1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. यहां कोरोना वेक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में मिल रहे अंडे, शॉपिंग मॉल दे रहे डिस्काउंट कूपन

यहां कोरोना वेक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में मिल रहे अंडे, शॉपिंग मॉल दे रहे डिस्काउंट कूपन

कोरोना की वेक्सीन लगवाने लोगों को यहां मुफ्त में अंडे और मॉल के डिस्काउंट कूपन मिल रहे हैं। क्या आप जानते हैं इस जगह का नाम। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 22, 2021 17:26 IST
free egg for covid vaccinated- India TV Hindi
Image Source : ABC.NET.AU free egg for covid vaccinated

कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। लाखों लोग मर रहे हैं, करोड़ों संक्रमित हैं। हालांकि कई देशों ने कोरोना वेक्सीन बना ली है और जनता को लगाई भी जा रही हैं लेकिन वेक्सीन लगवाने के लिए लोग प्रोत्साहित नहीं हो रहे। ऐसे में जहां भारत में कई बैंक  कोरोना वेक्सीन लगवाने के लिए कई सुविधाएं दे रहे हैं, कई शॉपिंग म़ॉल भी वेक्सीन लगवाने वालों को फ्री के ऑफर दे रहे हैं। 

ऐसे में एक देश अपने नागरिकों को वेक्सीन लगवाने पर फ्री में अंडे बांट रहा है। जी हां ये वही देश है जिस पर कोरोना वायरस को फैलाने के आरोप लगे हैं। बात हो रही है चीन की, यहां की सरकार ने घोषणा की है कि जो जो लोग कोरोना की वेक्सीन लगवा रहे हैं उन्हें सरकार की तरफ से पांच किलो अंडे (वहां शायद अंडे किलो में तोले जाते होंगें)

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार चीन के शहर शंघाई मे घोषणा की गई है कि जो लोग कोरोना वेक्सीन का पहला डोज लगवाएंगे उन्हें ढाई किलो अंडे औऱ जो लोग दोनों डोज लगवाएंगे उन्हें पांच किलो अंडे मुफ्त में दिए जाएंगे। यहां सड़कों पर बैनर लगे हैं कि साठ साल से ऊपर के लोग वेक्सीन लगवाएं तो अंडे लेने जरूर आएं। ये ऑफर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है। 

इतना ही नहीं बड़े शहरों के मॉल और शापिंग सेंटर भी टीका लगवाने वालों को फ्री में कूपन और अन्य सुविधाएं देने की घोषणा कर रहे हैं। 

बीजिंग के एक बड़े मंदिर ने घोषणा की है कि जो लोग टीका लगवाने का प्रूफ लेकर आएंगे उन्हें मंदिर में फ्री में एंट्री दी जाएगी। इतना ही नहीं बसों के ऊपर भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने वाले ऑफर की भरमार है। 

दरअसल जनता में डर है कि इतने भयंकर वायरस का खात्मा टीके से होगा भी या नहीं। कुछ लोग इसलिए भी डर रहे हैं कि कहीं टीका साइड इफेक्ट न कर दे। ऐसे में सरकार लोगों को प्रोत्साहित करना चाह रही है। सरकार का प्लान है कि इस साल के अंत तक 56 करोड़ लोगों को कोरोना की वेक्सीन लग जाए ताकि सरकार महामारी के दुष्परिणामों से बच सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X