1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

election commission of india वीडियो

मद्रास हाईकोर्ट की अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

समाचार पत्रिका | May 03, 2021, 09:12 AM IST

भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने मतदान निकायों के खिलाफ मद्रास HC की टिप्पणी को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उच्च न्यायालय ने महामारी की दूसरी लहर के दौरान चुनाव कराने और कोविड के मानदंडों का पालन सुनिश्चित करने में विफल रहने के लिए आयोग की आलोचना की थी।

EC के अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो जाना चाहिए: मद्रास HC

समाचार पत्रिका | Apr 26, 2021, 01:47 PM IST

मद्रास होईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर उभरने के दौरान राजनीतिक दलों को चुनावी रैलियों की अनुमति देने को लेकर सख्त फटकार लगाई है। मुख्य न्यायाधीश संजीब बनर्जी ने एक सुनवाई के दौरान कहा कि 'चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या के आरोपों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। '

चुनाव धमाका: बंगाल में बढ़ते कोरोना केस पर एक्शन में चुनाव आयोग

राजनीति | Apr 16, 2021, 04:40 PM IST

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीईओ और राज्य में सभी जिलाधिकारियों को चुनाव के बाकी चार चरणों में प्रचार के दौरान कोविड-19 के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

Bengal Polls 2021: चुनाव आयोग से मिला TMC डेलिगेशन

राजनीति | Mar 19, 2021, 05:20 PM IST

TMC के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात की, जिसमें कुछ दिनों पहले ही पार्टी की सदस्यता लेने वाले यशवंत सिन्हा भी शामिल थे।

पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान आज, चुनाव आयोग शाम 4.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

समाचार पत्रिका | Feb 26, 2021, 12:10 PM IST

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज होने जा रही है। शाम 4.30 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

पश्चिम बंगाल के चुनावों का ऐलान आज

समाचार पत्रिका | Feb 26, 2021, 12:00 PM IST

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज होने जा रही है। शाम 4.30 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। पाचों राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। अप्रैल और मई के दौरान पांचों राज्यों में चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है।

चुनाव आयोग ने सईद शुजा खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

समाचार पत्रिका | Jan 22, 2019, 05:43 PM IST

चुनाव आयोग ने सईद शुजा खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X