Friday, March 29, 2024
Advertisement

1969 में चांद पर रखा था कदम, अब 93 साल की उम्र में की शादी, लोगों किए किए ये कमेंट

54 साल पहले अमेरिका के तीन अंतरिक्षयात्री चांद पर उतरे थे। अपोलो-11 मिशन के दौरान इन तीनों यात्रियों ने चांद की सतह पर कदम रखा था। इन्हीं में से एक थे बज़ एल्ड्रिन, जिन्होंने 93वें जन्मदिन पर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 21, 2023 17:15 IST
Buzz Aldrin Married at the age of 93- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Buzz Aldrin Married at the age of 93

साल 1969 में चांद पर कदम रखने वाले अंतरिक्ष यात्री ने 93 की उम्र में अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाई है। दरअसल, 54 साल पहले अमेरिका के तीन अंतरिक्षयात्री चांद पर उतरे थे। अपोलो-11 मिशन के दौरान इन तीनों यात्रियों ने चांद की सतह पर कदम रखा था। इन्हीं में से एक थे बज़ एल्ड्रिन, जिन्होंने 93वें जन्मदिन पर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की है। एल्ड्रिन ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी डॉ. एन्का फॉर के साथ तस्वीरें सोशल शेयर की हैं। उन्होंने कैलिफॉर्निया के लॉस एंलिजिस में एक सादे समारोह में 93 साल की उम्र में ब्याह रचाया।

93 साल की उम्र में शादी के बाद सोशल मीडिया पर कही यह बात

चांद पर कदम रखने वाले इस पूर्व एस्ट्रोनॉट ने लिखा, 'मेरे 93वें जन्मदिन पर मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने और मेरी मोहब्बत डॉ. एन्का फॉर ने विवाह कर लिया है। हमने एक छोटे समारोह में लॉस एंजिलिस में शादी की और हम भागे हुए टीजेनर्स की तरह उत्साहित हैं।'

अपने अपने अंदाज में बधाई दे रहे हैं सोशल मीडिया यूजर्स

शेयर किए जाने के बाद से बज एल्ड्रिन की पोस्ट को 22,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और करीब 1.8 मिलियन लोगों ने उसे देखा है। कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने कपल को मुबारकबाद दी और मजाक करते हुए लिखा- आप दोनों तो चांद पर होंगे। 

एक यूजर ने लिखा, 'हैपी बर्थडे बज और शादी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं आपके लिए बहुत खुश हूं।' अन्य यूजर ने लिखा, 'वाह! मुबारकबाद कर्नल एल्ड्रिन! 93वें साल पर जिंदगी शुरू हुई।' एक यूजर ने लिखा- ऑल द बेस्ट।

पहले भी तीन बार हो चुकी है एल्ड्रिन की शादी

बज़ एल्ड्रिन की तीन बार शादी और तलाक हो चुका है। वे अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यीय क्रू के इकलौते जीवित सदस्य हैं। नील आर्मस्ट्रांग चांद की सतह पर कदम रखने वाले पहले शख्स थे। उनके 19 मिनट बाद बज़ एल्ड्रिन चांद की सतह पर उतरे। पूर्व एस्ट्रोनॉट बज़ एल्ड्रिन 1971 में नासा से रिटायर हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement