1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

congress वीडियो

हकीकत क्या है | केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा

Jun 13, 2021, 09:28 PM IST

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के कथित तौर पर यह कहने के बाद कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण पर "फिर से विचार" करेगी, अगर वह सत्ता में लौटती है, तो केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा।

क्लब हाउस चैट को लेकर संबित पात्रा का दिग्विजय सिंह पर हमला, कहा- कांग्रेस राष्ट्रविरोधियों का क्लब हाउस

समाचार पत्रिका | Jun 12, 2021, 02:00 PM IST

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस का सनसनीखेज ऑडियो सामने आया है। ये ऑडियो बीजेपी ने जारी किया है, जिसमें दिग्विजय सिंह कश्मीर से आर्टिकल 370 लागू करने की बात कर रहे हैं। दिग्विजय ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो वो 370 हटाने के फैसले पर विचार करेंगे।

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार पर सियासी घमासान

समाचार पत्रिका | Jun 11, 2021, 11:06 AM IST

राजस्थान कांग्रेस का घमासान अब तूल पकड़ता जा रहा है। सचिन पायलट खेमे ने आवाज तेज कर दी है कि अब वक्त आ गया है कि आलाकमान तय वादे को निभाए और राजस्थान कांग्रेस में बगावत से बचाए।

कुरुक्षेत्र | योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में शीर्ष नेताओं से की मुलाकात, विपक्ष ने कहा 'बीजेपी में चीजें ठीक नहीं'

Jun 10, 2021, 07:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। उनकी यात्रा का महत्व इसलिए है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने जा रहे हैं।

सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल होना चाइये: रीता बहुगुणा

राजनीति | Jun 10, 2021, 02:20 PM IST

राजस्थान में जल्द ही अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में 9 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं।। कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं जब कि कुछ के प्रमोशन के संकेत मिले हैं। राजस्थान में अधिकतम कुल 30 मंत्री बनाये जा सकते हैं। फिहाल कैबिनेट में मुख्यमंत्री गहलोत समेत कुल 21 सदस्य हैं। पायलट खेमे में गए विधायकों में से तीन या चार को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं बीएसपी से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में से दो या तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं।

कुरुक्षेत्र | बीजेपी में शामिल होने वाले जितिन प्रसाद का यूपी चुनाव 2022 के दौरान बीजेपी, कांग्रेस पर पड़ सकता है असर

Jun 09, 2021, 08:10 PM IST

कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए उसके वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद बुधवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अन्य शीर्ष भगवा नेताओं की उपस्थिति में उन्हें औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया गया।

यूपी चुनाव 2022 से पहले जितिन प्रसाद कांग्रेस से बीजेपी में आए

राजनीति | Jun 09, 2021, 05:00 PM IST

जितिन प्रसाद ने बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए पक्ष बदल लिया। वह नई दिल्ली में पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। यह याद किया जा सकता है कि प्रसाद कांग्रेस के 'G23' गुट का हिस्सा थे, जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में अपनी हार के बाद पार्टी के एक बड़े बदलाव की मांग की थी।

मुक़ाबला | केंद्र द्वारा नई टीकाकरण नीति जारी करने के बाद विपक्ष ने लिया यू-टर्न

समाचार पत्रिका | Jun 08, 2021, 07:28 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश में चल रहे COVID-19 टीकाकरण कार्यक्रम के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा की। टीकों की खरीद की लागत और आपूर्ति में कमी के संबंध में राज्यों की शिकायतों के बाद।

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पैनल से मुलाकात के बाद कहा, चुनावी तैयारियों पर चर्चा की

Jun 04, 2021, 10:29 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह शुक्रवार को यहां तीन सदस्यीय कांग्रेस पैनल के सामने पेश हुए, जिसे कथित तौर पर पार्टी आलाकमान ने अपनी राज्य इकाई में समस्याओं को सुलझाने के लिए बनाया था। ये बैठक तीन घंटे से अधिक समय तक चली।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पैनल से मिलने दिल्ली पहुंचे

समाचार पत्रिका | Jun 03, 2021, 02:11 PM IST

पंजाब की कांग्रेस सरकार में चल रही कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय पैनल आज विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशियों से करेगा मुलाकात.

हकीकत क्या है: अमरिंदर सिंह से अनबन के बीच नवजोत सिद्धू ने की कांग्रेस कमेटी से मुलाकात

Jun 01, 2021, 10:18 PM IST

पंजाब में कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच यह खुला टकराव दिल्ली में केंद्रीय नेताओं के साथ अच्छा नहीं रहा, खासकर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ।

दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू ने की कांग्रेस कमेटी से की मुलाकात

समाचार पत्रिका | Jun 01, 2021, 01:40 PM IST

एक तरफ जहां पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर कांग्रेस की तीन सदस्यीय कमिटी दिल्ली मे विधायकों और मंत्रियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग कर उनकी राय ले रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के फेसबुक पेज पर एकबार फिर से उन्हें 2022 के लिए पंजाब का कैप्टन घोषित करते हुए कंपेन चलाया जा रहा है। इसमें कैप्टन अमरिंदर को पंजाब दा कैप्टन बताया गया है। हालांकि 2017 में भी अमरिंदर को पंजाब दा कैप्टन बता कर कंपेन चलाया गया था लेकिन अब इसे चेंज कर दिया गया है और अमरिंदर सिंह को 2022 में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए भी 'पंजाब दा कैप्टन' बताया गया है।

कुरुक्षेत्र: मोदी सरकार के 7 साल.. कितने कमाल कितने सवाल?

May 30, 2021, 08:20 PM IST

केंद्र में मोदी सरकार ने 7 साल पूरे कर लिए हैं। केंद्र की मोदी सरकार के सात साल पूरा करने के मौके पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए इन 7 सालों को 7 आपराधिक भूल बताया है।

मुक़ाबला | राहुल गांधी ने COVID-19 दूसरी लहर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया

समाचार पत्रिका | May 28, 2021, 07:25 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और उन्हें देश में दूसरी कोविड-19 लहर के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

मुकाबला: ट्विटर पर एक्शन.. विपक्ष को टेंशन

समाचार पत्रिका | May 27, 2021, 11:40 PM IST

कोरोना वायरस के बीच चर्चा में आया टूलकिट का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बताने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी कर सबूत पेश करने को कहा था। जिस पर ट्विटर ने कहा कि वह जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं है।

MP CM शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर साधा निशाना

समाचार पत्रिका | May 24, 2021, 12:20 PM IST

MP CM शिवराज सिंह चोहान ने कांग्रेस पर साधा निशाना बोले देश में हो रही मौतों पर जश्न मना रही है कांग्रेस

कोरोना वायरस संबंधी टिप्पणी के लिए भाजपा ने कमलनाथ की निंदा की

May 22, 2021, 09:28 PM IST

भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कोरोना वायरस के प्रकार को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का ‘‘अपमान’’ हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रही है और इसके बजाए उसने नकारात्मक राजनीति की है।

कुरुक्षेत्र: 'इंडियन स्ट्रेन' वाली टिप्पणी पर भाजपा ने कमलनाथ को घेरा

May 22, 2021, 08:20 PM IST

भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कोरोना वायरस के प्रकार को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का ‘‘अपमान’’ हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है।

भारत महामारी को कैसे हरा सकता है? देखिए मुक़ाबला

समाचार पत्रिका | May 22, 2021, 07:02 PM IST

सरकार द्वारा राज्यों से म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) को महामारी घोषित करने के लिए कहने के बाद, कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की कमी और इस बीमारी को आयुष्मान भारत योजना के तहत कवर नहीं किए जाने पर लिखा है।

कोविड मौतों पर राजनीति क्यों? देखिए कुरुक्षेत्र

May 20, 2021, 09:14 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि उन बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा देने के बारे में विचार किया जाए जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता या फिर इनमें से ऐसे किसी एक को खो दिया है जो घर की जीविका चलाता रहा हो। उन्होंने प्रधानमंत्री पत्र लिखकर यह भी कहा कि इन बच्चों को बेहतर भविष्य की उम्मीद देना राष्ट्र के तौर पर सबकी जिम्मेदारी है।

और पढ़ें
X