1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

west bengal वीडियो

देखिए इंडिया टीवी की पश्चिम बंगाल के मालदा से एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

समाचार पत्रिका | Mar 03, 2021, 12:47 PM IST

देखिए इंडिया टीवी की पश्चिम बंगाल के मालदा से एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

क्या हिंदू वोटों के एकीकरण से भाजपा को बंगाल जीतने में मदद मिलेगी?

समाचार पत्रिका | Mar 02, 2021, 11:26 PM IST

क्या हिंदू वोटों के एकीकरण से भाजपा को बंगाल जीतने में मदद मिलेगी?अधिक जानने के लिए यह रिपोर्ट देखें

मालदा रैली में योगी बोले- बंगाल में गुंडे मांगेंगे जान की भीख

समाचार पत्रिका | Mar 02, 2021, 05:44 PM IST



पश्चिम बंगाल में चुनावों का ऐलान होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरा ताकत चुनाव प्रचार में लगा दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के मालदा पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मित्रों आज बंगाल के अंदर एक बार फिर जय श्रीराम के नारे को प्रतिबंधित करने का काम किया जा रहा है, लेकिन याद रखना भारत की जनता राम के बिना कोई काम नहीं करती, जब आपस में मिलती है तो राम-राम कहती है, घर में कोई काम होता है तो राम-राम का जप करती है और जब किसी प्रियजन की अंतिम यात्रा भी निकालती है तो 'राम नाम सत्य है' के साथ ही उस यात्रा को आगे बढ़ाने का काम करती है।"

पश्चिम बंगाल: दीदी का हेल्थ कार्ड नाकाम.. बुजुर्ग की गई जान?

समाचार पत्रिका | Feb 28, 2021, 07:20 AM IST

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में इलाज नहीं मिल पाने की वजह से एक 64 साल की बुजुर्ग महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला के घरवालों ने आरोप लगाया है की महिला की मौत स्वास्थ साथी कार्ड की वजह से हुई है।

आज की बात: ममता ने बंगाल के लिए जल्द क्यों मांगी वैक्सीन, क्यों की ट्रंप से मोदी की तुलना?

आज की बात | Feb 24, 2021, 11:11 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में COVID-19 टीकों की खरीद में मदद मांगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में लोग बगैर टीकाकरण के मतदान केंद्रों पर जाने को मजबूर होंगे। ‘आज की बात, रजत शर्मा के साथ’ में देखें और भी बड़ी खबरें।

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर से निकली CBI

समाचार पत्रिका | Feb 23, 2021, 02:27 PM IST

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर से निकली CBI....कोल स्मगलिंग केस में रुजिरा से करीब डेढ़ घंटे तक हुई पूछताछ

सीएम ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक बनर्जी के निवास पर पहुंची

समाचार पत्रिका | Feb 23, 2021, 12:32 PM IST

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में भतीजे अभिषेक के घर पहुंचीं हैं और उन्‍होंने रुजिरा से बातचीत की है.

ममता बनर्जी के भतीजे के घर पहुंची CBI की टीम

समाचार पत्रिका | Feb 21, 2021, 03:08 PM IST

CBI की एक टीम आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची है। कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया गया है।

चुनाव आते ही सुर्ख हुआ बंगाल का रक्त्चरित्र?

समाचार पत्रिका | Feb 21, 2021, 09:20 AM IST

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में कुछ महीनों का समय शेष रह गया है। चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में लगातार हिंसा का दौर जारी है। 24 उत्तर परगना में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ही ये हमला किया।

बंगालः कोकीन के साथ पकड़ी गई बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी

समाचार पत्रिका | Feb 20, 2021, 08:20 AM IST

पश्चिम बंगाल में BJP युवा मोर्चा की महिला नेता को ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बीजेपी की महिला युवा नेता को 100 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है।

बंगाल: TMC के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, गंभीर रूप से घायल

राजनीति | Feb 17, 2021, 11:32 PM IST

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज इलाके में आज देर शाम कुछ असामाजिक तत्वों ने राज्य के श्रम विभाग के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया है। इस हमले में जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बैटलग्राउंड बंगाल: जानें हुगली का हाल

समाचार पत्रिका | Feb 15, 2021, 11:27 PM IST

सरस्वती पूजा में पार्टी का सारा जोर झुग्गी बस्तियों पर है। इन झुग्गी बस्तियों में सरस्वती पूजा के पांडाल में ममता की सरकार की योजनाओं का जम कर प्रचार किया जा रहा है। बीजेपी पर धर्म के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाली तृणमूल कांग्रेस के सवा सौ से ज्यादा पंडाल पूरी तरह सियासी हैं। ममता बैनर्जी के लिए चुनाव प्रचार का एक खुला मंच बन गए हैं। ममता के भतीजे अभिषेक के पोस्टर लगे हैं। पार्टी के बड़े नेता खुद पाड़ा-पाड़ा जाकर पूजा में शामिल हो रहे हैं। हां, भाषा पूजा वाली नहीं है - ये भाषा विशुद्ध राजनीति की आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाली भाषा है।

हकीकत क्या है: रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर कौन बैठा, तस्वीरें दिखाकर अमित शाह ने संसद में दिया जवाब

Feb 09, 2021, 09:47 PM IST

गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के अपमान के लगाए गए आरोपों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में मंगलवार को जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उन पर टैगोर के अपमान का आरोप गलत है और गलत आरोप लगाना कांग्रेस पार्टी की मानसिकता है। गृह मंत्री ने तस्वीरें दिखाकर संसद में कहा कि वह नहीं पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और फिर राजीव गांधी उस कुर्सी पर बैठ चुके हैं।

पीएम मोदी बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे आज, चुनाव से पहले देंगे कई सौगात

समाचार पत्रिका | Feb 07, 2021, 07:40 AM IST

रविवार को असम और पश्चिम बंगाल की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम नरेंद्र मोदी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की हल्दिया रिफाइनरी में एक दूसरी कैटेलिटिक-आइसोडेवेक्सिंग इकाई सहित कई विकास परियोजनाओं शुरुआत करेंगे।

नेताजी का New India.. मोदी ऐसे करेंगे पूरा

समाचार पत्रिका | Jan 23, 2021, 11:24 PM IST

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'आज कोलकाता में आना मेरे लिए बहुत भावूक करने वाला पल है। बचपन से जब भी ये नाम सुना- नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैं किसी भी स्थिति में रहा, ये नाम कान में पड़ते ही एक नई ऊर्जा से भर गया'।

बंगाल में चुनाव से पहले नहीं रुक रहा बवाल

समाचार पत्रिका | Jan 22, 2021, 08:27 AM IST

पश्चिम बंगाल में चुनावों से पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच खूनी खेल थम नहीं रहा है...कल बर्द्धमान में बीजेपी के पुराने और टीएमसी से पार्टी में शामिल हुए नए कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए...जिसके बाद बीजेपी ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा हुआ।

पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में अरिंदम भट्टाचार्य बीजेपी में शामिल हुए

राजनीति | Jan 20, 2021, 07:20 PM IST

कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए और बाद में टीएमसी में शामिल हुए अरिंदम भट्टाचार्य नई दिल्ली में पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा जारी है

राजनीति | Jan 19, 2021, 11:20 PM IST

विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में राजनीतिक गर्मी तेज होने के साथ ही राज्य में राजनीतिक हिंसा में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

दक्षिण दिनाजपुर में अज्ञात लोगों ने TMC कार्यालय पर हमला किया, 2 TMC कार्यकर्ता मारे गए

समाचार पत्रिका | Jan 19, 2021, 07:00 PM IST

मंगलवार को टीएमसी कार्यालय में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हमला किया। हमले में 2 टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाला है।

बैटल ऑफ बंगाल में 'पोस्टर वॉर' !

समाचार पत्रिका | Jan 17, 2021, 11:09 PM IST

पश्चिम बंगला के हुगली के कई इलाकों में नेताओं के पोस्टरों और बैनरों पर पर कालिख पोतने की घटना सामने आई है।

और पढ़ें