लेकर डायमंड हार्बर तक.. देखिए टॉलीगंज से लेकर डायमंड हार्बर तक.. देखिए बंगाल के सियासी रण में कौन किस पर भारी?

राजनीति | Apr 05, 2021, 11:40 PM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 का रण शुरू हो चुका है। राज्य में 8 चरणों में हो रहे चुनाव के 2 चरण पूरे हो चुके हैं। ऐसे में बंगाल के सियासी रण में दो सवाल जारी हैं। पहला कि क्या BJP बंगाल के सियासी संग्राम को जीत पाएगी या मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल चुनाव में जीत हासिल करेंगी? ग्राउंड रिपोर्ट में देखिए बंगाल की सियासी लड़ाई में कौन किस पर भारी।

कुरुक्षेत्र: आज जहां दीदी.. वहां मोदी..बड़ा दंगल है जी, देखिए बड़ी बहस

Apr 03, 2021, 07:49 PM IST

बंगाल में 2 चरणों का चुनाव ख़त्म हो चुका है। बीजेपी और टीएमसी दोनों ही पार्टियों के बीच एक-दुसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है लेकिन बंगाल के सियासी दंगल में पीएम मोदी की एंट्री के बाद से ही चुनावी समीकरण बदलते नज़र आ रहे हैं।

नॉर्थ बंगाल की जंग.. क्या उत्तर बंगाल में 2019 रिपीट होगा?

राजनीति | Apr 03, 2021, 03:00 PM IST

नॉर्थ बंगाल की जंग.. क्या उत्तर बंगाल में 2019 रिपीट होगा? देखिए कूचबिहार से ग्राउंड रिपोर्ट।

Assam Polls 2021: अजमल के किले में बीजेपी कितनी बड़ी चुनौती?

राजनीति | Apr 04, 2021, 04:37 PM IST

असम चुनाव की धुरी क्यों बन गया है धुबरी, अजमल के किले में कितनी बड़ी चुनौती है बीजेपी ?.. देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

'ममता दीदी नंदीग्राम में चुनाव हार रही हैं', कूच बिहार की रैली में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Apr 02, 2021, 09:51 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के कूच विहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ममता दीदी पश्चिम बंगाल में तानाशाही, तोलाबाजी और तुष्टिकरण के थ्री टी मॉडल पर सरकार चला रही हैं लेकिन केंद्र में मोदी जी विकास, विश्वास और व्यापार के थ्री वी के मॉडल पर सरकार चला रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार जिले में सीतलकूची की रैली में कहा कि ममता दीदी ने उत्तर बंगाल के साथ हमेशा अन्याय किया । भाजपा उत्तर बंगाल के विकास पर सालाना 2,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी । उन्होंने कहा कि ममता दीदी नंदीग्राम में चुनाव हार रही हैं।

चुनाव धमाका: बंगाल में अमित शाह की रैली से लेकरअसम में कार में EVM मिलने तक.. देखिए दिनभर की सियासी उठापटक

समाचार पत्रिका | Apr 02, 2021, 04:18 PM IST

असम में कार में ईवीएम मशीन मिलने के बाद चुनाव आयोग ने ऐक्शन लिया है। चुनाव आयोग ने 4 निर्वाचन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही संबंधित पोलिंग बूथ पर दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया गया है।

Assam Polls: बीजेपी कैंडिडेट की कार में EVM मिलने का दावा, प्रियंका गांधी से चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

राजनीति | Apr 02, 2021, 11:20 AM IST

असम में एक निजी कार में ईवीएम पाए जाने के मामले को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी और केंद्र सरकार को घेरा है। मामला असम के पथरकंडी विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जहां सफेद रंग की एक बोलेरो कार में ईवीएम मिली थी।दावा किया जा रहा है कि या कार पथरकंडी सीट के विधायक कृष्णेंदु पॉल की है। कृष्णेंदु बीजेपी के उम्मीदवार भी हैं। कांग्रेस ने इसे गंभीर मामला बताते हुए चुनाव आयोग से मामले की जांच की बात कही है।

आज की बात: ममता बनर्जी को क्यों बताना पड़ा कि उनका गोत्र शांडिल्य है?

आज की बात | Mar 31, 2021, 10:54 PM IST

ममता बनर्जी को क्यों बताना पड़ा कि उनका गोत्र शांडिल्य है? इस पर गिरिराज सिंह ने क्या कहा? ममता बनर्जी ने क्यों आरोप लगाया कि चुनाव आयोग बंगाल में बीजेपी के इशारों पर काम कर रहा है? अमित शाह ने असम में AIUDF नेता बदरुद्दीन अजमल पर कैसे साधा निशाना? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

नंदीग्राम में आज शाह-शुभेंदु-ममता तीनों का कार्यक्रम, रोड शो करेंगे गृहमंत्री

राजनीति | Mar 30, 2021, 07:20 AM IST

गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार (30 मार्च) को नंदीग्राम जाएंगे जहां वो रोड शो भी करेंगे। कल दोपहर 12 बजे अमित शाह का नंदीग्राम में रोड शो होगा। नंदीग्राम सीट ममता बनर्जी और बीजेपी दोनों के लिए नाक की लड़ाई बन चुकी।

Bengal Polls 2021: हुगली का धर्युद्ध.. मोदी.. ममता या पीरजादा?

राजनीति | Mar 30, 2021, 12:00 AM IST

हुगली में हिंदू खेल करेगा या मुसलमान? ग्राउंड रिपोर्ट में देखिए क्या कहता है सियासी समीकरण।

कुरुक्षेत्र: बंगाल की पहली बाज़ी किसके नाम? देखिए बड़ी बहस

Mar 28, 2021, 07:49 PM IST

अमित शाह Vs ममता बनर्जी.. किसके दावे में कितना दम, किसके नाम होगी बंगाल की पहली बाज़ी? देखिए बड़ी बहस

मुझे विश्वास है कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी: गृह मंत्री अमित शाह

Mar 28, 2021, 03:05 PM IST

मुझे विश्वास है कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी। असम में भी हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Assam Elections 2021: असम में कितने मुसलमान मोदी के साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

राजनीति | Mar 27, 2021, 10:40 PM IST

साल 2016 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एजीपी और बीपीएफ के साथ गठबंधन बना कर कांग्रेस की डेढ़ दशक पुरानी सत्ता को खत्म कर दिया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी भाजपा 14 में से नौ सीटें जीतने में कामयाब रही। राज्य में मुस्लिम मतदाताओं की हिस्सेदारी 35 फीसदी है। नौ जिले मुस्लिम बहुल हैं। राज्य की पचास से अधिक ऐसी सीटें हैं जहां मुसलमानों का एकमुश्त वोट किसी भी दल के लिए सत्ता का दरवाजा खोल देते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओराकांडी में मतुआ समुदाय के सदस्यों से मिले

समाचार पत्रिका | Mar 27, 2021, 03:41 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओराकांडी में मतुआ समुदाय के सदस्यों से मिले। एनएसए अजीत डोभाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला भी उपस्थित रहे |

पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के ओरकंडी में मतुआ समुदाय को संबोधित किया

समाचार पत्रिका | Mar 27, 2021, 01:59 PM IST

ओराकांडी में भारत सरकार लड़कियों के मिडिल स्कूल को अपग्रेड करेगी और भारत सरकार द्वारा यहां एक प्राइमरी स्कूल भी स्थापित किया जाएगा। ये भारत के करोड़ों लोगों की तरफ से हरिचंद ठाकुर जी को श्रद्धांजलि है: प्रधानमंत्री मोदी

चुनाव धमाका: मिथुन चक्रवर्ती के चुनाव प्रचार से लेकर पुरुलिया में अमित शाह की रैली तक; राजनीतिक घटनाक्रम देखिए

राजनीति | Mar 25, 2021, 08:40 PM IST

जैसा कि भाजपा नेताओं ने शनिवार से शुरू होने वाले चुनावों के लिए आज बंगाल का दौरा किया, आज का केंद्रीय बिंदु अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती थे, जिन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के बाद अभियान के दिनों की शुरुआत की।

बंगाल ओपिनियन पोल: कौन जीतेगा? BJP या TMC? जानिए- क्या है आंकड़ों का खेल

समाचार पत्रिका | Mar 24, 2021, 11:07 PM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों पर पूरे देश की नजर है। यहां एक तरफ ममता बनर्जी हैं, जो फिर से सरकार बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं तो वहीं दूसरी ओर भाजपा है जो राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही है। इन दोनों के अलावा लेफ्ट भी राज्य में फिर से खुद को मजबूत करने में लगा है। लेकिन, बंगाल का सबसे अहम सवाल ये है कि वोटर का मिज़ाज क्या है?

आज की बात: भारत में मिला कोविड के डबल म्यूटेशन वाला नया वायरस

आज की बात | Mar 24, 2021, 10:57 PM IST

भारत में मिला कोविड के डबल म्यूटेशन वाला नया वायरस, विशेषज्ञों ने इसे चिन्ताजनक बताया। उद्धव ठाकरे कैबिनेट ने एक राय से अनिल देशमुख का बचाव करने का फैसला क्यों किया? बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को क्यों सही ठहरा रहे हैं नीतीश कुमार? 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ' में इन खबरों के साथ देखें और भी बहुत कुछ।

खेला होबे, बाहरी व्यक्ति जैसे नारों पर पीएम मोदी ने दिया ममता दीदी को जवाब

Mar 24, 2021, 10:22 PM IST

पश्चिम बंगाल के कांथी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता के हर उस सवाल का जवाब देने की कोशिश की जो वह अपनी सभाओं में उठाती रहती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के कोने कोने से अब एक ही आवाज आ रही है, हर घर से एक ही आवाज आ रही है, हर मुख से एक ही आवाज आ रही है, दो मई दीदी गई जाथे, आशोल परिवर्तन आछे।

और पढ़ें
X