SSC Grade C, D Skill Test Result 2022: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' स्किल टेस्ट का रिजल्ट जारी, इस तरह करें चेक

SSC Grade C, D Skill Test Result 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने रिजल्ट जारी कर दिया है। जो कैंडीडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: September 24, 2022 15:47 IST
SSC Result 2022- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE SSC Result 2022

Highlights

  • एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' स्किल टेस्ट के रिजल्ट जारी
  • ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नतीजे चेक करें
  • रिजल्ट देखने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी

SSC Grade C, D Skill Test Result 2022: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' स्किल टेस्ट के रिजल्ट का इंतजार कर रहे कैंडीडेट्स के लिए आज का दिन अहम है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने रिजल्ट जारी कर दिया है। जो कैंडीडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं। कैंडीडेट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी। 

SSC Grade C, D Skill Test Result 2022: कैसे चेक करें नतीजे

  • स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें।
  • स्टेप 2- वेबसाइट के होमपेज पर, रिजल्ट टैब में 'Steno C & D' पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3- एसएससी स्टेनोग्राफर 2020 स्किल टेस्ट का रिजल्ट खुल जाएगा। 
  • स्टेप 4- रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें।

जो कैंडीडेट इस परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शेड्यूल भी जारी किया जाएगा, जिसे ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। 

स्किल टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले और साथ ही नॉन-क्वालीफाई उम्मीदवारों के एरर परसेंटेज की डिटेल्स के लिए कैंडीडेट्स को 28 सितंबर 2022 तक का इंतजार करना होगा। यह एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन