Elections 2022

PM मोदी की आज गुजरात में तूफानी रैलियां, 4 बड़ी जनसभाओं को करेंगे संबोधित

बीजेपी के चुनावी कैलेंडर के मुताबिक पीएम मोदी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कुल 51 रैलियां करेंगे यानी प्रधानमंत्री मोदी चुनाव के दौरान अभी गुजरात के कई दौरे लगाएंगे और गुजरात में बीजेपी 150प्लस के टारगेट को अचीव करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 24, 2022 12:24 IST
bjp supporters- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी समर्थक

अहमदाबाद: मिशन गुजरात में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी गुजरात में ताबड़तोड़ चार रैलियां करेंगे। पीएम मोदी आज पालनपुर, मोदासा, देहगाम और बावला में रैली करेंगे। वह अब तक गुजरात में 20 रैलियां कर चुके हैं और बीजेपी के चुनावी कैलेंडर के मुताबिक पीएम मोदी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कुल 51 रैलियां करेंगे यानी प्रधानमंत्री मोदी चुनाव के दौरान अभी गुजरात के कई दौरे लगाएंगे और गुजरात में बीजेपी 150प्लस के टारगेट को अचीव करने में अपनी भूमिका निभाएंगे। प्रधानमंत्री आज जिन जगहों पर रैली करेंगे उसका क्या है चुनावी समीकरण? क्यों बीजेपी वॉर रूम ने मोदी के लिए इन चार जगहों का चयन किया है? आइए जानते हैं।

गुजरात में प्रचार..धुआंधार

  • 11.00 AM- पालनपुर
  • 1.00 PM- मोदासा
  • 2.30 PM- देहगाम
  • 4.00 PM- बावला

पीएम मोदी सुबह 11 बजे पालनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे, दोपहर एक बजे वो मोदासा में रहेंगे। उसके बाद दोपहर ढाई बजे देहगाम में रैली करेंगे और आज आखिर में शाम चार बजे अहमदाबाद देहात की बावला विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे। आज प्रधानमंत्री गुजरात के जिन इलाकों में रैली करने वाले हैं वो बीजेपी की रणनीति के लिहाज से बेहद खास है। बीजेपी के वॉर रूम में बैठे रणनीतिकारों ने पीएम की रैली उन सीटों पर रखी है जहां या तो बीजेपी पिछला चुनाव हार गई थी या फिर वहां पर मुकाबला ज्यादा करीब का रहा है।

पालनपुर विधानसभा सीट

पालनपुर गुजरात विधानसभा की वो सीट है जो 10 साल पहले तक बीजेपी का गढ़ मानी जाती थी लेकिन पिछले दो चुनाव से यहां कांग्रेस के उम्मीदवार जीत रहे हैं। 2017 के चुनाव में महेश कुमार अमृतलाल पटेल ने बीजेपी के लालजी भाई कानजी भाई प्रजापति को 17 हजार 5 सौ वोटों से हरा दिया था। 2012 में भी कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर इस सीट पर कब्जा किया था। हालांकि 2012 से पहले लगातार पांच बार ये सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में रही थी। यही वजह है कि बीजेपी इस चुनाव में हर हाल में पालनपुर विधानसभा सीट पर जीत दर्द कर उसे अपने कब्जे में लेना चाहती है।

मोदासा विधानसभा सीट
आज पीएम मोदी की दूसरी रैली दोपहर एक बजे मोदासा में है। यह मुस्लिम बहुल इलाका है बावजूद इसके मोदासा असेंबली सीट पर पिछले दो चुनावों को छोड़ दें तो 1995 से लगातार बीजेपी का कब्जा था लेकिन 2012 और 2017 में इस पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया। 2017 चुनाव की बात करें तो कांग्रेस के राजेंद्र सिंह ठाकोर ने बीजेपी उम्मीदवार परार भीखूं सिंह को दो हजार से भी कम वोटों से हराया था। 2012 में भी कांग्रेस के राजेंद्र सिंह ठाकोर ने जीत दर्ज की थी ऐसे में सवाल ये है कि क्या पीएम मोदी की आज की रैली पिछले चुनाव के इस मामूली अंतर को पाट सकेगी या नहीं...क्योंकि इस बार इस सीट पर आम आदमी पार्टी भी मुकाबले में हैं।

देहगाम विधानसभा सीट
पीएम मोदी की आज तीसरी रैली गांधीनगर जिले की देहगाम में हैं। इस सीट पर कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस बाजी मारती रही है। 2017 में बीजेपी के चौहान बलराज सिंह कल्याण सिंह ने कांग्रेस की कामिनीबा राठौड़ को बड़े अंतर से हराया था तो 2012 में कामिनीबा राठौड़ ने बीजेपी उम्मीदवार राहितजी चंदूजी ठाकोर को शिकस्त दी थी और इस बार तो इस सीट से आम आदमी पार्टी भी मैदान में हैं यानी इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन