1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

harsh vardhan वीडियो

भारत में 5424 से अधिक ब्लैक फंगस मामले दर्ज किए गए

समाचार पत्रिका | May 25, 2021, 11:09 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भारत में 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से म्यूकोर्मिकोसिस के 5,424 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इन 4,556 रोगियों में COVID19 संक्रमण का इतिहास है।

डॉ हर्षवर्धन बोले- बीते 24 घंटे में मिले नए कोरोना मामलों से ज्यादा संख्या में ठीक हुए लोग, संक्रमण दर घटी

May 15, 2021, 10:36 PM IST

पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। लेकिन, अब थोड़ी राहत भरी खबर आई है। दरअसल, बीते 4 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मिलने वाले नए मामलों की संख्या में कमी आई है। इतना ही नहीं, ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी भी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शनिवार को यह जानकार दी।

टॉप बड़ी खबरें | केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज का दौरा किया

समाचार पत्रिका | Apr 29, 2021, 01:20 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने गुरुवार को द लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और डॉक्टरों से मिले और अस्पताल में प्रबंधन का निरीक्षण किया। ....... अन्य प्रमुख समाचार देखें |

Top 9 News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ की हाईलेवल मीटिंग

समाचार पत्रिका | Apr 18, 2021, 09:48 AM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की और उन्हें कोरोना को हराने का प्लान बताया,हालांकि इस दौरान उन्होंने माना कि देश में कोरोना से स्थिति इसलिए भी खराब हो रही है क्योंकि मरीज गंभीर होने के बाद अस्पतालों में पहुंच रहे हैं

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम इस समय कठिन दौर से गुज़र रहे हैं, लेकिन जल्द ही इसे दूर कर लेंगे

समाचार पत्रिका | Apr 16, 2021, 10:40 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई के बारे में स्थिति का आकलन करने के लिए आज दिल्ली में एम्स का दौरा किया। बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश कठिन दौर से गुजर रहा है लेकिन हम जल्द ही इससे उबर जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने COVID-19 के खिलाफ अस्पताल की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए एम्स का दौरा किया

समाचार पत्रिका | Apr 16, 2021, 09:19 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एम्स गए COVID-19 की स्थिति के मद्देनजर, स्केल-अप सुविधाओं का आकलन करने और आगे बढ़ने के लिए मंत्री अगले कुछ दिनों में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का दौरा करेंगे। उनकी दौरे के दौरान एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया और अस्पताल के अन्य डॉक्टर मौजूद थे।

मीडिया से बातचीत के दौरान बोले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन हमारे पास COVID टीकों की कमी नहीं है

समाचार पत्रिका | Apr 14, 2021, 05:27 PM IST

देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। भारत सरकार सभी राज्यों को वैक्सीन उपलब्ध करा रही है। देश में रेमडेसिवयर वैक्सीन की कमी इसलिए हुई क्योंकि कुछ दिन पहले देश में कोरोना के मामले कम हो गए थे इस वजह से इसका उत्पादन कम हो गया था: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने ग्रुप ऑफ मिनिस्टर (GoM) की 24वीं बैठक की

समाचार पत्रिका | Apr 09, 2021, 11:40 AM IST

हमारी मृत्यु दर लगातार कम हो रही है और अभी मृत्यु दर 1.28% है। 89 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ मिली है और 54 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन की दूसरी डोज़ मिली है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन

कोरोना वैक्सीन पर विपक्ष की सियासत हुई तेज़

समाचार पत्रिका | Jan 17, 2021, 11:40 AM IST

देश में वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी है.। कोरोना से जान बचाने के लिए उम्मीद का टीका लगाया जा रहा है.। लेकिन सवाल ये है कि आखिर अफवाहों के संक्रमण की वैक्सीन कब आएगी.। ये सवाल इसलिए क्योंकि वैक्सीन पर विपक्ष के सवाल और सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है..

वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से सावधान रहने की जरूरत - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

समाचार पत्रिका | Jan 16, 2021, 08:29 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो कोरोना वैक्सीन पर अफवाहों से बचें।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन से समझिए सबसे बड़े वैक्सीनेशन का पूरा प्लान

समाचार पत्रिका | Jan 07, 2021, 01:40 PM IST

हमने सबसे पहले चार राज्य में ड्राई रन किया था उन चार राज्यों से मिले फीडबैक में हमने सुधार किए। कल 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किया जाएगा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

Super 100 : पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को लगाया जाएगा मुफ्त टीका, हेल्थ मिनिस्टर का बड़ा ऐलान

समाचार पत्रिका | Jan 02, 2021, 05:20 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि पहले फेज में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े एक करोड़ लोगों को और 2 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी।

भारत में कब से लगनी शुरू होगी कोरोना की वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री ने बताया

समाचार पत्रिका | Dec 21, 2020, 10:00 AM IST

Coronavirus Vaccine: हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर राज्य, जिला और ब्लॉक लेवल पर तैयारियों के लिए पिछले 4 महीने से काम कर रही है।

होममेड कोविड वैक्सीन से कितनी दूर है भारत

समाचार पत्रिका | Nov 24, 2020, 03:11 PM IST

भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि Pfizer और Moderna द्वारा विकसित लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में जल्दी पहुंच की उम्मीद नहीं करते हैं।

X