Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोलकाता में भी श्रद्धा जैसा हत्याकांड, पति ने पत्नी के शव के टुकड़े कर दफनाए

आरोपी ने अभी तक हत्या की वजह का खुलासा नहीं किया है। हालांकि पुलिस को पूरी संभावना है कि इस भयावह घटना का कारण विवाहेतर संबंध है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 22, 2023 23:44 IST
कोलकाता में भी श्रद्धा जैसा हत्याकांड- India TV Hindi
Image Source : FILE कोलकाता में भी श्रद्धा जैसा हत्याकांड

कोलकाता: पिछले साल दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड ने देश को हिलाकर रख दिया था। उस हत्याकांड के बाद देहस के अलग-अलग हिस्सों से वैसे ही मामले सामने आने लगे थे। अब पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भी कुछ ऐसा ही मामला देखने को मिला है। बुधवार शाम को कोलकाता के बाहरी इलाके में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की हत्या करने और उसकी लाश को तीन टुकड़ों में काटने के बाद एक तालाब के पास दफनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। शरीर के टुकड़े कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में बिष्णुपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत शारदा गार्डन इलाके से बरामद किए गए।

शरीर के अंगों को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया

आरोपी अलीम शेख को उसकी पत्नी मुमताज शेख की हत्या के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है और शरीर के अंगों को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है। स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की रात शेख अपनी मोटरसाइकिल पर मुमताज को उसके कार्यस्थल से लेने गया था। हालांकि, वह अकेला ही लौटा और उसके परिवार के सदस्यों द्वारा पूछे जाने पर उसने कहा कि वह खरीदारी के लिए एक स्थानीय बाजार के पास उतरी थी। लेकिन देर रात तक नहीं लौटने पर उसके परिजनों ने सच बोलने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। हालांकि, वह चुप रहा, उसके परिवार के सदस्यों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित किया और पुलिस के दबाव में शेख ने बुधवार सुबह अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

अलीम ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या 

पुलिस अलीम के साथ मौके पर पहुंची, जिसने उन्हें ठीक वही जगह दिखाई, जहां उसने अपनी पत्नी के शरीर के अंगों को दफनाया था। स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि पहले वह उसे एक बेहद सुनसान जगह पर ले गया और वहां गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने उसके शरीर के तीन टुकड़े कर दिए और शरीर के अंगों को तालाब के पास मिट्टी के नीचे गाड़ दिया। आरोपी ने अभी तक इतना घिनौना कदम उठाने के कारण का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, स्थानीय पुलिस द्वारा एकत्र की गई जानकारी के अनुसार, पूरी संभावना है कि इस भयावह घटना का कारण विवाहेतर संबंध है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement