बिहारः दरभंगा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को मिली जान से मारने की धमकी, पढ़िए पूरा मामला

बिहार में अब दरभंगा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को जान से मारने की धमकी मिली है। प्रोफेसर को धमकीभरा खत मिला है, जिसमें लिखा है कि 'यह अल्लाह का आदेश है'। इस धमकी के बाद प्रोफेसर ने विश्वविद्यालय थाने में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। पढ़िए क्या है पूरा मामला।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 24, 2022 18:02 IST
दरभंगा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दरभंगा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा

बिहार में दरभंगा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को जान से मारने की धमकी, मिली है। यह धमकी उन्हें एक डाक से मिले पत्र में की गई है। इस पत्र में कई पुरानी बातें भी लिखी हैं, इस कारण प्रोफेसर का कहना है कि कोई जानकारी व्यक्ति ने यह पत्र लिखा है। प्रोफेसर ने विश्वविद्यालय थाने में इस मामले की सूचना दे दी है।  

दरभंगा में ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में केमिकल साइंस के डिपार्टमेंट हैड  प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा को जान से मारने की धमकी मिली है। पत्र लिखनेवाले ने खुद का नाम आलम परवेज बताया है। इस धमकी भरे पत्र में साफ-साफ शब्दों में लिखा गया है कि केमिकल साइंस डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा का जिहादी को जान से मारेगा, ये अल्लाह का आदेश है।

धमकीभरा पत्र लिखने की यह बताई वजह

धमकी भरे इस पत्र में प्रेम मोहन मिश्रा के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्यों के भी सर कलम करने का भी जिक्र है। पत्र में इसकी वजह भी बताई गई है। ये सब इसलिए लिखा गया है कि पत्र लिखनेवाले ने डिपार्टमेंट के ही एक कर्मी शशि शेखर झा को विभाग से हटाने की मांग करते हुए मुस्लिम महिला के साथ गाली गलौच के साथ बात करने का आरोप लगाया है।

प्रोफेसर ने यूनिवर्सिटी थाने में लिखित में दज कराई शिकायत

धमकी भरा पत्र मिलने के बाद प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा ने इसकी लिखित शिकायत विश्विद्यालय थाने में की। साथ ही दरभंगा के एसएसपी को भी सोशल मीडिया के जरिए सूचना दी है। हालांकि, इन सब के बाद उन्हें धमकी देने का कोई वाजिब कारण नहीं समझ आ रहा है। हालांकि पत्र के बाद से ही न सिर्फ प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा डरे सहमे हैं, बल्कि उनका पूरा परिवार किसी अनहोनी की आशंका में चिंतित है। ऐसे में उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस के की है. उन्होंने पुलिस प्रशासन के अपने और अपने परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है।

किसी जानकार व्यक्ति ने ही लिखा है पत्र: प्रोफेसर

सर तन से जुदा करने की धमकी वाले खत को लेकर प्रोफेसर का कहना है कि यह खत किसी जानकार ने ​ही लिखा है। उन्होंने दलील देते हुए कहा कि पत्र में लिखी कुछ बातें सही हैं, लेकिन ये बहुत पुरानी बातें हैं। तब वे वह पदस्थापित भी नहीं थे। ऐसे में उन्हें धमकी देना समझ से परे है। इस मामले की गंभीरता से जांच किए जाने के मांग प्रोफेसर ने की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन