1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन के Condom में निकली खराबी, वापस मंगाई बाजार में भेजी सप्लाई

चीन के Condom में निकली खराबी, वापस मंगाई बाजार में भेजी सप्लाई

अपने उत्पादों को लेकर एक बार फिर से चीन की अपने ही देश में किरकिरी हो रही है। चीन में कंडोम (condom) निर्माता कंपनी ओउम्का ने अपने 8168 कंडोम के बॉक्स को बाजार से वापस मंगाने का निर्णय लिया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 08, 2021 17:47 IST
China condom producer Oumka recall of 8168...- India TV Hindi
Image Source : @GLOBALTIMESNEWS China condom producer Oumka recall of 8168 boxes  

नई दिल्ली। अपने उत्पादों को लेकर एक बार फिर से चीन की अपने ही देश में किरकिरी हो रही है। चीन में कंडोम (condom) निर्माता कंपनी ओउम्का ने अपने 8168 कंडोम के बॉक्स को बाजार से वापस मंगाने का निर्णय लिया है। दरअसल, चीन के चिंगदाओ शहर में स्थित कंडोम कंपनी ओउम्का ने अपने इन कंडोम को किसलिए वापस मंगाया है इसको लेकर भी जानकारी दी है। चीन (China) की कंडोम कंपनी ओउम्का ने कंडोम को वापस मंगाने का कारण बताया है कि ये सभी कंडोम पिन होल टेस्ट में फेल पाए गए हैं। इन पिन होल टेस्ट में फेल कंडोम को चीन के 4 प्रांतों- हूनान, हेबेई, शानदोंग और हेनान शहर में सत्लाई के लिए भेजा गया था।

China condom producer Oumka recall of 8168 boxes

Image Source : @GLOBALTIMESNEWS
China condom producer Oumka recall of 8168 boxes  

जानिए क्या होता है पिन होल टेस्ट

आपको बता दें कि, कंडोम कंपनियां कंडोम को बाजार में सप्लाई देने से पहले कई तरह के परीक्षण करती हैं। लेकिन चीन की कंडोम निर्माता कंपनी ओउम्का के 8168 कंडोम के बॉक्स पिन होल टेस्ट में फेल हो गए हैं। पिन होल टेस्ट फेल होने का मतलब है कि आपका स्पर्म कंडोम से लीक हो सकता है। यानि आप जिस सुरक्षा के लिए कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं उससे आपको नुकसान हो सकता है। दुनिया में यौन जनित संक्रमित बीमारियों और अनचाहे गर्भ से बचने का सबसे सुरक्षित उपाय कंडोम को माना जाता है। बाजार में भेजने से पहले कंडोम की क्वालिटी चेक करना इसलिए सबसे अहम माना जाता है। 

हमेशा चर्चा में रहते हैं चीनी उत्पाद

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना काल में चीन के उत्पादों को लेकर भी दुनिया में काफी बहस हुई। चीन के पाकिस्तान को बेकार क्वालिटी के भेजे मास्क और पीपीई किट की भी खूब चर्चा हुई थी। चीन अपने सस्ते उत्पादों को लेकर तो दुनिया में जाना जाता है लेकिन चीनी उत्पादों पर लोग विश्वास कम ही करते हैं। हाल ही में चीन की कोरोना वैक्सीन को लेकर भी काफी किरकिरी हुई है। कई देशों ने चीन की कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए और चीन की कोरोना वैक्सीन की सप्लाई रोक दी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment