1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral Video: दुधमुंहे बच्चे के साथ पालने में आधी रात को हुआ कुछ ऐसा, वीडियो देखकर आप भी सिहर उठेंगे

Viral Video: दुधमुंहे बच्चे के साथ पालने में आधी रात को हुआ कुछ ऐसा, वीडियो देखकर आप भी सिहर उठेंगे

मां बाप ने CCTV कैमरे में बच्चे के पालने को देखा और देखते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। कुछ पलों की देर होती तो अनहोनी हो सकती थी

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 19, 2021 13:39 IST
BABY- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GABE_ELISE4 baby

अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनको लेकर बरती जाने वाली सावधानियों से आप परिचित होंगे। लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है कि आप हैरान रह जाते हैं, जिन छोटी छोटी चीजों को आप भूल जाते हैं या नजरंदाज कर देते हैं वो आपके बच्चे के लिए कितनी खतरनाक हो सकती हैं। ऐसा ही एक सिहरा देने वाला वाकया एक छोटे से बच्चे के साथ हो गया जिसे पालने में सुलाकर माता पिता अपने कमरे में सोने चले गए थे। 

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

टिक टॉक प्लेटफॉर्म पर ये वीडियो सेफ स्लीप फॉर बेबीज नामक ग्रुप पर शेयर किया गया है, जिसे दि सन ने स्टोरी में लगाया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पालने (COT) में सो रहे कैसे एक छोटे से बच्चे के मुंह पर कंबल गिर जाता है और कैसे बच्चे की सांसें रुकने लगती है। सौभाग्यवश माता पिता ने बच्चे के पालने का बेबी मॉनिटर (सीसीटीवी कैमरा) लगवा रखा था। इसी कैमरे के जरिए मां बाप को बच्चे के साथ हो रहे इस भयावह और जानलेवा वाकये का पता चला। वो दौड़कर पहुंचे और बच्चे को मौत के मुंह से खींच लाए। अगर मां  बाप नियत समय से कुछ और देर करते तो निश्चित तौर पर वो बच्चेकी जान से हाथ धो बैठते। 

इस वीडियो को देखकर आप घबरा सकते हैं। लेकिन इससे छोटे बच्चों के अभिभावकों को सतर्क रहने की सीख भी मिलती है।

Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले : वो स्त्री है,कुछ भी कर सकती है

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक साल से भी कम उम्र का बच्चा पालने में लेटा है। उसके पास एक कंबल पड़ा है और बच्चा खेलते खेलते उस कंबल को मुंह पर डाल लेता है। कंबल मुंह पर जाते ही बच्चे की सांस घुटने लगती है और वो हाथ पैर मारने लगता है। बच्चा छोटा है और लेटा हुआ है, ऐसे में मुंह पर गिरे कंबल को हटाने में वो नाकामयाब होता है और छटपटाता रहता है। इसी दौरान उसके मां बाप ये सीन देखकर पालने में पहुंच गए और बच्चे की जान बचाई।

Viral : पांच साल से पिंजरे में कैद है लड़की, बोरे से बने कपड़े पहनती है, इसकी वजह जान पिघल जाएगा आपका दिल

अगर आप भी छोटे बच्चे को पालने में सुलाते हैं तो ये वीडियो आपके लिए एक सबक हो सकता है। जब भी पालने में बच्चे को सुलाए तो निश्चित कर लें कि उसके पालने में कुछ और नहीं होना चाहिए। न कोई कंबल, कपड़ा और न ही खिलौना। छोटे बच्चे के साथ इन चीजों को छोड़ना काफी खतरनाक है और कुछ भी अनहोनी हो सकती है। विदेशों में बच्चो को इस तरह पालने और कोट में सुलाने का प्रचलन है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment