1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. रेलवे में बंपर वैकेंसी, एक हजार से ज्यादा पदों पर बिना एग्जाम के भर्ती, जानें डिटेल्स

Railway Recruitment 2022: रेलवे में बंपर वैकेंसी, एक हजार से ज्यादा पदों पर बिना एग्जाम के भर्ती, जानें डिटेल्स

Railway Recruitment 2022: आवेदन करने के लिए कैंडीडेट का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (NCVT से मान्यता प्राप्त) होना जरूरी है। 

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 02, 2022 15:18 IST
Railway Recruitment 2022- India TV Hindi News
Image Source : FILE Railway Recruitment 2022

Highlights

  • नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के कई पदों पर भर्ती निकाली
  • भर्ती के तहत 1664 रिक्त पदों को भरा जाएगा
  • आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2022 है

Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत 1664 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवदेन कर सकते हैं। भर्ती के तहत फिटर, मशीनिस्ट, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, मैकेनिक, स्टेनो, क्रेन, हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर के रिक्त पद भरे जाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2022 है।

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (NCVT से मान्यता प्राप्त) होना जरूरी है। आवेदकों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। उम्मीदवारों को 10वीं के अंक और ITI के अंको के आधार पर चुना जाएगा। कई पदों पर आठवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें। 

क्या होना चाहिए आयुसीमा 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स की आयु 15 से 24 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी। आवेदन फीस 100 रुपए हैं। एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस नहीं देना होगा। 

 

Latest Education News