ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' की एक्ट्रेस अर्चना गौतम अब इस पार्टी के लिए लड़ेंगी इलेक्शन

'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' की एक्ट्रेस अर्चना गौतम अब इस पार्टी के लिए लड़ेंगी इलेक्शन

अर्चना गौतम को मेरठ के हस्तिनापुर से चुनाव लड़ने का टिकट दिया गया है। आइए जानते हैं बिकिनी गर्ल अर्चना गौतम के बारे में।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: January 13, 2022 19:48 IST
अर्चना गौतम को कांग्रेस ने दिया टिकट- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- ARCHANA GAUTAM अर्चना गौतम को कांग्रेस ने दिया टिकट

Highlights

  • अर्चना मिस बिकिनी इंडिया, मिस बिकिनी यूनिवर्स इंडिया और मिस बिकिनी यूनिवर्स बन चुकी हैं।
  • अर्चना गौतम ने 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।
  • अर्चना गौतम ने मलेशिया में मिस टैलेंट 2018 भी जीता और देश का नाम रोशन किया।

ग्रेट ग्रैंड मस्ती की एक्ट्रेस अर्चना गौतम को कांग्रेस ने टिकट दिया है। अर्चना एक मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता रह चुकी हैं। अर्चना गौतम साल 2014 में मिस उत्तर प्रदेश बनीं। इसके बाद अर्चना मिस बिकिनी इंडिया, मिस बिकिनी यूनिवर्स इंडिया और मिस बिकिनी यूनिवर्स की विजेता बनीं। अर्चना ने साल 2018 में मिस कॉसमॉस वर्ल्ड में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया।

अर्चना गौतम ने आईआईएमटी, मेरठ से बीजेएमसी के साथ स्नातक किया। अर्चना गौतम ने 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अर्चना ने साउथ फिल्मों में भी काम किया है और वहां उन्हें बिकिनी गर्ल के नाम से जाना जाता है। अर्चना गौतम ने मलेशिया में मिस टैलेंट 2018 भी जीता और देश का नाम रोशन किया।

ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद अर्चना गौतम ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और यहां वो छा गईं। अर्चना कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। अर्चना गौतम ने विवेक ओबेरॉय और आफताब शिवदासानी के साथ फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद अर्चना को आपने श्रद्धा कपूर की 'हसीना पारकर' और 'बारात कंपनी' में देखा। अर्चना गौतम ने साल 2019 में आई फिल्म 'जंक्शन वाराणसी' में एक आइटम डांस किया। अर्चना ने टी-सीरीज के म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है, इनके अलावा आपने अर्चना को कई पंजाबी और हरियाणवी गानों के म्यूजिक वीडियो में देखा होगा।

 बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के बाद अर्चना गौतम ने साउथ सिनेमा में किस्मत आजमाई और उन्होंने तेलुगू फिल्म आईपीएल इट्स प्योर लव और तमिल फिल्म गुंडास और 47ए में अभिनय किया।

 
साल 2018 में अर्चना गौतम को मनोरंजन की दुनिया में उनके योगदान के लिए जीआरटी अवार्ड द्वारा वुमन अचीवर अवार्ड दिया गया। देखना दिलचस्प होगा कि क्या अर्चना पॉलिटिक्स में भी अपना जलवा बरकरार रख पाती हैं या नहीं?

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022