1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: लड़की चला रही थी बच्चों की ई-साइकिल, रेड लाइट क्रॉस करने पर जज ने सुना दी अनोखी सजा

Viral: लड़की चला रही थी बच्चों की ई-साइकिल, रेड लाइट क्रॉस करने पर जज ने सुना दी अनोखी सजा

इंगलैंड के एक जज ने बच्चों वाला ई स्कूटर चला रही लड़की को बड़ी सजा दे दी है। पूरा मामला जानकर आपका रवैया भी वही होगा जो बाकी यूजर्स का है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 19, 2021 10:39 IST
girl with e scooter- India TV Hindi
Image Source : @HAMPSHIRE POLICE/SOLENT NEWS girl with e scooter

दुनिया भर में करोड़ों लोग रोज सड़क पर गाड़ी चलाते हैं, लाखों रेड लाइट भी पार करते हैं, उन पर कई तरह के जुर्माने लगते हैं लेकिन रेड लाइट पार करने पर एक लड़की को ऐसी सजा मिली है कि यूजर अफसोस जाहिर कर रहे हैं। आप सोचेंगे कि ऐसा क्या हो गया है जो यूजर लड़की के लिए अफसोस कर रहे हैं, लेकिन अगर सजा जान लेंगे तो आपको भी लड़की बेचारी ही लगेगी। 

Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले : वो स्त्री है,कुछ भी कर सकती है

चलिए जानते हैं कि माजरा क्या है। इंगलैंड की आइसल ऑफ व्हाइट काउंटी की अदालत में एक रेड लाइट जंपिंग का मामला आया। यूं तो हर अदालत में रोज ही सैंकड़ों मामले आते हैं। लेकिन इस मामले की खासियत ये रही कि इसमें जज ने लड़की को कुछ ज्यादा ही सख्त सजा सुना दी। 

दरअसल 20 साल की केयाह जॉर्डन ने हाल ही में नया ई स्कूटर (आमतौर पर इसे बच्चे ही चलाते हैं) खरीदा था। हादसे के रोज वो घर से निकली और जरा तेज रफ्तार में उसने रेड लाइट जंप कर दी। रेड लाइट जंप करने के बाद लड़की जब घबराई तो वो सामने खड़ी एक पुलिस वैन से भिड़ते भिड़ते बची। हालांकि इस मामले में किसी को चोट नहीं आई और न ही कुछ नुकसान हुआ। मामला यूं भी बच्चों वाले एक वाहन से जुड़ा था।

Viral : पांच साल से पिंजरे में कैद है लड़की, बोरे से बने कपड़े पहनती है, इसकी वजह जान पिघल जाएगा आपका दिल

अब ये मामला अदालत पहुंचा जहां जज ने रेड लाइट जंप करने के आरोप में जॉर्डन को सड़क पर दो साल के लिए बैन कर डाला। यानी ये लड़की अब सड़क पर पूरे दो साल तक ड्राइविंग नहीं कर पाएगी। जार्डन के वकील ने इस सजा का विरोध करते हुए कहा कि जॉर्डन बच्चों वाले स्कूटर पर थी और उसने किसी को घायल तक नहीं किया। ऐसे में देखा जाए तो ये सजा काफी ज्यादा है। लेकिन जज के भी अपने ही तर्क थे।

जज का कहना था कि ई वाहन खासकर ऐसे ई स्कूटर सड़क पर उतरने के बाद चूंकि एक बस या ट्रक जितने शक्तिशाली होते हैं, और ड्राइवर की लापरवाही से इनसे भी बड़े हादसे हो सकते हैं। जॉर्डन पर दूसरा आरोप भी लगा और वो था कि उसने नशा भी किया हुआ था। 

जॉर्डन के वकील ने कहा कि जॉर्डन ने इतना नशा नहीं किया था कि वो बच्चों वाले स्कूटर से किसी को घायल कर दे, वो बस घर से सुपरमार्केट जा रही थी। 

Viral: जरा सी बात पर 17 साल के लिए अलग हुआ था पति, मनाने के लिए लगे महज 50 रुपए

लेकिन सरकारी वकील ने जॉर्डन को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि जॉर्डन ने इससे पहले कभी ई स्कूटर नहीं चलाया था। वो नशे में थी और उसने इतना तेज स्कूटर चलाया कि वो किसी को घायल कर सकती थी। इसलिए ये न देखा जाए कि वो क्या चला रही थी, ये देखना चाहिए कि उसने क्या किया। 

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

दो साल के सड़क पर बैन के साथ साथ जॉर्डन को 10 महीने की सामाजिक सेवा और 40 घंटों के अनपेड काम का भी हुक्म मिला है। इस खबर पर यूजर कमेंट्स भी हैरान करने वाले हैं। अधिकतर यूजर कह रहे हैं कि सजा काफी लंबी है। कुछ यूजर लड़की के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं तो कुछ का कहना है कि लड़की लकी थी कि चोट नहीं लगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment