साइबर अपराधी दाऊद इब्राहिम के नाम पर कर रहे हैं स्कैम, सावधान रहें आपको भी आ सकता है ऐसा कॉल

कंकड़बाग के न्यू चित्रगुप्त नगर निवासी महिला के पति और बच्चों को कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार नगर थाने में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 23, 2022 21:42 IST
स्कैम अलर्ट - India TV Hindi
Image Source : PEXEL स्कैम अलर्ट

एक बार फिर से अंडरवल्ड्र दाऊद इब्राहिम के नाम सुर्खियों में हैं। भारत से फरार दाऊद इब्राहिम के नाम पर स्कैम किया गया है। साइबर अपराधी डॉन बनकर लोगों को चूना लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार की राजधानी पटना से आया है।  साइबर अपराधियों ने पटना की रहने वाली एक महिला से 20 लाख रुपये की ठगी की है। उसे डराने के लिए अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम का इस्तेमाल करने के बाद 3 करोड़ रुपये के आरटीजीएस और एनईएफटी लेनदेन के लिए उसके बैंक खातों का भी इस्तेमाल किया।

बच्चे मुंबई में रहते हैं तो डर बन गया

कंकड़बाग के न्यू चित्रगुप्त नगर निवासी महिला के पति और बच्चों को कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार नगर थाने में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके बच्चे मुंबई और दिल्ली में रह रहे हैं।

आरोपियों की बड़ी सांठगांठ 
पीड़िता ने शिकायत में कहा कि हर बार जब आरोपी ने मुझे फोन किया, तो उन्होंने मेरे बच्चों को मारने की धमकी दी। जब उन्होंने मुझसे फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने मुझे मेरे बच्चों के पहने हुए कपड़ों के बारे में भी बताया। जब मैंने दिल्ली और मुंबई में बच्चों से संपर्क किया और उनसे पूछा कि उन्होंने क्या पहना है, उन्होंने पतलून और शर्ट के वो ही रंग बताया जो फोन में आरोपी बता रहे थे, मुझे एहसास हुआ कि आरोपियों का बड़ा सांठगांठ है।

3 करोड़ रुपये की लेन-देन
उसने कहा कि आरोपियों ने मुझे अपने खाते के अलावा, आईसीआईसीआई बैंक में दो खाते खोलने के लिए कहा। उन्होंने मेरे बैंक खाते से 3 करोड़ रुपये का लेन-देन किया और मेरी 20 लाख रुपये की व्यक्तिगत बचत भी ले ली। मैं इस डर से चुप रही कि मेरे बेटे उनके द्वारा मारे जाएंगे। यह मामला तब सामने आया जब आयकर विभाग ने ईमेल और टेक्स्ट मैसेज (एसएमएस) पर पीड़िता और उसके पति को भारी लेनदेन का नोटिस दिया। जब उसके पति ने पूछा तो उसने अपनी आपबीती बताई।

पुलिस मामले की जांच कर रही है
पत्रकार नगर थाने के एसएचओ मनोरंजन भारती ने कहा कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर, हमने 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उन बैंक खातों की जांच कर रहे हैं जहां अतीत में लेनदेन हुआ था। मामले की जांच की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन