1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

delhi high court वीडियो

दिल्ली में ऑक्सीजन किल्लत पर दिल्ली हाई कोर्ट की केंद्र को फटकार, कहा- अब बहुत हो चुका है

समाचार पत्रिका | May 04, 2021, 07:40 PM IST

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आई ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में फिर से सुनवाई हुई। हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने का आदेश दिया।

ऑक्सीजन की कमी के चलते दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बार फिर लगाई केंद्र सरकार को फटकार

समाचार पत्रिका | May 04, 2021, 02:40 PM IST

कोरोनावायरस की दूसरी लहर से दिल्ली में हाहाकार मचा हुआ है. दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति (Oxygen Shortage), बेड और दवाओं की कमी को लेकर हाईकोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई हुई. और हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है

Super 100: दिल्ली में ऑक्सीजन, बेड की किल्लत.. HC में सुनवाई

समाचार पत्रिका | May 01, 2021, 10:40 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पानी अब सिर से ऊपर चला गया है।

AAP विधायक शोएब इकबाल ने दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

समाचार पत्रिका | Apr 30, 2021, 01:29 PM IST

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक शोएब इकबाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय से राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगाने की घोषणा करने की मांग की है। इकबाल ने कहा कि उन्हें शहर में लोगों की पीड़ा को देखकर पीड़ा होती है क्योंकि उन्हें अस्पतालों, आवश्यक दवाओं, ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं में बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं।

कोरोना संकट: ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को दोषी ठहराया

समाचार पत्रिका | Apr 29, 2021, 02:00 PM IST

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज दिल्ली में कोरोनावायरस संकट से संबंधित एक मामले की सुनवाई की। हाई कोर्ट के सवाल का जवाब देते हुए, दिल्ली सरकार ने आज कहा कि यह केंद्र के दृष्टिकोण के कारण है कि राष्ट्रीय को पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो रही है और एक कमी है।

आज की बात: क्या दिल्ली सरकार से संभल नहीं रहा कोरोना?

आज की बात | Apr 27, 2021, 11:25 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी में जारी ऑक्सिजन संकट को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को काफी सख्त रुख अपनाया और केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने यहां तक कह दिया कि लोग मर रहे हैं और आप मुनाफा कमा रहे हैं। अगर आपसे हालात नहीं संभल रहे तो हमें बताइए, केंद्र को स्थिति संभालने के लिए कहेंगे।

दिल्ली में ऑक्सीजन की धीमी सप्लाई पर हाई कोर्ट सख्त

समाचार पत्रिका | Apr 24, 2021, 04:37 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने शनिवार को कहा कि अगर केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन में कोई अधिकारी ऑक्सीजन सप्लाई में अड़चन डाली तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं ।

VIDEO: दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, कार में अकेले हों तो भी मास्क पहनना जरूरी

समाचार पत्रिका | Apr 07, 2021, 11:29 AM IST

कोरोना वायरस के फैसले संक्रमण को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कार में अगर कोई व्यक्ति अकेला बैठा होगा तो उसके लिए भी मास्क पहनना जरूरी है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में जुर्माना भरना पड़ सकता है। दिल्ली हाईकोर्ट की न्यायाधीष जस्टिस प्रतिभा सिंह ने कहा कि वाहन एक सार्वजनिक जगह है और अगर उसमें एक भी व्यक्ति बैठा होगा तो उसका मास्क पहनना जरूरी है। अपने फैसले में कोर्ट ने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ मास्क एक सुरक्षा कवच की तरह है यह मास्क पहनने वाले व्यक्ति को संक्रमण से बचाता है। कोर्ट ने माना कि मास्क पहनने की वजह से लाखों लोगों की जान बची है।

दिल्ली हाईकोर्ट में हाइब्रिड हायरिंग का आगाज़

समाचार पत्रिका | Jan 28, 2021, 04:20 PM IST

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुनवाई का एक हाइब्रिड रूप लागू किया है, जिसमें आभासी और भौतिक मोड के माध्यम से कार्यवाही प्रायोगिक आधार पर न्यायमूर्ति प्रथिबा सिंह के न्यायालय में की जाती है। नई प्रणाली सुनवाई में देरी को कम करने में लाभदायक होगी |

COVID-19 के कारण सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा उत्सव के लिए अनुमति देने से HC ने किया इंकार

समाचार पत्रिका | Nov 18, 2020, 03:20 PM IST

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को COVID-19 महामारी के कारण सार्वजनिक स्थानों जैसे तालाब और नदी के किनारे पर छठ पूजा समारोह पर प्रतिबंध लगाने के दिल्ली सरकार के फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया।

दिल्ली हाई कोर्ट ने राहुल, सोनिया गांधी की इनकम टैक्स नोटिस के खिलाफ़ याचिका ख़ारिज की

समाचार पत्रिका | Sep 10, 2018, 05:33 PM IST

दिल्ली हाई कोर्ट ने राहुल, सोनिया गांधी की इनकम टैक्स नोटिस के खिलाफ़ याचिका ख़ारिज की

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया पर आयकर केस चलेगा या नहीं, हाईकोर्ट आज करेगा फैसला

समाचार पत्रिका | Aug 14, 2018, 08:39 AM IST

नेशनल हेराल्ड केस तब सामने आया जब सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी और दूसरे मामलों के तहत कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए गए थे।

दिल्ली हाई कोर्ट की केजरीवाल के धरने पर सख्त टिप्पणी, कहा- किसी के घर पर धरना नहीं दे सकते

राजनीति | Jun 18, 2018, 12:15 PM IST

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल द्वारा किए जा रहे धरने पर सख्त टिप्पणी की है। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि कोई किसी के घर में जबरन बैठकर धरना नहीं दे सकता। साथ ही कोर्ट ने पूछा है कि उन्हें धरने की इजाजत किसने दी।

लाभ का पद केस में AAP के 20 विधायकों को राहत

राजनीति | Mar 23, 2018, 04:05 PM IST

In a big victory for the Aam Aadmi Party, the Delhi high court today restored membership of its 20 disqualified MLAs and referred the case back to the Election Commission.

AAP विधायक प्रकाश जारवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिली

राजनीति | Mar 09, 2018, 11:28 AM IST

Delhi High Court grants bail to AAP MLA Prakash Jarwal in Chief Secy assault case .

दिल्ली हाईकोर्ट ने बाबा वीरेंदर देव दीक्षित को 4 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया

समाचार पत्रिका | Dec 22, 2017, 01:41 PM IST

Delhi High Court also asked for a list of all 8 Ashrams of Virendra Dev Dikshit to be produced as soon as possible. Court also questioned the meditation being taught if the inmates are being forcibly

हनीप्रीत की याचिका खारिज, दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली अग्रिम जमानत

समाचार पत्रिका | Sep 27, 2017, 07:36 AM IST

The Delhi High Court on Monday rejected rape convict Gurmeet Ram Rahim's 'daughter' Honeypreet's anticipatory bail plea.

और पढ़ें
X