delhi-mcd-election-2022

MCD चुनाव के लिए BJP और AAP ने जारी की कैंडीडेट की लिस्ट, जानें किसको मिला मौका

भारतीय जनता पार्टी कल शुक्रवार को दिल्ली MCD चुनाव के लिए अपना वचन पत्र भी जारी किया था। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी कल अपने 134 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं बीजेपी ने 232 वार्डों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज ही एकमुशत किया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 12, 2022 22:25 IST
MCD Election - India TV Hindi
Image Source : FILE एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी और आप ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली: 250 वार्डों में होने वाले MCD चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 232 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी की है। आप ने 117 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बीजेपी ने इस बार आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को देखते हुए अपने प्रत्याशी उतारे हैं। माना जा रहा है कि इस बार MCD के चुनावों में बीजेपी को आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। 

कल जारी हुआ था बीजेपी का घोषणा पत्र 

शुक्रवार को बीजेपी ने दिल्ली में आगामी MCD चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी था। भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने MCD चुनाव को लेकर वचन पत्र जारी किया। इस वचन पत्र में बीजेपी ने झुग्गी झोपड़ी वालों को मकान देने का वादा किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आदेश गुप्ता ने कहा कि जैसा मकान प्रधानमंत्री मोदी ने झुग्गी के निवासियों को दिया है, उसी तरह का मकान दिया जाएगा।

MCD चुनाव के लिए BJP ने जारी किया 'वचन पत्र', जानिए क्या बड़े ऐलान किए

जहां झुग्गी वहां मकान का वादा

आदेश गुप्ता ने इस दौरान कहा कि भाजपा का संकल्प शपथ पत्र के साथ वचन पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 676 जेजे कालोनी हैं, जहां लोग जीवन संघर्ष कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हर घर जल योजना को दिल्ली सरकार लागू नहीं कर रही है ताकि टैंकर माफियाओं से सांठ-गांठ बनी रहे। उन्होंने कहा कि जहां झुग्गी वहां मकान का वादा भाजपा पूरा कर रही है। दिल्ली के झुग्गी वासियों को ऐसा ही खूबसूरत मकान दिया जाएगा। आदेश गुप्ता ने कहा कि हर झुग्गी में जाएंगे और एक फार्म भरवाया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन