1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

uttar pradesh वीडियो

हकीकत क्या है | धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत यूपी पुलिस ने दिल्ली से 2 को किया गिरफ्तार

Jun 22, 2021, 11:12 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने नई दिल्ली से दो लोगों को शादी, नौकरी और पैसे और मानसिक दबाव जैसे प्रलोभनों के माध्यम से लोगों के बड़े पैमाने पर इस्लाम में धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आज की बात | सीएम योगी आदित्यनाथ अपने डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य से लखनऊ में उनके आवास पर क्यों मिले?

आज की बात | Jun 22, 2021, 10:43 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर दोपहर के भोजन के लिए आरएसएस के वरिष्ठ नेताओं के साथ शामिल हुए, क्योंकि सत्ताधारी पार्टी कुछ ही महीने दूर विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रही है |

अबकी बार किसकी सरकार | यूपी में धर्मांतरण पर सीएम योगी सख्त

समाचार पत्रिका | Jun 22, 2021, 01:40 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच एजेंसियों को धर्मांतरण मामले की पूरी तह में जाने का निर्देश दिया हैl साथ ही जो भी लोग इस मामले में संलिप्त हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और एनएसए लगाने की तैयारी हो रही हैl

यूपी में धर्मांतरण पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों के खिलाफ NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने के दिए निर्देश

समाचार पत्रिका | Jun 22, 2021, 11:40 AM IST

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए हैं कि जिन लोगों को लालच देकर या जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एटीएस ने गिरफ्तार किया है उनके ऊपर एनएसए लगाया जाए। इसके अलावा योगी ने सभी आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के आदेश भी दिए हैं।

कुरुक्षेत्र: यूपी में हजारों हिंदुओं का धर्म बदला गया? देखिए बड़ी बहस

Jun 21, 2021, 08:40 PM IST

यूपी एटीएस ने रुपए, नौकरी और शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एटीएस टीम ने सोमवार को गिरोह के दो सदस्य काजी जहांगीर आलम और मोहम्मद उमर गौतम को गिरफ्तार किया है। गिरोह पर अब एक हजार लोगों को धर्मांतरण करके मुस्लिम बनाने का आरोप है।

अलीगढ़ : पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने जान पर खेलकर बचाई नहर में डूब रहे युवक की जान

समाचार पत्रिका | Jun 21, 2021, 07:11 PM IST

अलीगढ़ पुलिस में सब-इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने नहर में डूब रहे एक युवक की जान बचाई है। उनके साहस की हर जगह तारीफ हो रही है। उन्हें सम्मानित भी किया गया है।

कुरुक्षेत्र: क्या चुनाव से पहले यूपी में जनसंख्या कानून बनेगा?

समाचार पत्रिका | Jun 20, 2021, 08:40 PM IST

जनसंख्या के लिहाज से देश की सर्वाधिक आबादी वाले सूबे उत्तर प्रदेश में राज्य विधि आयोग ने प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया है।

अबकी बार किसकी सरकार | पूर्व आईएएस अफसर एके शर्मा बने यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष

समाचार पत्रिका | Jun 19, 2021, 08:40 PM IST

पार्टी की राज्य इकाई में तनातनी की चर्चा के बीच पूर्व नौकरशाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा को उत्तर प्रदेश में भाजपा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

अबकी बार किसकी सरकार | उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रहने के आरोप में 4 रोहिंग्या गिरफ्तार

समाचार पत्रिका | Jun 18, 2021, 08:25 PM IST

यह पता चला है कि दिल्ली के खजूरी खास इलाके से संचालित एक वेंडर ने रोहिंग्याओं के अवैध प्रवास को सुगम बनाकर उन्हें उत्तर प्रदेश में बसाया था।

अबकी बार किसकी सरकार | 21 जून को यूपी के दौरे पर जाएंगे बीएल संतोष और राधामोहन सिंह

समाचार पत्रिका | Jun 18, 2021, 02:40 PM IST

यूपी में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक बार फिर लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं। बीएल संतोष 21-22 जून को दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर रहेंगे।

Top 9 News: गाज़ियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के मामले में ट्विटर इंडिया के MD को यूपी पुलिस ने भेजा लीगल नोटिस

समाचार पत्रिका | Jun 18, 2021, 11:20 AM IST

यूपी पुलिस ने गाजियाबाद में हाल ही में एक मुस्लिम व्यक्ति पर हमले के मामले में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा हैl भारत में ट्विटर के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को यह नोटिस भेजा गया है और उन्हें पत्र प्राप्त होने के एक सप्ताह के भीतर बयान दर्ज कराने के लिए लोनी थाने बुलाया गया हैl

कुरुक्षेत्र | विपक्ष ने लोनी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की

Jun 17, 2021, 07:56 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को कहा कि लोनी में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट करने वाले कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही गलत तथ्य प्रदान करने के लिए शिकायतकर्ता के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यूपी पुलिस ने गुरुग्राम में अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफ़ाश किया

समाचार पत्रिका | Jun 17, 2021, 05:20 PM IST

अवैध शराब के सेवन से कई मौतों की हालिया रिपोर्टों के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने पड़ोसी हरियाणा में एक नकली शराब फैक्ट्री पर छापा मारा है, जो अलीगढ़ जिले में एक शराब माफिया के साथ लीग में थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि गिरफ्तार शराब माफिया सदस्यों में से एक मदनगोपाल उर्फ ​​कालिया, जो फरीदाबाद का रहने वाला है, से पूछताछ करने पर पुलिस गुरुग्राम कारखाने तक पहुंची।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरे लिए समाजवादी पार्टी 'संप्रदायिक पार्टी' है

समाचार पत्रिका | Jun 17, 2021, 04:48 PM IST

इंडिया टीवी के साथ एक विशेष बातचीत में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अगले साल होने वाले यूपी चुनावों से पहले इन दिनों राज्य में हो रहे विभिन्न मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

अबकी बार किसकी सरकार | विपक्ष ने लोनी कांड का इस्तेमाल यूपी सरकार को बदनाम करने के लिए किया

समाचार पत्रिका | Jun 16, 2021, 08:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने लोनी की एक घटना को झूठा सांप्रदायिक रंग देने के लिए ट्विटर इंडिया और दो कांग्रेस नेताओं सहित नौ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जहां एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति के साथ मारपीट की गई और उसकी दाढ़ी काट दी गई।

बसपा से बाग़ी हुए 9 विधायक आज अखिलेश यादव से करेंगे मुलाक़ात

राजनीति | Jun 15, 2021, 12:00 PM IST

एक तरफ जहां बिहार में लोकजनशक्ति पार्टी में संग्राम मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भी बसपा के 9 बागी विधायकों की वजह से सूबे में सियासत का पारा बढ़ गया है। आज बहुजन समाज पार्टी के 9 विधायक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं। सपा प्रमुख से मिलने के लिए बसपा के बागी विधायकों का समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सपा के लखनऊ दफ्तर में ही इन बागी विधायकों और अखिलेश यादव के बीच मीटिंग होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की पीएम मोदी, अमित शाह से मुलाकात- क्या था एजेंडा? देखिए कुरुक्षेत्र

Jun 11, 2021, 08:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। सवा घंटे से अधिक समय की मुलाकात के बाद भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की।। सीएम योगी दो दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं। इससे पहले कल उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

विशेष समाचार | मुख्यमंत्री योगी ने पीएम के बाद की भाजपा प्रमुख नड्डा से मुलाकात

समाचार पत्रिका | Jun 11, 2021, 04:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग मिलने के बाद भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सीएम योगी ने की मुलाकात

समाचार पत्रिका | Jun 11, 2021, 04:40 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई, दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुईl

प्रधानमंत्री मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच बैठक खत्म

समाचार पत्रिका | Jun 11, 2021, 02:40 PM IST

दिल्ली के दौरे पर आये हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज सुबह प्रधानमंत्री से मुलाकात की और करीब एक घंटे तक दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। पीएम के साथ मुलाकात करने के बाद वे प्रधानमंत्री आवास से रवाना हो गये ।

और पढ़ें
X