Friday, April 19, 2024
Advertisement

इजरायल की सड़कों पर मचा बवाल, हजारों लोग कर रहे प्रदर्शन, कहा ‘पीएम नेतन्याहू लोकतंत्र के लिए खतरा‘

हंगामें के कारण पुलिस और सेना के जवानों ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। इस्राइल के तेल अवीव शहर स्थित बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ानें भी ठप हैं। हवाईअड्डा प्रशासन का कहना है कि देश में विरोध फैलने के कारण जनता की सुरक्षा को देखते हुए हमने सभी उड़ाने बंद कर दी हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 27, 2023 23:55 IST
इजरायल की सड़कों पर मचा बवाल, हजारों लोग कर रहे प्रदर्शन, कहा ‘पीएम नेतन्याहू लोकतंत्र के लिए खतरा‘- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायल की सड़कों पर मचा बवाल, हजारों लोग कर रहे प्रदर्शन, कहा ‘पीएम नेतन्याहू लोकतंत्र के लिए खतरा‘

Israel: इजरायल में पीएम नेतन्याहू के खिलाफ लोग प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए हैं जानकारी के अनुसार इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और पीएम नेतन्याहू के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि नेतन्याहू ने अपनी सरकार के रक्षा मंत्री को बर्खास्त कर दिया था। इस कारण से लोगों में आक्रोश है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि नेतन्याहू लोकतंत्र के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। 

क्या है मामला?

इससे पहले रविवार को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपनी सरकार के रक्षा मंत्री यॉव ग्लांट को निलंबित कर दिया था। इसके बाद से ही वहां की जनता में आक्रोश है। येरुशलम स्थित नेतन्याहू के घर के बाहर भी प्रदर्शनकारी इक्ठ्ठा हो गए। हंगामें के कारण पुलिस और सेना के जवानों ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। इस्राइल के तेल अवीव शहर स्थित बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ानें भी ठप हैं। हवाईअड्डा प्रशासन का कहना है कि देश में विरोध फैलने के कारण जनता की सुरक्षा को देखते हुए हमने सभी उड़ाने बंद कर दी हैं।

इस्राइल के सबसे बड़े संगठन हिसाद्रुत के अध्यक्ष अर्नोन बार डेविड का कहना है कि सोमवार को ऐतिहासिक हड़ताल बुलाई है। न्यायिक क्रांति को रोकने के लिए इस बंद का एलान किया है। डेविड ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू को संबोधित करते हुए कहा कि इस न्यायिक प्रणाली को समय रहते रोक दें, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी।

Also Read:

डेनमार्क में फिर कुरान जलाने पर भड़के मुस्लिम देश, सऊदी अरब, तुर्की सहित कई देशों ने की कड़ी निंदा

दलाई लामा ने चीन को दिया झटका, 8 साल के मंगोलियाई बच्चे को बनाया तिब्बती बौद्ध धर्म का सबसे बड़ा धर्मगुरु

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement