1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

haqiqat kya hai वीडियो

हक़ीकत क्या है: नंदीग्राम में कौन भारी, दीदी या शुभेंदु अधिकारी?

राजनीति | Mar 29, 2021, 10:24 PM IST

बंगाल में पहले चरण का मतदान हो चुका है। अब सबकी निगाहें दूसरे चरण के मतदान पर हैं क्योंकि इस चरण में नंदीग्राम में भी वोटिंग होनी है। यहां सीएम ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी की सीधी टक्कर है।

हक़ीक़त क्या है| क्या बीबीसी रेडियो पर पीएम मोदी को गाली दी गयी?

Mar 03, 2021, 09:30 PM IST

भारत विरोधी ताकतों द्वारा लगातार ही विदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी तमाम नीतियों का विरोध किया जाता है। इंग्लैंड सहित कुछ अन्य देशों में मोदी सरकार के कड़े रुख से खिसियाकर कुछ भारत विरोधी भारतीय दूतावास के बाहर हिंसक प्रदर्शन भी कर चुके हैं लेकिन इस बार विदेशों में बैठे भारत विरोधियों ने अपनी कुंठा दिखाने के लिए नीच काम किया है।

हकीकत क्या है | कल पीएम मोदी असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे

Feb 21, 2021, 09:43 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी इंडियन ऑयल की बोंगाईगांव रिफाइनरी की एक इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकेंडरी टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबड़ा गांव में एक गैस कंप्रेशर स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हकीकत क्या है | मजबूत आर्थिक वृद्धि के लिए केंद्र और राज्यों का मिलकर काम करना जरूरी: पीएम मोदी

Feb 20, 2021, 10:41 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुराने पड़ चुके कानूनों को निरस्त करने और कारोबार के लिए व्यवस्था अधिक सुगम बनाए जाने की जरूरत पर बल देते हुए शनिवार को कहा कि मजबूत आर्थिक वृद्धि प्राप्त करने के लिए केंद्र और राज्यों का एकजुटता के साथ काम करना जरूरी है।

हकीकत क्या है: समस्या या समाधान का हिस्सा बनना हमारे हाथ में है: पीएम मोदी

Feb 19, 2021, 11:41 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की विश्व भारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए एजुकेशन और स्किल पर जोर दिया।

हकीकत क्या है: रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर कौन बैठा, तस्वीरें दिखाकर अमित शाह ने संसद में दिया जवाब

Feb 09, 2021, 09:47 PM IST

गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के अपमान के लगाए गए आरोपों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में मंगलवार को जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उन पर टैगोर के अपमान का आरोप गलत है और गलत आरोप लगाना कांग्रेस पार्टी की मानसिकता है। गृह मंत्री ने तस्वीरें दिखाकर संसद में कहा कि वह नहीं पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और फिर राजीव गांधी उस कुर्सी पर बैठ चुके हैं।

हकीकत क्या है: चमोली तबाही में अभी तक 26 लोगों के शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Feb 09, 2021, 09:24 PM IST

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद आई आपदा के बाद अभी तक कुल 26 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने सोमवार रात को यह जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "8 फरवरी को रात 8 बजे तक तपोवन में बरामद किए गए शवों की संख्या 26 है। 171 लोग अभी भी लापता हैं, जिनमें से लगभग 35 सुरंग में हैं, जहां बचाव अभियान अभी भी जारी है।"

हकीकत क्या है: चमोली पर 48 घंटे चलेगा रेस्क्यू ऑपरेशन

Feb 09, 2021, 09:42 PM IST

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को एक ग्लेशियर टूटने से भयंकर तबाही हुई है। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना पर उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा राज्य सरकार देगी। चमोली में आई आपदा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है।

हकीकत क्या है: कौन है लक्खा और किसानों के विरोध प्रदर्शन में क्या है उसका रोल?

Jan 30, 2021, 09:50 PM IST

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नए कृषि कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन के बीच 26 जनवरी को देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस घटना के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

महाराष्ट्र का एक गांव जहां हनुमान की पूजा करने पर मिलती है सज़ा

Nov 23, 2018, 10:44 AM IST

महाराष्ट्र का एक गांव जहां हनुमान की पूजा करने पर मिलती है सज़ा

हक़ीक़त क्या हैं: चेहरा देखकर भविष्य बताने वाले दरबार का सच

Oct 30, 2018, 10:20 PM IST

हक़ीक़त क्या हैं: चेहरा देखकर भविष्य बताने वाले दरबार का सच

हकीकत क्या हैं: समुन्दर से भयंकर बवंडर का अलर्ट

May 30, 2018, 11:29 PM IST

हकीकत क्या हैं: समुन्दर से भयंकर बवंडर का अलर्ट

X