श्रीदेवी की 'नगीना' ये चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री छोड़ ऐसे बिता रहीं जिंदगी

श्रीदेवी की 'नगीना' ये चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री छोड़ ऐसे बिता रहीं जिंदगी

Image Source : X

श्रीदेवी और ऋषि कपूर की फिल्म 'नगीना' के गाने से लेकर उसके हर एक सीन लोगों को आज भी बहुत अच्छे से याद हैं। उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक इस फिल्म को दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं।

Image Source : X

फिल्म 'नगीना' की स्टार कास्ट के अलावा इस फिल्म के चाइल्ड आर्टिस्ट भी लोगों को याद हैं। उनकी मासूमियत ने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Image Source : X

ऐसी ही चाइल्ड एक्ट्रेस थी गुड्डू जिन्होंने अपनी मासूमियत और क्यूटनेस से सभी का दिल जीत लिया था। हम बात कर रहे हैं उस समय की फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट बेबी गुड्डू की जिनका असली नाम शाहिंदा बेग है।

Image Source : X

हालांकि वह अपने ऑनस्क्रीन नाम बेबी गुड्डू से ही लोगों के बीच जानी जाती थी। बेबी गुड्डू उस दौर की सबसे पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थीं। 80 के दशक की यह मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री छोड़ चुकी हैं।

Image Source : X

बेबी गुड्डू 80 के दशक में लगभग हर फिल्म में देखी जाने लगीं। उन्होंने श्रीदेवी, जया प्रदा, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती समेत तमाम बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

Image Source : X

बेबी गुड्डू को 'औलाद', 'परिवार', 'घर-घर की कहानी', 'मुल्जिम', 'नगीना' और 'गुरू' समेत कई फिल्मों में देखा जा चुका है। बता दें कि एक्ट्रेस ने महज 3 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू किया था।

Image Source : X

खास बात तो ये हैं कि बेबी गुड्डू ने फिल्म 'नगीना' में ऋषि कपूर के बचपन का रोल प्ले किया था, जिसके लिए उन्हें लोगों से खूब प्यार भी मिला था।

Image Source : Facebook

11 साल की उम्र तक पहुंचते तक बेबी गुड्डू उर्फ एक्ट्रेस शाहिंदा बेग ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। इन दिनों वह अपने परिवार संग समय बिता रही है।

Image Source : facebook

Next : 'हीरामंडी' के प्रीमियर में रॉयल अंदाज में पहुंचे सितारे, सलमान से लेकर आलिया का दिखा स्टाइलिश अंदाज