delhi-mcd-election-2022

MCD चुनावों के लिए AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, केजरीवाल ने दीं 10 गारंटी

MCD चुनावों के लिए AAP ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दी हैं। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव में BJP की 20 से भी कम सीटें आयेंगी ये मैं लिखकर देता हूं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 11, 2022 14:21 IST

MCD चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। आज AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए दिल्ली वालों को 10 गारंटियां दी हैं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हम 10 गारंटी को पूरा करने के लिए काम करेंगे। हम दिल्ली की सड़कों को साफ करेंगे और कचरे के पहाड़ की समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्कों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा।

"BJP की 20 से भी कम सीटें आयेंगी, लिखकर देता हूं"

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि BJP पहले “शपथ पत्र” लेकर आई थी, फिर उसे कूड़े में फेंक दिया। अब ये “वचन पत्र” लेकर आएं हैं, इसे भी 7 दिसंबर को नतीजों के बाद कूड़े में फेंक देंगे। भाजपा ने केंद्र से धन लाने, दिल्ली को कचरा मुक्त बनाने का वादा किया था लेकिन किया कुछ नहीं। केजरीवाल ने दावा किया कि MCD में इस बार BJP की 20 से भी कम सीटें आयेंगी, कहो तो लिख कर दे देता हूं। केजरीवाल ने कहा कि AAP हमेशा अपने वादे पूरा करती है। भाजपा की नीयत सही नहीं है, वह ‘वचन पत्र’ जारी करती है और फिर पांच साल तक कुछ नहीं करती। 

आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी-

  1. AAP दिल्ली में पार्किंग की समस्या का स्थायी समाधान करेगी। 
  2. नगर निगम की सड़कों की मरम्मत का भी काम कराएंगे 
  3. एमसीडी स्कूलों और अस्पतालों में सुधार लाने का वादा भी किया।
  4. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीन भराव स्थलों को साफ कराने का भी वादा किया।
  5. नगर निगम में भ्रष्टाचार खत्म करने की गारंटी दी। बिल्डिंग के नक्शे पास कराने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। घर के निर्माण के लिए नियम लाएंगे।
  6. AAP ने दिल्ली में आवारा पशुओं से निजात दिलाने की भी बात कही
  7. संविदाकर्मियों को परमानेंट करेंगे। उन्हें 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलेगी और तनख्वाह 1 तारीख को दी जाएगी। 
  8. व्यापारियों के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया आसान किया जाएगा, अलग-अलग फीस खत्म की जाएगी। साथ ही इंस्पेक्टर राज खत्म करेंगे और सील दुकाने खोलेंगे।
  9. स्ट्रीट वेंडर्स के लिए वेंडिंग जोन बनाया जाएगा। वसूली राज भी खत्म करेंगे। 
  10. दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों से मुक्त करने का वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में कूड़े का कोई नया पहाड़ नहीं बनेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन