1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

congress वीडियो

Super 100: राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष का हंगामा

समाचार पत्रिका | Mar 08, 2021, 05:00 PM IST

राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने हंगामा किया जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

Special News: तमिलनाडु में 25 सीट पर लड़ेगी कांग्रेस

राजनीति | Mar 08, 2021, 04:14 PM IST

तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति बन गई। तमिनलाडु में कांग्रेस के खाते में 25 विधानसभा सीटें गईं हैं।

असम चुनाव: सीट शेयरिंग फ़ॉर्मूले से सुष्मिता देव नाराज

राजनीति | Mar 06, 2021, 02:00 PM IST

असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और AIUDF के बीच सीटों का बंटवारा हो चूका है, जिसके बाद अब खबर आ रही है की असम कांग्रेस का बड़ा चेहरा और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव इससे नाराज हैं।

कुरुक्षेत्र | मोदी सरकार द्वारा COVID प्रबंधन पर भाजपा-कांग्रेस की एक्सक्लूसिव डिबेट

Mar 04, 2021, 08:01 PM IST

भारत के वरिष्ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक के लोगों के लिए देश में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 70 वर्षीय प्रधानमंत्री मोदी ने टीका लगवाया। एम्स के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि टीका लगवाने की प्रधानमंत्री मोदी की पहल जनता में विश्वास जगाएगी और टीका के बारे में उनकी किसी तरह की हिचक या संदेह को दूर करेगी। मोदी कोविड-19 का टीका लगवाने वाले विश्व के नेताओं में शुमार हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने जनवरी में कोविड-19 का टीका लगवाया था।

बंगाल में मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी, टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस ने लगाया पूरा जोर

Mar 02, 2021, 08:11 PM IST

बंगाल में मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी, टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगा दिया है।कुरुक्षेत्र पर देखें बड़ी बहस।

जम्मू में गुलाम नबी आज़ाद के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

राजनीति | Mar 02, 2021, 12:41 PM IST

हाल ही में गुलाम नबी आज़ाद के राज्यसभा से रिटायर होने के वक्त पीएम मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की थी जिसके बाद जम्मू में गुलाम नबी आज़ाद ने भी PM मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम मोदी कभी अपनी असलियत को नहीं छिपाते।आजाद के इस तरह पीएम की तारीफ़ करने को लेकर अब जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ता उनसे नाराज़ हैं और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी असम के लखीमपुर में कलाकारों के साथ किया 'झुमूर' नृत्य

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 09:00 PM IST

असम: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखीमपुर में चाय की जनजातियों के कलाकारों के साथ 'झुमुर' नृत्य में हुई शामिल।

कांग्रेस ने फिर उठाया पीएम मोदी पर सवाल, कहा- चुनाव से पहले क्यों लगवाई कोरोना वैक्सीन

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 03:48 PM IST

आज कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, इसी चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जानी है। इसी चरण के पहले दिन आज सुबह-सुबह पीएम मोदी ने टीका लगवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह आम आदमी की तरह एम्स अस्पताल पहुंचे। उनके लिए कोई स्पेशल रूट नहीं लगाया गया था। वो सुबह-सुबह एम्स इसलिए गए ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने असम का गम्छा पहना हुआ था, जो असम की महिलाओं के आशीर्वाद का प्रतीक है। उन्हें कई मौकों पर इसे पहने हुए देखा गया है।

COVID 19 वैक्सीन नहीं लेना चाहते मल्लिकार्जुन खड़गे? बताई ये वजह

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 03:07 PM IST

राज्यसभा में नए नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना वैक्सीन नहीं लेना चाहते है। उन्होंने इस वैक्सीन को युवाओं को देने की बात कही है। बता दें कि जब खड़गे से पूछा गया कि क्या वे कोरोना वैक्सीन लेंगे इस पर उन्होंने जवाब दिया, ''मेरी उम्र 70 साल से ऊपर है। आपको इसे (COVID-19 वैक्सीन) उन युवाओं को देनी चाहिए, जिनके पास जीवन में एक लंबी उम्र है।

कुरुक्षेत्र। किस पार्टी को मिलेगा बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं का समर्थन?

