1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

farmers protest वीडियो

Holi 2021: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की होली विरोध वाली

समाचार पत्रिका | Mar 29, 2021, 03:52 PM IST

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने भी होली मनाई। गाज़ीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत की अगुवाई में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने होली खेली।

Top 9 News: गर्मी पर किसानों का वार..आंदोलन के लिए तैयार

समाचार पत्रिका | Mar 17, 2021, 10:20 AM IST

कड़कड़ाती ठंड के बाद अब चिलचिलाती धूप का मौसम दस्तक दे चुका है...इससे बचाव के लिए ना तो किसानों के उत्साह में कोई कमी दिख रही, ना ही तैयारी में. बल्कि पक्के ढांचों के साथ किसानों की तैयारी है दिल्ली के बॉर्डर्स पर और लंबा टिके रहने की.

बसपा प्रमुख मायावती किसानों के समर्थन में सामने आईं, सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने का आग्रह किया

समाचार पत्रिका | Mar 15, 2021, 11:34 AM IST

बसपा प्रमुख मायावती सोमवार को किसानों के समर्थन में सामने आईं। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए फायदेमंद नहीं हैं और सरकार से इसे वापस लेने का आग्रह किया।

दिल्ली से गाजियाबाद, नोएडा जाने वालों के लिए राहत की खबर, आज से खोला गया NH-24 का एक हिस्सा

समाचार पत्रिका | Mar 15, 2021, 10:00 AM IST

दिल्ली पुलिस की तरह से कहा गया, "गाजीपुर सीमा पर मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति और जनता की सुविधा को देखते हुए, उत्तर प्रदेस के गाजियाबाद जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद, दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले NH-24 के मार्ग को खोल दिया गया है।"

सिंघु-टिकरी बॉर्डर पर पक्के मकान बना रहे किसान, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

समाचार पत्रिका | Mar 13, 2021, 03:03 PM IST

पिछले करीब साढे 3 महीनों से नए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान अब भी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सर्दी और बारिश के दिनों में ये किसान तिरपाल और टीन के शेड बना कर रह रहे थे, लेकिन गर्मी के दिनों में इसमें रह पाना मुश्किल है। लिहाजा यहां पर अब बड़ी तादाद में परमानेंट स्ट्रक्चर बनाने का काम किया जा रहा है।

कृषि कानूनों के खिलाफ बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान रहने के लिए बना रहे हैं स्थाई घर

समाचार पत्रिका | Mar 13, 2021, 12:40 PM IST

दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान अब वहां पर पक्का निर्माण कर रहे हैं। किसानों ने ईंट जोड़कर पक्का कंस्ट्रशन शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि अब गर्मी का मौसम आ रहा है, ऐसे में किसानों के पास और कोई विकल्प नहीं बचा है कि वो पक्का निर्माण कर लें। अभी तक करीब 25 से 30 पक्के मकान बनाए जा चुके हैं।

कांग्रेस नेता दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने किसानों के प्रति असंवेदनशील होने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा

समाचार पत्रिका | Mar 10, 2021, 06:40 PM IST

इंडिया टीवी के साथ एक खास बात-चीत में कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों के प्रति असंवेदनशील होने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार के एक भी नेता ने उन लोगों के लिए एक शब्द भी नहीं बोला, जिनकी मौत कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुई है।

9 बजे की खबर | किसानों के आंदोलन का आज 100वां दिन, प्रदर्शनकारी केएमपी एक्सप्रेसवे को आज अवरुद्ध करेंगे

समाचार पत्रिका | Mar 06, 2021, 10:00 AM IST

प्रदर्शनकारी किसान यूनियनों ने 6 मार्च को 'काला दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है और कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे को रोक दिया है क्योंकि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन अपने 100वें दिन में प्रवेश चुका है। अन्य प्रमुख खबरें देखें |

हमारा अगला आह्वान संसद मार्च के लिए होगा: किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत

समाचार पत्रिका | Feb 24, 2021, 10:25 AM IST

हमारा अगला आह्वान संसद मार्च के लिए होगा। अगर कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे तो इस बार 4 लाख ट्रैक्टर नहीं बल्कि 40 लाख ट्रैक्टर वहां जाएंगे : कल राजस्थान के सीकर में एक किसान रैली में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत

डायरेक्ट किसानों से सुनिए.. मंडी कानून का सच

समाचार पत्रिका | Feb 22, 2021, 08:00 AM IST

नया कानून महाराष्ट्र में कितना हिट है? देखिए सीधे किसान के खेत से Exclusive रिपोर्ट

नए किसान कानूनों से किसानों की बल्ले-बल्ले

समाचार पत्रिका | Feb 21, 2021, 02:04 PM IST

नया कानून महाराष्ट्र में कितना हिट है? देखिए सीधे किसान के खेत से Exclusive रिपोर्ट

किसानों के रेल रोको प्रदर्शन से लेकर बंगाल में अशांति तक | क्या कुछ हुआ

Feb 18, 2021, 07:22 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से ट्रेन की पटरियों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ट्रेन की पटरियों के पास कई जगहों पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया है और गश्त भी बढ़ा दी गई है।

रेल रोको आंदोलन: हापुड़ में ट्रैक पर बैठे किसान

समाचार पत्रिका | Feb 18, 2021, 05:50 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के दौरान हापुड़ में भारतीय किसान यूनियन के सदस्य 'रेल रोको' अभियान के तहत रेलवे ट्रैक पर बैठ गए।

देखिये देश के विभिन्न हिस्सों से 'रेल रोको' आंदोलन पर ग्राउंड रिपोर्ट

समाचार पत्रिका | Feb 18, 2021, 12:47 PM IST

पहले ट्रैक्टर परेड फिर चक्का जाम और आज रेल रोको आंदोलन। कृषि कानून के ख़िलाफ़ किसान एक बार फिर फुल एक्शन में हैं और इस बार उनके प्रदर्शन का अड्डा है रेलवे ट्रैक। 4 घंटे के रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया गया है लेकिन पटना में समय से पहले ही ये आंदोलन शुरू कर दिया गया था। प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर पहुंचे गए, पटरियों पर लेट गए और ट्रेन भी रोक दी। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी को ट्रैक से हटाया।

किसान नेता राकेश टिकैत ने किया रेल रोको आंदोलन का ऐलान

समाचार पत्रिका | Feb 18, 2021, 07:36 AM IST

किसान संगठनों के मुताबिक, गुरुवार को देशभर में हजारों किसान रेल की पटरियों पर बैठेंगे. किसानों की योजना पूरे देश के रेल नेटवर्क को चार घंटों के लिए ठप करने की है

Toolkit Case में क्या है ISI कनेक्शन ?

समाचार पत्रिका | Feb 17, 2021, 09:36 AM IST

टूलकिट साजिश की जांच में ऐसे ऐसे चेहरे सामने आ रहे हैं...जो हैरान करने वाले हैं...कोई बीस-पच्चीस साल का एक्टिविस्ट है...तो कोई खालिस्तानी और आईएसआई से जुड़ा एजेंट...किसान आंदोलन की शुरुआत के साथ ही विदेश में बैठे खालिस्तानी आकाओं ने साजिश रचनी शुरू कर दी थी और उनका साथ भारत में निकिता जैकब...दिशा रवि और शांतनु मुलुक जैसे लोग दे रहे थे

स्पेशल रिपोर्ट: खालिस्तानी गिरोह का पर्दाफाश

समाचार पत्रिका | Feb 16, 2021, 07:41 PM IST

प्रवासी भारतीयों ने कनाडा में तिरंगा यात्रा निकाली। ये तिरंगा रैली सरे शहर के स्ट्रोबैरी हिल से वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास तक निकाली गई थी।

आज की 5 बड़ी खबरें | 16 फरवरी, 2021

समाचार पत्रिका | Feb 16, 2021, 06:09 PM IST

पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने टेलीग्राम ऐप के जरिए जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को यह टूलकिट भेजी थी और इस पर कार्रवाई के लिए उन्हे मनाया था। दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने कहा, ‘‘दिशा रवि की गरिफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है, जो 22 से 50 वर्षीय की आयु के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता।’’

किसान आंदोलन पर कांग्रेस Expose हो गई!

समाचार पत्रिका | Feb 16, 2021, 06:47 AM IST

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की नेता विद्या रानी का एक वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं से मूवमेंट के लिए शराब दान करने की अपील की है।

'जरुरत पड़ने पर किसानों को बांटें शराब' - विद्यारानी दनौदा

समाचार पत्रिका | Feb 15, 2021, 01:40 PM IST

हरियाणा के नरवाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याक्षी रही विद्यारानी दनौदा ने कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्हे संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान धरने पर बैठे हैं. कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हमें उनकी मदद करनी चाहिए.

और पढ़ें
X