1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

haqikat kya hai वीडियो

हकीकत क्या है | बंगाल की राजनीति से लेकर मनसुख हिरेन की मौत का रहस्य तक .. आज की टॉप न्यूज़

Mar 07, 2021, 09:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत लेफ्ट-कांग्रेस के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

हकीकत क्या है : सभी निगाहें कोलकाता में पीएम मोदी की ब्रिगेड ग्राउंड रैली पर

Mar 06, 2021, 11:18 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बंगाल में अपनी पहली मेगा चुनावी रैली का आगाज कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान से करने जा रहे हैं।

बंगाल में खेला होबे.. ये खेला मोदी कोरबे | हक़ीक़त क्या है ?

Mar 05, 2021, 10:41 PM IST

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी पूरे जोर-शोर से मैदान में है। बंगाल में जारी सियासी खींचतान के बीच इस बार के चुनाव में भी सबकी नजर मोदी फैक्टर पर ही होगी।

मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के पास लावारिस गाड़ी में मिला विस्फोटक

Feb 25, 2021, 10:08 PM IST

देश के सबसे अमीर शख्स और उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक लावारिस स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें मिलने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कॉर्पियो में ये जिलेटिन की छड़ें मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास मिली हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के पास इन छड़ों के मिलने की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह स्कॉर्पियो कार काफी देर से मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी थी, और जांच में इसका नंबर भी फर्जी पाया गया था। इसके बाद बम स्कवॉड को मौके पर बुलाया गया जिसने जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं।

हक़ीक़त क्या है : मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 100 PSU बेचकर जुटाए जाने वाले 2.5 लाख करोड़ रुपये जनता पर होंगे खर्च

Feb 24, 2021, 10:15 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को निजीकरण पर आयोजित एक वेब‍िनार में कहा कि बजट 2021-22 में भारत को ऊंची वृद्धि की राह पर ले जाने के लिए स्पष्ट रूपरेखा बनाई गई है। कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम घाटे में हैं, कइयों को करदाताओं के पैसे से मदद दी जा रही है। बीमार पीएसयू को वित्‍तीय मदद देने से अर्थव्‍यवस्‍था पर बोझ बढ़ता है। पुरानी परंपरा के आधार पर पीएसयू को बनाए रखना उचित नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का काम कारोबार करना नहीं है। सरकार को अपना पूरा ध्‍यान लोक कल्‍याण पर लगाना चाहिए। सरकार के पास कई ऐसी संपत्तियां हैं, जिसका पूर्ण रूप से उपयोग नहीं हुआ है या बेकार पड़ी हुई हैं। 100 परिसंपत्तियों को बाजार में चढ़ाकर 2.5 लाख करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। निजीकरण, संपत्ति के मौद्रिकरण से जो पैसा आएगा उसे जनता पर खर्च किया जाएगा।

राहुल की 'कायर' पॉलिटिक्स, चाइनीज़ एंगल फिक्स | हक़ीक़त क्या है

Feb 12, 2021, 09:42 PM IST

भारत-चीन सीमा विवाद पर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ‘कायर’ कहते हुए कहा कि पीएम मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को दे दी है।

हकीकत क्या है: मौनी अमावस्या के मौके पर प्रियंका गांधी ने प्रयागराज संगम में लगाई डुबकी

Feb 11, 2021, 10:06 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के अवसर पर संगम में डुबकी लगाई। प्रियंका यहां माघ मेले में भी हिस्सा ले रही हैं। सूत्रों ने बताया कि उनकी प्रयागराज यात्रा के दौरान किसी राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है।

बंगाल का चुनाव.. जय श्रीराम पर तनाव?

Jan 24, 2021, 11:20 PM IST

बैटल ऑफ़ बंगाल.. दीदी के बयान पर बवाल

मोदी की डायरी में कितनी कविता.. कितनी शायरी? | हक़ीक़त क्या है

Jan 15, 2021, 11:01 PM IST

पीएम मोदी की स्पीच में किस्से कविताएं कहां से आती हैं ? स्पेशल रिपोर्ट में देखिए मोदी की डायरी में कितनी कविता.. कितनी शायरी..

हक़ीक़त क्या है | राजनीतिक वंशवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन, युवा राजनीति में आगे आएं: पीएम मोदी

Jan 12, 2021, 10:07 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजनीतिक वंशवाद को लोकतंत्र का ‘‘सबसे बड़ा दुश्मन’’ करार दिया और इसे जड़ से उखाड़ने का आह्वान करते हुए युवाओं से राजनीति में आने की अपील की।

हक़ीक़त क्या है: दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान..ये है प्लान

Jan 11, 2021, 09:37 PM IST

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के 50 देशों में तीन-चार सप्ताह से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है, लेकिन अब भी करीब-करीब 2.5 करोड़ वैक्सीन हो पाई है। अब भारत में हमे अगले कुछ महीनों में लगभग 30 करोड़ आबादी के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करना है।

वैक्सीन की तारीख आई.. पूरा प्लान यहां समझोए

Jan 09, 2021, 10:08 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस टीकाकरण को लेकर एक अहम बैठक करने वाले हैं ।

हक़ीक़त क्या है: तीन घंटे की मुलाकात.. आज क्यों नहीं बनी बात?

Jan 08, 2021, 10:05 PM IST

नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछली 7 मुलाकातों की तरह शुक्रवार को भी दिल्ली के विज्ञान भवन में 8वें दौर की वार्ता बेनतीजा रही।

हक़ीक़त क्या है: मोदी का दस सूत्री फॉर्मूला रेडी है

Jan 05, 2021, 10:53 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 5 जनवरी 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोच्चि- मेंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उदघाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जनता के नाम संदेश देते हुए नए साल में भारत के विकास का 10 सूत्री फ़ॉर्मूला भी साझा किया।

हक़ीक़त क्या है: वैक्सीन पर प्रधानमंत्री मोदी की खरी बात

Jan 04, 2021, 09:49 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस को काबू करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है। उन्होंने ‘भारत में निर्मित’ टीकों के लिए वैज्ञानिकों एवं तकनीशियनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश को उन पर गर्व है।

हक़ीक़त क्या है: कोरोना का किलर 'कोविशील्ड', समझिए वैक्सीन की पूरी ABCD

Jan 03, 2021, 11:30 PM IST

क्या कोविशील्ड 100% सेफ वैक्सीन है ? देखिए वैक्सीन पर सारे शक दूर करने वाली रिपोर्ट

हक़ीक़त क्या है: कोरोना वैक्सीन पर World Exclusive रिपोर्ट

Jan 02, 2021, 11:46 PM IST

हक़ीक़त क्या है में देखिए विश्व रक्षक कोरोना वैक्सीन का वर्ल्ड प्रीमियर |

हक़ीकत क्या है : किसान आंदोलन की Untold Story

Dec 30, 2020, 10:14 PM IST

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच 5 घंटे चली बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिहं तोमर ने कहा कि किसानों की चार में से 2 मांगों पर रजामंदी हो गई है। पराली और बिजली पर सरकार ने किसानों की बात मान ली है।

हक़ीक़त क्या है : किसान आंदोलन में लाल सलाम.. और मोदी विरोध का काम

Dec 29, 2020, 10:24 PM IST

हक़ीक़त क्या है में देखिए किसान आंदोलन ने नाम पर चल रहे लेफ्ट के Hidden एजेंडे का पूरा सच

हक़ीक़त क्या है : मोदी का नया प्रयोग.. नंबर 100/100

Dec 28, 2020, 09:52 PM IST

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महाराष्ट्र के सांगोला से पश्चिम बंगाल के शालिमार के बीच 100 वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाई।

और पढ़ें
womens-day-2021