Friday, March 29, 2024
Advertisement

कुएं से निकले तो खाई में गिरे, कोरोना को सही से समझना है तो इस Video को देखिए

2020 के जाते ही हम समझ रहे थे कि बच गए। हम इस बिल्ली की तरह हैं जिसे आगे आने वाले बड़े खतरे का पता नहीं था। कोरोना को समझना है तो इस वीडियो को अच्छी तरह से देख लीजिए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 20, 2021 16:49 IST
viral video of cat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 viral video of cat

कोरोना काल में हर जगह मौत का तांडव जारी है। पिछले साल के मुकाबले इस साल कोरोना ज्यादा कहर बरपा रहा है। जो लोग पिछले साल  यानी 2020 के गुजर जाने पर कोरोना के खत्म होने की उम्मीद में जश्न मना रहे थे, उन्हें ये समझ आ गया होगा कि नंबर की तरह की इस साल का कोरोना पिछले साल यानी 2020 वाले से 21 ही है। 

Video: कोल्हू में लगे गधे की कसरत से बिना बिजली मिली ठंडी हवा, देसी जुगाड़ देखकर कूल हो जाएगा दिमाग

फिर भी अगर लोगो को समझ  नहीं आ रहा तो उनके लिए सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो काफी काम का हो सकता है। ये वीडियो दिखा रहा है कि कैसे कोरोना के खौफ से निकल कर लोग फिर कोरोना के कहर के अंदर जा गिरे हैं। 

ये वीडियो यूं तो एक बिल्ली के बचाव अभियान का है। लेकिन अगर इस बिल्ली से अपनी तुलना करें तो आप समझ जाएंगे कि बिल्ली की तरह हम कोरोना से बच नहीं पा रहे, बस कुएं से निकले हैं और खाई में जा गिरे हैं।

इस वीडियो भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुएं में गिरी एक बिल्ली को बाल्टी में रस्सी के जरिए ऊपर लाया गया है। जैसे ही बिल्ली वाली बाल्टी कुएं से बाहर निकलती है, बच निकलने की खुशी में बिल्ली छलांग मारती है लेकिन वो देख नहीं पाती कि आगे एक और कुंआ है और वो छलांग मारते ही दूसरे कुएं में जा गिरती है। 

नेत्रहीन महिला का मासूम बच्चा गिरा पटरियों पर, चंद कदम दूर थी ट्रेन, Viral Video को देखकर लोग हो रहे हैरान

बिल्ली में दूरदर्शिता की कमी हो सकती है क्योंकि वो जानवर है, लेकिन कोरोना संक्रमण के काल में ऐसे नासमझ लोग बहुत हैं जो इसके कम होते मामलों को इसका जाना समझ कर स्वच्छंद होकर घूमने लगे थे। वो भूल गए थे कि 2020 से 2021 ज्यादा ही खतरनाक होगा। इसलिए उनके लिए भी बिल्ली वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। 

बिल्ली वाले वीडियो के कमेंट्स में जाकर एक यूजर ने एक और वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुछ ऐसा ही नजारा है। इस वीडियो में दिखाया गयाहै कि बिजली के तार डालने के लिए सड़क किनारे खुदाई की गई है और एक भेड़ उसमें जा फंसती है। एक बच्चा उसे खींच कर बाहर निकालता है और भेड़ बाहर निकलते ही आस पास देखे बिना दौड़ने लगती है और आगे जाकर फिर उसी खुदाई में जा गिरती है। 

ये वीडियो मिसाल बन रहे हैं उस जनता की जो कोरोना को हल्के में ले रहे हैं और आस पास के माहौल को देखे बिना घूम फिर रहे हैं और लापरवाही बरत रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement