1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

lucknow वीडियो

गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के किया शिलान्यास

समाचार पत्रिका | Aug 01, 2021, 02:47 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि चार सालों के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है।

कुरुक्षेत्र | किसानों का दिल्ली की तरह लखनऊ में भी सभी रास्ते सील करने का प्लान

Jul 26, 2021, 07:35 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार के ख‍िलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान क‍िया। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश ट‍िकैत ने कहा क‍ि अब लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही यहां के सारे रास्‍ते क‍िसानों की ओर से सील क‍िए जाएंगे। हम इसकी तैयारी करेंगे।

आज की बात: जानें, राज्यों ने केंद्र को भेजी गई लिस्ट में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों का जिक्र क्यों नहीं किया?

आज की बात | Jul 21, 2021, 11:55 PM IST

कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान विशेष तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं होने संबंधी केंद्र सरकार के बयान को लेकर मचे बवाल के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने विरोधियों पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि उसके विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों ने अदालतों में दावा किया कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई और उन्होंने केंद्र को दिए अपने जवाब में भी इसी प्रकार के दावे किए।

यूपी 50: लखनऊ में संघ बीजेपी की कोऑर्डिनेशन मीटिंग

समाचार पत्रिका | Jul 18, 2021, 02:40 PM IST

उत्तर प्रदेश में आज से बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की दो दिवसीय समन्वय बैठक शुरू हो रही है l इस बैठक में उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर भी संघ और पार्टी के मध्य कई अहम चर्चा होगी l

उत्तर प्रदेश: 3 दिन के यूपी दौरे पर लखनऊ पहुंचीं प्रियंका गांधी

समाचार पत्रिका | Jul 16, 2021, 03:00 PM IST

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है l इसी सिलसिले में तीन दिन के यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंची हैं l प्रियंका गांधी 18 जुलाई तक यूपी में रहेंगी l

Super 100: आज पूरे यूपी में प्रदर्शन करेगी समाजवादी पार्टी

समाचार पत्रिका | Jul 15, 2021, 07:20 AM IST

आज पूरे यूपी में प्रदर्शन करेगी समाजवादी पार्टी,पंचायत चुनाव में धांधली का लगाया है आरोप

अल-कायदा मॉड्यूल: आतंकवादियों ने ई-रिक्शा की बैटरी से बम बनाया

समाचार पत्रिका | Jul 14, 2021, 03:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) द्वारा लखनऊ में अल-कायदा के दो आतंकवादियों मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन को पकड़ने के एक दिन बाद, अब यह पता चला है कि दोनों ने अपने संसाधनों का उपयोग करके सफलतापूर्वक एक DIY कुकर बम बनाया था।

कुरुक्षेत्र | चुनाव से पहले लखनऊ में आतंकियों की गिरफ्तारी पर हाई सियासी ड्रामा

Jul 12, 2021, 09:07 PM IST

यूपी पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा रविवार को एक कथित आतंकी साजिश का पर्दाफाश करने के बाद लखनऊ कमिश्नरी क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव और रायबरेली जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

हम इस बात की जांच करने की कोशिश कर रहे हैं कि आतंकवादियों को कैसे कट्टरपंथी बनाया गया: यूपी डीजीपी

समाचार पत्रिका | Jul 12, 2021, 08:20 PM IST

पुलिस ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में अल कायदा की एक इकाई का भंडाफोड़ किया गया, जो आत्मघाती बम विस्फोटों सहित - लखनऊ और राज्य के अन्य शहरों के भीड़भाड़ वाले इलाकों में आतंकवादी हमलों की योजना बना रही थी।

लखनऊ में दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद यूपी हाई अलर्ट पर, एटीएस ने कई जगहों पर की छापेमारी

समाचार पत्रिका | Jul 12, 2021, 04:20 PM IST

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक बड़े ऑपरेशन में लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को हिरासत में लिया। इसके अलावा यूपी एटीएस के कमांडो ने कई जगहों पर छापेमारी की।

मुक़ाबला | लखनऊ में नाकाम हुआ बड़ा आतंकी प्लान

समाचार पत्रिका | Jul 11, 2021, 06:31 PM IST

पता चला है कि लखनऊ में किसी बड़े बम हमले की साजिश रची गई थी. सामने आए आतंकियों के कश्मीर कनेक्शन की भी जांच अधिकारी कर रहे हैं. गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान मसीरुद्दीन और मिन्हाज के रूप में हुई है और यूपी एटीएस उनके घरों पर तलाशी अभियान चला रही है।

एटीएस ने लखनऊ के काकोरी कस्बे को सील किया, अलकायदा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

समाचार पत्रिका | Jul 11, 2021, 04:40 PM IST

एक घर के अंदर आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एटीएस ने लखनऊ के काकोरी इलाके को सील कर दिया. एटीएस को इलाके में बम रखे जाने की सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। एटीएस ने इलाके को सील कर दिया और किसी को भी गली में घुसने नहीं दिया। सुरक्षा उपायों के तहत आसपास के घरों को भी खाली करा लिया गया है और आगे की जांच जारी है। एटीएस ने इनपुट के अनुसार आतंकवादियों के पास से कुछ मात्रा में विस्फोटक और एक प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया है।

अबकी बार किसकी सरकार | BJP में शामिल होने के बाद आज पहली बार लखनऊ पहुचेंगे जितिन प्रसाद

समाचार पत्रिका | Jun 19, 2021, 02:00 PM IST

हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद शनिवार को पहली बार प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। वह यहां पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Breaking News: अखिलेश से मिले बीएसपी के 9 बागी विधायक, एसपी में हो सकते हैं शामिल

समाचार पत्रिका | Jun 15, 2021, 01:45 PM IST

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई हैl बसपा के 9 बागी विधायकों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की हैl

हेडलाइंस 100 | लखनऊ में छोटा इमामबाड़ा मेगा टीकाकरण केंद्र में तब्दील किया गया

समाचार पत्रिका | Jun 01, 2021, 04:53 PM IST

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान से पहले, लखनऊ प्रशासन ने दो स्टेडियमों और छोटा इमामबाड़ा को मेगा टीकाकरण केंद्रों में बदलने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश: तीसरी लहर से जंग की तैयारी, बच्चों को बचाने के लिए दी जा रही खास ट्रेनिग

समाचार पत्रिका | Jun 01, 2021, 02:54 PM IST

दिल्ली और देश धीरे-धीरे कोरोना वायरस की दूसरी लहर से उबर रहा है और बीते कुछ दिनों से तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि तीसरी वेव में बच्चे ज्यादा शिकार होंगे। लखनऊ के अस्पतालों में अभी से नर्सिंग स्टाफ की खास ट्रेनिंग शुरू हो गई है। ताकि अगर तीसरी वेव आए और बच्चे ज्यादा शिकार हों, तो उस स्थिति में कैसे काम करना है।

लखनऊ सीवेज वाटर में कोविड-19 वायरस का कोई निर्णायक सबूत नहीं: अधिकारी

समाचार पत्रिका | May 29, 2021, 12:21 PM IST

अधिकारियों ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि लखनऊ में एकत्र किए गए सीवेज के पानी के नमूनों में कोविड -19 का कारण बनने वाले वायरस के निशान पाए गए थे। देश के कई शहरों में प्रमुख वैज्ञानिक निकाय इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक अध्ययन के हिस्से के रूप में सीवेज के पानी के नमूने एकत्र किए गए थे।

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कोरोना स्थिति की समीक्षा के लिए गांवों का निरीक्षण किया

समाचार पत्रिका | May 19, 2021, 10:49 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए जिले के गांवों का निरीक्षण किया।

टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट अभियान: खुद लखनऊ डीएम पहुंचे मोहनलालगंज सीएचसी सेंटर

समाचार पत्रिका | May 06, 2021, 08:16 PM IST

यूपी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट अभियान ने तेजी पकड़ ली है। लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश से कोरोना रोगियों को मौके पर ही मेडिसिन किट दी जा रही है।

लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर भरते समय हुआ ब्लास्ट, तीन की मौत

समाचार पत्रिका | May 06, 2021, 10:20 AM IST

कोरोना महामारी के बीच राजधानी लखनऊ के देवा रोड स्थित, केटी ऑक्सीजन प्लांट पर बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. सिलेंडर फटने से 3 लोगों की मौत हो गई और 5 से अधिक लोग घायल हो गए.

और पढ़ें
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X