1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: लंगड़ा रहा था कुत्ता, डॉक्टर भी हुए फेल, फिर हुआ ऐसा खुलासा, जानकर कहेंगे : बड़े दिल वाला

Viral: लंगड़ा रहा था कुत्ता, डॉक्टर भी हुए फेल, फिर हुआ ऐसा खुलासा, जानकर कहेंगे : बड़े दिल वाला

इंसान छोड़िए कभी कभी जानवर भी अपने बर्ताव से हैरान कर डालते हैं। एक ऐसा ही वीडियो आपको हैरान कर देगा कि कहां से ऐसी समझ लाते हैं ये बेजुबान।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 19, 2021 8:59 IST
dog video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 dog video

इंसानों के दिल के बारे में आपने बहुत सुना होगा। वो दयालू होते हैं, एक दूसरे की मदद करते हैं, लेकिन जानवरों के बारे में ऐसा कम ही सुना होगा। लेकिन कुत्ता ऐसा जानवर है जिसकी वफादारी के बारे में जितना कहा जाए उतना कम है। हाल ही में एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया जिसमें कुत्ते की समझदारी, वफादारी और उसके बड़े दिल के बारे में पता चलता है। ये वीडियो ट्विटर पर पोस्ट होने के बाद वायरल हो रहा है और लोगो के भावुक कर देने वाले कमेंट्स भी आ रहे हैं।

Viral : पांच साल से पिंजरे में कैद है लड़की, बोरे से बने कपड़े पहनती है, इसकी वजह जान पिघल जाएगा आपका दिल

लंदन के रसैल जोनस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने कुत्ते लर्चर के साथ वॉक पर जा रहे हैं। जोनस ने इस वीडियो के साथ एक दिल को छू लेने  वाला किस्सा बयां किया है जिसे जानकर आपका दिल कहेगा - बड़े दिल वाला कुत्ता। 

हुआ यूं कि जोनस का कुत्ता लर्चर कुछ समय से लंगड़ा कर चल रहा था। जोनस को लगा कि शायद उसके पैर में चोट लगी है या हड्डी में कुछ दिक्कत हो रही है। जोनस ने लर्चर को जानवरों को डॉक्टर को दिखाया, लेकिन वो कुछ खास नहीं बता पाया। जोनस को संतोष नहीं हुआ और उसने लर्चर के पैर का एक्सरे भी करवाया। हड्डी की स्पेशल जांच भी कराई। इस सारे काम में जोनस का काफी पैसा लग गया लेकिन रिपोर्ट में सब कुछ नॉर्मल आया। यानी लर्चर को कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन फिर वो लंगड़ा कर क्यों चल रहा था। तब जोनस के सामने ऐसा खुलासा हुआ कि आप जानेंगे तो आप भी कुछ कह नहीं पाएंगे। 

Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले : वो स्त्री है,कुछ भी कर सकती है

दरअसल कुछ समय पहले जोनस को चोट लग गई थी और इसी वजह से उनके पैर में प्लास्टर चढ़ाया गया था। वो जब वॉक पर जाते तो लंगड़ा कर धीरे धीरे चलते थे। ऐसे में लर्चर भी मालिक के प्रति सिंपथी और वफादारी रखते हुए उनके साथ लंगड़ा कर चलता था। लर्चर खुद ठीक था लेकिन मालिक को सिंपथी देने और सदभावना के चलते उनको कॉपी करते हुए ये कुत्ता लंगड़ा कर चल रहा था।

Viral: जरा सी बात पर 17 साल के लिए अलग हुआ था पति, मनाने के लिए लगे महज 50 रुपए

ये वीडियो भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सुशांत ने टॉम फ्रेंसिस को साभार देते हुए इस वीडियो को शेयर किया है जिसमें एक कुत्ते की वफादारी और उसका बड़ा दिल लोगों को भावुक कर रहा है।  

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे जोनस वॉक करके आए हैं और उनके साथ उनका कुत्ता लर्चर लंगड़ा कर उछल उछल कर चल रहा है ताकि जोनस को बुरा और अजीब महसूस न हो। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment