1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. कोरोना से बचने को सैनिक ऐसे ले रहे भाप, वीडियो देखकर कहेंगे 'फौजी जुगाड़' के क्या कहने

कोरोना से बचने को सैनिक ऐसे ले रहे भाप, वीडियो देखकर कहेंगे 'फौजी जुगाड़' के क्या कहने

कोरोना से बचने के लिए आम जनता ही नहीं देश की रक्षा में लगे फौजी भी अपनी तरफ से हर प्रयास कर रहे हैं। लेकिन फौजियों के हर काम निराले होते हैं..फौजी भाप भी अपने ही स्टाइल में लेते हैं। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 22, 2021 10:31 IST
viral video of soilders taking steam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RUPIN1992 viral video of soilders taking steam

कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर टूट पड़ा है। आम इंसान तो मर ही रहा है, देश की रक्षा करने के लिए तैनात फौजी भी इसकी जद में आ रहे हैं। फौजियों को कोरोना के दायरे से बाहर रखने और फिट रखने के लिए फौजी स्टाइल में ही नए नए तरीके निकाले जा रहे हैं जिसमें भाप लेने का तरीका काफी वायरल हो रहा है। 

Video: कोल्हू में लगे गधे की कसरत से बिना बिजली मिली ठंडी हवा, देसी जुगाड़ देखकर कूल हो जाएगा दिमाग

जी हां, एक सैनिक ट्रेनिंग सेंटर से आया वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। आईपीएस रूपिन शर्मा ने इस शानदार वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। इस यूनीक तरीके को फॉलो करके लोग ज्यादा संख्या में भी एक साथ भाप ले सकते हैं। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सैनिक ट्रेनिंग सेंटर में फौजियों को संक्रमण से बचाने के लिए प्रेशर कुकर की मदद से एक साथ कई फौजियों को भाप दिलायी जा रही है। बेशक ये शानदार जुगाड़ है जिसके जरिए एक साथ कई फौजी सोशल डिस्टेंसिंग करते हुए भाप ले रहे हैं और अपने फेफड़ों को सुरक्षित कर पा  रहे हैं। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जगह आंच पर प्रेशर कुकर रखा है और उससे जुड़ा एक पाइप जा रहा है। उस पाइप कई जगह स्प्रे लगाए गए हैं जिससे भाप निकल रही है और वहीं बैठा सैनिक उस भाप को ले रहा है। 

नेत्रहीन महिला का मासूम बच्चा गिरा पटरियों पर, चंद कदम दूर थी ट्रेन, Viral Video को देखकर लोग हो रहे हैरान

रूपिन शर्मा ने इसे देसी खोज बताया है वहीं यूजर इस फौजी जुगाड़ भी बता रहे हैं। कुछ यूजर तो इस जुगाड़ क इतने कायल हो गए हैं कि इसे नोबेल प्राइज के लायक खोज बता रहे हैं। हालांकि ये तरीका फेफड़ो को संक्रमण से बचाने के लिए कितना कारगर साबित होगा, ये कहा नहीं जा सकता लेकिन भाप लेने से फेफड़ों में जमा कफ निकलता है, ये बात जगजाहिर है, ऐसे में स्टीम का तरीका जानदार लग रहा है। 

हालांकि कुछ यूजर को ये हानिकारक भी लग रहा है। इनका कहना है कि तेज भाप से चेहरा जल सकता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X