Feb 28, 2021, 08:06 PM IST

किस पार्टी को पश्चिम बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं का मिलेगा समर्थन? देखिये बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 पर ख़ास डिबेट।

जम्मू में कांग्रेस नेताओं की मोर्चाबंदी से टीम राहुल गांधी नाखुश

Feb 27, 2021, 10:48 PM IST

जम्मू में कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के जमावड़े को लेकर दिल्ली में भी हलचल तेज है। सूत्रों के मुताबिक, सीनियर नेताओं की मोर्चाबंदी से टीम राहुल गांधी नाखुश है। राहुल गांधी की टीम को शिकायत है कि विधानसभा चुनावों में प्रचार की बजाय सीनियर नेता अपनी शिकायतों को तरजीह दे रहे हैं जबकि राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए जमीन पर मेहनत कर रहे हैं।

कुरुक्षेत्र | 'BJP vs TMC' कौन जीतेगा बंगाल की चुनावी जंग? देखें, पूरी डिबेट

Feb 27, 2021, 08:40 PM IST

पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में आने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी और टीएमसी समेत सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कास ली है। बंगाल में चल रहे इसी सियासी घमासान पर देखिए बड़ी बहस कुरुक्षेत्र में ।

देश को एक मजबूत विपक्ष की जरुरत: गुलाम नबी आजाद

समाचार पत्रिका | Feb 27, 2021, 07:10 PM IST

जम्मू में जी-23 की मीटिंग के बाद शनिवार को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। देश में इस वक्त सरकार को डराने वाला विपक्ष नहीं है। कांग्रेस आज से नहीं, कई दशकों से कमजोर है। कांग्रेस को मजबूत करने के लिए पूरे देश में घूमेंगे।

राहुल गांधी को जी-23 का कड़ा संदेश

समाचार पत्रिका | Feb 27, 2021, 06:40 PM IST

कांग्रेस के G-23 गुट के नेताओं ने गांधी परिवार के खिलाफ खुली मोर्चाबंदी कर दी है। जम्मू में G-23 के नेता एक मंच पर भगवा पगड़ी पहनकर जुटे। इस मंच से कांग्रेस के दिग्गजों ने अपने नेतृत्व पर सवाल उठाया है। इन लोगों ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने को लिए जो भी बलिदान करना होगा हम करेंगे। जम्मू के इस कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर. मनीष तिवारी, और आनंद शर्मा भी शामिल हुए हैं। कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद की राज्यसभा से विदाई पर भी सवाल उठाया और कहा कि हम आजाद से आजाद नहीं होना चाहते थे पार्टी ने उनके अनुभव का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा-सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिख रही है। अब इकट्ठा होकर हमें इसे मजबूत करना है।

राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं लेकिन राजनीति से नहीं- गुलाम नबी

समाचार पत्रिका | Feb 27, 2021, 06:28 PM IST

कांग्रेस के G-23 गुट के नेताओं ने गांधी परिवार के खिलाफ खुली मोर्चाबंदी कर दी है। जम्मू में G-23 के नेता एक मंच पर भगवा पगड़ी पहनकर जुटे। इस मंच से कांग्रेस के दिग्गजों ने अपने नेतृत्व पर सवाल उठाया है। इन लोगों ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने को लिए जो भी बलिदान करना होगा हम करेंगे। जम्मू के इस कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर. मनीष तिवारी, और आनंद शर्मा भी शामिल हुए हैं। कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद की राज्यसभा से विदाई पर भी सवाल उठाया और कहा कि हम आजाद से आजाद नहीं होना चाहते थे पार्टी ने उनके अनुभव का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा-सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिख रही है। अब इकट्ठा होकर हमें इसे मजबूत करना है।

आज की बात | 26 जनवरी से फरार चल रहे गैंगस्टर लक्खा सिधाना को कैसे बचा रही हैं कांग्रेस की सरकारें

आज की बात | Feb 23, 2021, 10:40 PM IST

लक्खा सिधाना 26 जनवरी को दिल्ली में लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में आरोपी है। दिल्ली पुलिस ने उसके नाम पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

मथुरा में आज किसान महापंचायत में जाएंगी प्रियंका गांधी

समाचार पत्रिका | Feb 23, 2021, 07:12 AM IST

मथुरा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज नए कृषि कानूनों के विरोध में हुंकार भरेंगी। वह सुबह 11 बजे मंडी चौराहा से आगे सौंख रोड पेट्रोल पंप के सामने पालीखेड़ा मैदान पहुंचेंगी।

कांग्रेस, लेफ्ट, आईएसएफ मिलकर बंगाल में परिवर्तन लाएंगे- कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य

राजनीति | Feb 22, 2021, 08:00 PM IST

पश्चिम बंगाल के हुगली में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए ममता बनर्जी समेत वामपंथी दलों पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जितनी भी सरकारें पश्चिम बंगाल में रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया, यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया गया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है।

'जरुरत पड़ने पर किसानों को बांटें शराब' - विद्यारानी दनौदा

समाचार पत्रिका | Feb 15, 2021, 01:40 PM IST

हरियाणा के नरवाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याक्षी रही विद्यारानी दनौदा ने कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्हे संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान धरने पर बैठे हैं. कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हमें उनकी मदद करनी चाहिए.

आज की बात: राहुल गांधी बोलते वक्त मर्यादा क्यों भूल जाते हैं?

आज की बात | Feb 12, 2021, 10:57 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है।

और पढ़ें
womens-day-2021